खबरे MAHA SHIVARATRI SPECIAL: महाशिवरात्र‍ि पर्व, विश्व में कही नहीं ऐसी विलक्षण प्रतिमा, इसलिए कहलातें है विश्व प्रसिद्ध, पढें खबर OMG ! मंदसौर में किसान को डांटा, सीतामऊ में दिव्यांगों को कहा, अंधे, लुले, लंगडों की बढाई पेंशन राशि, अब पनप रहा आक्रोश, पढें खबर BIG BREAKING: कमलनाथ सरकार का रोल बैक, पुरुष नसबंदी का टार्गेट पूरा नहीं करने पर अब ना सैलरी जाएगी ना नौकरी, पढें खबर BIG NEWS: नवागत पुलिस कप्‍तान रॉय अल्‍प प्रवास के दौरान पहुंचे कुकडेंश्‍वर, किया थानें का निरीक्षण, थाना प्रभारी और पुलिसकर्मियों को दी समझाइश, पढें दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS: प्रभारी मंत्री कराडा ने दिव्‍यांगों को किया अपमानित, दिव्‍यांगजनों में आक्रोश, बोलें, प्रभारी मंत्री मांगे माफी, नहीं तो करेंगे आंदोलन, पढें खबर BIG NEWS: पुलिस कप्तान मनोज रॉय चोकी के भूमि पूजन मे बोलें, सरवानिया ही ऐसी पहली चोकी थी जिस पर मे सोनिया गांधी के नीमच आगमन के दौरान रुका था, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर MAHA SHIVARATRI 2020: महाशिवरात्र‍ि पर्व, सज गया राजाधिराज भगवान महाकाल का दरबार, लाखों भक्त बाराती बनकर पहुंचेंगे आशीर्वाद लेने, पढें खबर BIG NEWS: शहर के हित में उठें हजारों हाथ, लिया शहर को प्‍लास्टिक मुक्‍त बनानें का संकल्‍प, दिलाई शपथ, पढें खबर MAHA SHIVARATRI 2020: महाशिवरात्र‍ि पर्व, शिवालयों पर उमडा भक्‍तों का सैलाब, किया महादेव का जलाभिषेक, 10 दिवसीय मेले का आयोजन भी, पढें दशरथ नागदा की खबर MAHA SHIVARATRI: महाशिवरात्र‍ि पर्व, ग्राम देवरीखवासा में ग्रामीणों ने किया भगवान शिव का जलाभिषेक, की सुख-समृध्दि की कामना, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर VIDEO: एमपी में गर्मी की दस्तक, बाजार में आने लगे देशी फ्रिज, जानिए गरीबो के फ्रिज के बारे मे, देखे मुश्‍ताक अली शाह की रिपोर्ट BIG NEWS: धगगर समाजजनों ने की लाखों की राशि एकत्र‍ित, ग्राम रूपावास में होगा धर्मशाला का निर्माण, किया भूमिपूजन, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: नवागत पुलिस कप्‍तान पहुंचे सरवानिया महाराज, किया पुलिस चौकी का भूमिपूजन, पढें दिनेश वीरवाल की खबर

BIG NEWS: पुलिस अधिकारी बनकर हाइवे पर कर रहें थे वसूली, पुलिस ने की कार्रवाही, सिपाही और होमगार्ड जवान को किया गिरफ्तार, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: पुलिस अधिकारी बनकर हाइवे पर कर रहें थे वसूली, पुलिस ने की कार्रवाही, सिपाही और होमगार्ड जवान को किया गिरफ्तार, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़, जानकारी के अनुसार सदर थाना प्रभारी विक्रमसिंह रविवार को ग्राम पंचायत चुनाव के बूथ निरीक्षण के लिए थाने से रवाना होकर रिठोला होते हुए धनेत कलां जा रहे थे। इसी दौरान सदर थाना क्षेत्र में हाइवे स्थित बेड़च नदी पुलिया पर दो व्यक्ति ट्रक चालक से उलझ रहे थे।

पुलिस की गाड़ी को आती देखकर एक व्यक्ति ने हाथ से इशारा कर गाड़ी को रूकवाया। उसने थाना प्रभारी विक्रमसिंह को बताया कि वह मध्यप्रदेश में उटखाना जावरा निवासी याकूब (२९) पुत्र सिकंदर कुरैशी होकर ट्रक का चालक है और उसके साथ खलासी जावरा निवासी रईस (४०) पुत्र गुलाम रसूल है।

