खबरे BIG REPORT: लॉक डाउन, विधार्थियों के पालकों से नहीं ली जाएगी 3 माह की फीस, जिला कलेक्‍टर ने जारी किए आदेश, पढें खबर NEWS: आयुष विभाग की और से ग्राम आलोरी गरवाड़ में पिलाया गया काढ़ा, पढें खबर BIG NEWS: मानवता की मिसाल, रक्‍तदाताओं के पास पहुंचा जरूरतमंद का फोन, लॉक डाउन के बावजूद पहुंचे जिला अस्‍पताल, किया ब्‍लड डोनेट, भर्ती मरीज के परिजनों ने कहा, धन्‍यवाद साहब, पढें महेंद्र अहीर की ग्राउंड जीरों से रिपोर्ट VIDEO NEWS: समाज के दुश्मनों को गिरफ्तार कर भेजा अस्थाई जेल, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍यूज VIDEO NEWS: कलेक्टर राजे पहुंचे सब्जी मंडी, जनता व व्यापारियों को दी समझाईश, देखे मुश्‍ताक अली शाह की विडियो न्‍यूज CORONA FIGHT: पालसोड़ा, भंवरासा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिया धन्यवाद, पढें मोहन नागदा की खबर LOCK DOWN: लॉक डाउन, ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्‍य ग्राम को करवा रहें नियमों का पालन, दे रहें समझाईश, पढें बालमुकंद नागर की खबर VIDEO: नीमच पहुंची रतलाम रेंज DIG रुचि वर्धन मिश्र, SP व DM रहे मौजूद, आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण, देखे मुश्ताक अली शाह की रिपोर्ट BIG NEWS: डीजीपी की चेतावनी, तो एसपी होंगे जिम्मेदार, पढें खबर VIDEO NEWS: कई दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे थे सेमरडा के वासी, सचिव मीणा ने मौके पर पहुंचकर हल की समस्या, देखे केलाश शर्मा की विडियो न्‍यूज BIG REPORT: शहर में निकला जनाजा, जो हुए शामिल, उन सभी की अब होगी मेडिकल जांच, पढें खबर CORONA FIGHT: आमलीखेड़ा पंचायत में किया गया 300 मास्क का वितरण, पंचायत कर रही ग्रामीणों को जागरुक, पढें खबर COVID 19: जानिए, विधायकों के 30 प्रतिशत वेतन-भत्ते का हिसाब, जो वो दे सकतें है CM रिलीफ फंड में, पढें खबर

MAHA SHIVARATRI: जिलेंभर में धुमधाम से मनाया गया महाशिवरात्र‍ि पर्व, शिवलयों में लगा भक्‍तों का ताता, जलाभिषेक कर की सुख-समृध्दि की कामना, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर

Image not avalible

MAHA SHIVARATRI: जिलेंभर में धुमधाम से मनाया गया महाशिवरात्र‍ि पर्व, शिवलयों में लगा भक्‍तों का ताता, जलाभिषेक कर की सुख-समृध्दि की कामना, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर

नीमच :-

मनासा। जिलेभर में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों में सुबह आरती की गई और इसके बार शिव भक्तों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाना शुरू किया। शिव भक्त भोले बाबा के जयकारे लगाते हुए मंदिर पहुंचे।

शिव मंदिर में सुबह से ही भक्तों का मेला लगा रहा। हजारों की संख्या में श्रद्धालु महिला पुरूष यहां जलाभिषेक करने के लिए पहुंचे। मंदिर के बाहर मेला भी लगा हुआ था जिसमें बच्चों ने खिलौनों की जमकर खरीदारी की। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल मंदिरों के बाहर तैनात नजर आया।

सोमनाथ व मंशापूर्ण महादेव एवं.क ई जगह  मंदिर में सुबह से ही भक्तों की लाइन लगी रही। महिलाओं ने लाइन में लगकर जल चढ़ाया और परिवार की खुशहाली के लिए भगवान शिव से मन्नतें मांगी। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र के मंदिरों में भी विशेष उत्साह महा शिवरात्रि को लेकर नजर आया। गांव के मंदिरों में शिवरात्रि पर उपवास रखने वाली महिलाएं व युवतियां पहुंची। मंदिरों में भगवान शिव के भजनों पर शिव भक्त नृत्य करते हुए नजर आए।

महा शिवरात्रि का त्यौहार पर सुबह चार  बजे से ही भक्तों का आना-जाना शुरू हो गया था। इस दिन भगवान शिव का उपवास रखना काफी फलदायी माना जाता है। शिवरात्रि के दिन भगवान भोले अपने भक्तों की भक्ति से प्रसन्न होकर उनकी हर मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

मनासा का शमशान घाट मै रात्रि को मेला व क ई आकर्षक झाकियां विधुत कि मशीन से चलने वाली झाकियां भी  और विधुत कि  साजसज्जा सजी कि गई थी।

मेले में बच्चों ने की खरीदारी-

महा शिवरात्रि पर शमशान  के बाहर लगे रात्रि में मेले में बच्चों ने जमकर खरीदारी की। मेले में ग्रामीण क्षेत्र से भी बच्चे अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे। सुबह से लेकर सायं तक मेला चला। मेले में काफी भीड़ दिखाई दी।

पुलिस कर्मचारी रहे तैनात-

महा शिवरात्रि को लेकर नगर के मंदिरों के बाहर पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर नजर आए। शमशान घाट के बाहर व अंदर महिला पुलिस कर्मचारियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया था। इसके साथ-साथ मंदिर के बाहर मेन. गेट पर पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर नजर आए। नगर मे दिनभर पुलिस कर्मचारी मंदिर में आने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखे हुए थे
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.