खबरे BADI KHABAR : मंत्री डंग रविवार को नूतन स्कूल से करेगें पंख अभियान का शुभांरभ, राष्ट्रिय बालिका दिवस  का भी होगा आयोजन, पढ़े रवि पोरवाल की खबर  NEWS : एक शाम की श्याम बाबा के नाम, नीमच व नागदा के प्रसिद्व गायक भेरूजी मस्ताना, जय यादव व योगेश प्रशांत करेंगे भव्य भजन संध्या, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS : जिला पंचायत सीईओ आशीष सांगवान ने किया गौशालाओं का निरीक्षण, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  NEWS : महिला सम्मान अभियान के अंतर्गत  रामपुरा के ग्राम मजिरिया में कार्यक्रम संपन्न, पढ़े रवि पोरवाल की खबर  BIG NEWS : जगदीश राठौर बने नमो नमो मोर्चा भारत के प्रदेश मीडिया प्रभारी, नियुक्ति पर इन्होने दी बधाईया, पढ़े खबर NEWS : अज्ञात युवक ने लगाया  किराना दुकानदार को छ हजार रूपए की सिगरेट का चुना, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  BIG NEWS : पुलिस कि बडी कार्यवाही, एक किलो अफिम के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS : गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज कराने वाले संजय मुकाती को मिला प्रमाण पत्र, गांव में छाई ख़ुशी की लहर, पढ़े जय गुप्‍ता की खबर BIG NEWS : छोटी उम्र में आरएएस बनी पिंकी, कभी थी महिलाओं कि प्रेरणा स्त्रोत, कैसे बनी नायिका से खलनायिका, पढें खबर NEWS : सुभाष सेना ने मनाया सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन, आयोजित कार्यक्रम में बोले ये बोल, पढ़े खबर BADI KHABAR : घटना से गांव में मचा हड़कंप, मकान की दीवार गिरने से भाई-बहन की मौत, परिवार के तीन सदस्य भी घायल, पढें खबर BADE KHABAR : अलग विंध्य प्रदेश को लेकर गर्माया मुद्दा, एक विधायक के बाद अब भाजपा के दूसरे विधायक ने भी किया समर्थन, बडे आंदोलन किया ऐलान, पढें खबर BIG NEWS : मोरवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती मनाई गई, लगे जय हिंद जय भारत के नारे, पढ़े आसिष बैरागी की खबर  BADI KHABAR : हिन्दुस्तान जिंक के ऊंची उड़ान से  इंजीनियर बनने का सपना पूरा कर रही ग्रामीण प्रतिभाएं, पढ़े  पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर  BIG NEWS : ऑटो और ट्रक की हुई भिड़ंत, एक महिला की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा लोग हुए घायल, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर

BIG NEWS: खेलों में अच्छा प्रदर्शन करें तो कौनसा देश बन सकता दुनिया का अग्रणी राष्ट्र, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: खेलों में अच्छा प्रदर्शन करें तो कौनसा देश बन सकता दुनिया का अग्रणी राष्ट्र, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा है कि खेलों को प्रोत्साहन देने की जरूरत है। खेल के माध्यम से ही व्यक्ति शरीरिक एवं मानसिक रुप से स्वस्थ्य रह सकता है।

इसलिए सरकार का प्रयास है कि खेलों को प्रोत्साहन देकर देश दूर दराज के गांव में छिपी खेल प्रतिभाओं को अग्रिम पंक्ति में लाकर खड़ा किया जाए। बिड़ला बुधवार मध्यरात्रि बाद यहां चल रही ३३वीं फैडरेशन कप वॉलीबाल राष्ट्रीय चेम्पियनशिप में आयोजित समरोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम एवं हमारा देश खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो विश्व में भारत अग्रिम पंक्ति में खड़ा होगा।

उन्होंने कहा कि हम सब को मिलकर यह प्रयास करना चाहिए कि गांवों में भी खेलों को प्रोत्साहित कर वहां छिपी प्रतिभाओं को राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर तक ले जाए। सांसद सी.पी.जोशी ने कहा कि यहां हो रही राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन इतना आसान नहीं था लेकिन यूनियन क्लब एवं जिला वॉलीवाल फैडरेशन के खेल प्रेमियों की हौसले से ही यह आयोजन सफल हो सका है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी भी मौजूद रहे। प्रारंभ में आयोजन समिति के सचिव एल.एल. पोखरना ने प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 33 वर्षो बाद इस प्रतियोगिता का आयोजन यहां यूनियन क्लब की स्वर्ण जयंति के उपलक्ष में किया जा रहा है।

इससे पूर्व प्रतियोगिता में पहुंचने पर जिला कलक्टर चेतनराम देवड़ा, ऑल इण्डिया वॉलीवाल फैडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव रामवतार जाखड, यूनियन क्लब संस्थान के अध्यक्ष एवं प्रतियोगिता के आयोजन सचिव लक्ष्मी लाल पोखरना, ललित सेठिया, अनिल शर्मा आदि ने बिड़ला की अगवानी की।

इसके बाद आयोजकों की ओर से बिड़ला का पगड़ी पहनाकर उपरना ओढ़ाकर स्वागत किया गया। रात में लिया मैच का आनन्दजब रात को बिड़ला गौरा बादल स्टेडियम के वॉलीवाल क्लब में पहुंचो तो वहां पर हरियणा एवं केरला के बीच वॉलीबाल का मैच चल रहा था। जिसका भी उन्होंने आनन्द लिया। इसके बाद बिड़ला ने दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों का परिचय भी प्राप्त किया। इसके बाद वे यहां से कोटा के लिए रवाना हो गए।

तस्वीर भेंट कर दिला दी 27 साल पुरानी याद-

ओम बिड़ला करीब 27 साल पहले युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के नाते चित्तौडग़ढ़ आये थे। इस बात की याद उस समय के भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री रमेश पारीक ने उन्हें युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ 1993 की तस्वीर भेंट की। तो उन्हें 27 साल पुरानी यादें भी ताजा हो गई। बिडला का किया स्वागत प्रतियोगिता में पहुंचने से पूर्व रात करीब बारह बजे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सांसद जोशी के साथ सर्किट हाऊस पहुंचे।

जहां पर पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान नगर अध्यक्ष सागर सोनी, नगर परिषद में नेता प्रातिपक्ष सुरेश झंवर, पार्षद नरेन्द्र पोखरना, अनिल ईनाणी, डेयरी अध्यक्ष बद्रीलाल जाट, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह, तारावती धाकड़, गौरव त्यागी, रघु शर्मा, प्रवक्ता मनोज पारीक आदि ने स्वागत किया।

बस्सी में एक घंटे ठहरे बिड़ला-

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला का बुधवार रात्री को कोटा जाते समय बस्सी में राजमार्ग किनारे स्थित एक होटल पर रात करीब एक बजे भाजपा व माहेश्वरी समाज द्वारा स्वागत किया गया। करीब एक घंटे तक रुके बिड़ला ने बस्सी के एतिहासिक,व्यावसायिक एवं सामाजिक गतिविधियों के बारे मे जानकारी ली कार्यकर्ताओं ने बिडला से क्षेत्र मे चित्तोड कोटा रेलवे के दोहरीकरण करने सहित कई विकास कार्य की मांग की।

इस अवसर पर उपप्रधान सी पी नामधरानी, रामस्वरूप पुरोहित, शीतल नामधराणी, जगदीश भाण्ड, गोपाल चौबे, प्रमोद कोठारी, जगदीश कोठारी, नरेन्द्र व्यास आदि मौजूद थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.