खबरे BIG NEWS: भारतीय किसान संघ के सदस्‍य पहुंचेंगे दिल्‍ली, करेंगे प्रचार मंत्री से भेंट, ज्ञापन सौंप करेंगे किसानों को 10-10 आरी पट्टें बहाल करनें की मांग, पढें खबर OMG ! पिता बना अपनी बेटी की जान का दुश्‍मन, पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी आग, झुलसी युवती ने उपचार के दौरान तौडा दम, पढें खबर BIG NEWS: बदमाशों ने की फायरिंग, फिर दिया कार चालक को लूटनें के साथ इस बडीं वारदात कों अंजाम, ग्रामीणों ने लुटेरों को पकड कर दी धुनाई, पढें खबर BIG NEWS: तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्‍टर को पीछें से मारी टक्‍कर, एक की मौके पर मौत, एक गंभीर घायल, पढें खबर OMG ! घड़साना के रीको एरिया में मिला बम, पुलिस ने गड्ढा बनाकर रखवाया सुरक्षित, पढें खबर OPINION: प्रियंका गांधी के नाम पर किससे हिसाब चुकाना चाहते हैं कमलनाथ, पढें खबर BIG REPORT: कांग्रेस में बड़ा संकट, पार्टी नेत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से अलग पार्टी बनाने की मांग की, बोली, हम सब आपके साथ हैं, पढें खबर BIG BREAKING: अज्ञात वाहन ने बाइक सवार महिला पुरूष को मारी टक्‍कर, महिला की हालत गंभीर, 108 मौके पर, पढें खबर BIG NEWS: इस गांव में ग्रामीणों ने की रास्‍ता खुलावानें की मांग, कर चूकें एक दर्जन से ज्‍यादा शिकायतें, नहीं हुआ निराकरण, पढें खबर BIG NEWS: धारा 302 और 304 बी भादवी के आरोपी को आजीवन कारावास, जुर्माना भी, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर HAPPY BIRTHDAY: आंगनवाडी में मनाया साक्षी का जन्‍मदिन, काटा केक, बांटी मिठाईयां, पढें मेहबूब मेव की खबर WOW: गांव के बेटें ने किया जिलें का नाम रोशन, मध्‍यप्रदेश ग्रामीण बैंक में हुआ चयन, पढें खबर NEWS: एसडीओपी मोरे की उपस्थिति में शान्ति समिति की बैठक संपन्न, त्यौहारों को शान्तिपूर्वक मनाने के लिये दिये आवश्यक दिशा निर्देश, पढें मेहबूब मेव की खबर BIG NEWS: जिला खनिज विभाग की कार्रवाही, अवैध खनन करतें ट्रैक्‍टर जब्‍त, थानें में किया खडा, पढें खबर

BIG NEWS: कांग्रेस नेता अहीर ने किया सामुदायिक भवनों का लोकार्पण, आदिवासी अंचल में हुआ जमकर स्‍वागत, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: कांग्रेस नेता अहीर ने किया सामुदायिक भवनों का लोकार्पण, आदिवासी अंचल में हुआ जमकर स्‍वागत, पढें खबर

नीमच :-

सिंगोली।  प्रदेश के मुखिया कमलनाथ  पांच साल में विकास की क्रांति लाएंगे , विकास का नया इतिहास बनायेगे ,  प्रदेश भर में लोगों को महसूस होने लगा है कि वास्तव कांग्रेस ही जनता की सरकार है। मध्यप्रदेश में जब से कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से  नित्य जनता के हित में ही फैसले लिये जा रहे है।

उक्त बात जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एवं जावद विधान सभा क्षैत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राजकुमार अहीर ने मंगलवार को सिंगोली तहसील के आदिवासी अंचल स्थित ग्राम परलाई में चार लाख रुपयों की लागत से तैयार हुए सामुदायिक भवन का लोकार्पण करने के बाद उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए व्यक्त की।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के हर एक युवा ,गरीब ,मजदूर  को रोजगार देने के लिये कांग्रेस की सरकार अपने वचन पत्र पर संकल्पित है । प्रदेश के मुखिया कमलनाथ द्वारा प्रदेश में औधोगिक वातावरण निर्मित किया जा रहा है , जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे । प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या चुनोती है । इसका सामना हमारी सरकार डटकर करेगी।

हमारी सरकार चुनाव से पूर्व किये हर एक वादे को पूरा करेगी। कांग्रेस कभी झूंठा वादा नही करती है। ऋण माफ़ी का कार्य कभी से पूरा हो जाता लेकिन पूर्व भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री रहे शिवराजसिंह चौहान प्रदेश का खजाना खाली करके गये है। फिर भी हमारी सरकार पीछे नहीं हटेगी। वादे के मुताबिक़ किसानो का कर्जा माफ़ होगा।

उन्होंने बताया गरीब की बेटी की शादी के लिए  पहले 25 हजार रुपये मिलते थे हमारी सरकार ने उसे बढ़ाकर 51 हजार किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में आवास के लिए राशि बढ़ाकर डेढ़ लाख की है। रोजगार और महिलाओ  को आत्मनिर्भर बनाने  के लिए भी सरकार बेहतर काम कर रही है। 

अहीर ने बताया कि सरकार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नियमित करने और वेतन वृद्धि पर बड़ा कदम उठाने जा रही है। आदिवासी अंचल में श्री अहीर डूंगरपुर स्थित गरीब झुगी झोपड़ियों में जाकर बोले अम्मा कैसे हो आपका राजू भय्या आया है कोई तकलीफ तो नही है , श्री अहीर ग्राम टिमरिया में भी गरीब आदिवासियों के घर घर पहुच बोला कि हमारी सरकार गरीब के साथ है घबराने की कोई जरूरत नही है , कांग्रेस हर कच्ची झोपड़ी को पक्का आवास बनाकर आपके सपनो को पूरा करेगी ।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बनवारी जोशी ने भी संबोधित किया। सम्बोधन में जोशी ने ग्रामीणों से अपेक्षा व्यक्त की कि कांग्रेस विकास की प्रयाय है । यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में विकास की गति को जारी रखना चाहते है तो आने वाले पंचायत चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को जितावे ताकि वे प्रदेश की सरकार से क्षेत्र के विकास के लिए भरपूर सहयोग प्राप्त कर सके।

सम्बोधन से पूर्व राजकुमार अहीर ने जनपद निधि से प्राप्त चार लाख रुपयो की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। इससे पूर्व उन्होंने परलाई पंचायत के ग्राम डूंगरपुर में आदिमजाति कल्याण विभाग द्वारा स्वीकृत 10 लाख रुपयो की लागत से तैयार हुए सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया। 

दोनों ही जगहों पर ग्रामीण जनता ने सरपंच कैलाशिबाई और प्रतिनिधि प्रकाशचंद्र धाकड़ की उपस्थिति में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बनवारी जोशी, सिंगोली नगर परिषद के भूतपूर्व अध्यक्ष शोभागमल नागोरी, नगर सिंगोली नगर कांग्रेस के अध्यक्ष जमील मोहम्मद मेव सहित ज्ञानमल भंडारी,  महेश कुमार सुतार ,सिद्धार्थ बना, शिवराज गुर्जर आदि आसपास से बड़ी संख्या में  यहां पहुंचे कांग्रेस  कार्यकर्त्ता और ग्रामीण मौजूद थे।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.