उसने बताया कि वह दलौटा हाट से दूधारू भैंसे लेकर चंदेरिया स्थित भैंस मण्डी जा रहा था। रिठोला चौराहे से बिना नंबर की कार से दो व्यक्तियों ने उसके ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया। बेड़च नदी पुलिया के यहां कार को आड़े लगाकर ट्रक रूकवा दिया।

इन्होंने चालक को ट्रक से उतार दिया और खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए रूपयों की मांग कर डरा-धमकाकर चार सौ रूपए ले लिए। सदर थाना प्रभारी को देखकर दोनों व्यक्ति ट्रक की आड़ में छिपकर भागने लगे, जिन्हें थाना प्रभारी ने ट्रक चालक याकूब व खलासी रईस के सहयोग से पकड़ लिया।

थाना प्रभारी ने दोनों का नाम पता पूछा तो एक ने खुद को चंदेरिया थाने में सिपाही के पद पर कार्यरत दुर्गेश कुमार पुत्र जमनालाल गर्ग होना बताया। दूसरे ने खुद को बेजनाथिया निवासी और हाल होमगार्ड में सिपाही के पद पर कार्यरत रामसिंह पुत्र निर्भयसिंह होना बताया।

तलाशी में दुर्गेश की पेंट की जेब से चार सौ रूपए बरामद हो गए। जबकि रामसिंह की जेब में ८५० रूपए मिले। इस राशि के बारे में पूछताछ में दोनों ने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। बिना नंबरी कार दुर्गेश ने उसकी स्वयं की होना बताई।

कार की तलाशी लेने पर उसमें रखे पर्स में दुर्गेश का परिचय पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, कुल २८५० रूपए, दो एटीएम कार्ड, विभागीय परिचय पत्र मिला, जिन्हें जब्त कर लिया गया। दोनों ही आरोपी हाइवे पर खुद को सदर थाने का अधिकारी व कर्मचारी बताकर ट्रक चालकों को डरा धमकाकर वसूली करते थे।

पुलिस ने सिपाही दुर्गेश व होमगार्ड के जवान रामसिंह को गिरफ्तार कर लिया। बिना नंबर की कार भी जब्त कर ली गई है। पुलिस ने ट्रक को भी डिटेन किया है। दोनों के खिलाफ अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया है। इधर पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देश पर पुलिस उप अधीक्षक गंगरार वृद्धिचंद गुर्जर भी मौके पर पहुंचे और ट्रक चालक से पूछताछ की। मामले की जांच शहर कोतवाली के प्रभारी सुमेरसिंह को सौंपी गई है।

लंबे समय से चल रहा वसूली का खेल-

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक चालकों व बजरी परिवहन करने वाले वाहन चालकों से अवैध वसूली का काम लंबे समय से चल रहा था। पुलिसकर्मियों की ओर से अवैध वसूली करने की शिकायतें लगातार पुलिस अधीक्षक को मिल रही थी। रविवार को अवैध वसूली करते सिपाही व होमगार्ड के जवान की गिरफ्तारी के साथ ही इस बात की पुष्टि हो गई है कि पुलिसकर्मी हाइवे पर अवैध वसूलियां कर रहे हैं।

वरना सदर थाने पर आ रही थी आंच-

गौरतलब है कि पिछले दिनों लाखों रूपए का लेनदेन कर डोडा चूरा तस्करों को छोडऩे का मामला सामने आने के बाद यह खेल सदर थाना क्षेत्र में होने की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में पता चला कि सदर थाना क्षेत्र में लेनदेन का यह खेल दूसरे पुलिसकर्मी कर गए।

इसी तरह रविवार को ट्रक चालक से अवैध वसूली भी चंदेरिया थाने में तैनात सिपाही सदर थाना क्षेत्र में आकर कर रहा था। गनीमत है कि सिपाही की गिरफ्तारी से यह खुलासा हो गया कि किसी अन्य थाने का पुलिसकर्मी सदर थाना क्षेत्र में आकर अवैध वसूली को अंजाम दे रहा था वरना इसमें भी सदर थाने के पुलिसकर्मियों पर आंच आ सकती थी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.