खबरे COVID 19: MP में लगातार बढ़ रहे मामले, CM शिवराज ने दिग्विजय-कमलनाथ और उमा भारती से मांगे सुझाव, पढें खबर LOCK DOWN: लॉक डाउन, नाहरगढ़ पुलिस ने दिखाई गंभीरता, मुख्‍य मार्गो को किया सील, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS: रोशनी पाटीदार जिला संकट प्रबंधन समुह की प्रभारी अधिकारी नियुक्त, पढें खबर CORONA ALERT: नगर परिषद अमले ने शासकीय कार्यलयों और वाहनों पर किया छिड़काव, प्रमुख चौराहों पर लगाए अनाउंसमेंट माइक, पढें रतनगढ़ CORONA FIGHT: कोरोना महामारी से जंग, नही रूकेंगे हम, जगेपुर हाड़ा एवम कुंडला में पिलाया दूसरे दिन भी आयुर्वेदिक काढ़ा, दी समझाईश, पढें दिनेश वीरवाल की खबर VIDEO NEWS: देवास कलेक्‍टर ने किए आदेश जारी, मेडिकल स्टोर्स, एजेंसी लॉकडाउन के दौरान सोशल डिसटेंसिंग का पालन करने के दिए निर्देश, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍यूज LOCK DOWN: स्वैच्छिक आईशोलेसन पर प्रशासन की मौहर, एसडीएम जावद ने जमकर की सराहना, व्‍यापारियों का आह्वान, सरवानिया सुबह 7 से 11 बजें तक भी रहा स्वैच्छिक बंद, पढें दिनेश वीरवाल की खबर VIDEO NEWS: लॉकडाउन का पालन करने के लिए जनता को दे रहे है यू संदेश, देखे मुकेश अहिरवार की विडियो न्‍यूज CORONA FIGHT: ग्राम तलाऊ में पंचायत द्वारा किया गया मास्क एवं आयुर्वेदिक काढ़े का वितरित, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर LOCK DOWN: सरवानिया मे भाजपा ने थपथपाई पीठ, सरकारी अमले के साथ निःशुल्क भोजन व्यवस्थापको को बंधाया साफा, सौंपा आभार पत्र, कहा आपकी सेवाएं संकट की घड़ी में है बहुत बड़ी, पढें दिनेश वीरवाल की खबर BIG REPORT: लॉक डाउन, विधार्थियों के पालकों से नहीं ली जाएगी 3 माह की फीस, जिला कलेक्‍टर ने जारी किए आदेश, पढें खबर NEWS: आयुष विभाग की और से ग्राम आलोरी गरवाड़ में पिलाया गया काढ़ा, पढें खबर BIG NEWS: मानवता की मिसाल, रक्‍तदाताओं के पास पहुंचा जरूरतमंद का फोन, लॉक डाउन के बावजूद पहुंचे जिला अस्‍पताल, किया ब्‍लड डोनेट, भर्ती मरीज के परिजनों ने कहा, धन्‍यवाद साहब, पढें महेंद्र अहीर की ग्राउंड जीरों से रिपोर्ट VIDEO NEWS: समाज के दुश्मनों को गिरफ्तार कर भेजा अस्थाई जेल, देखे राजेश पंवार की विडियो न्‍यूज

BIG NEWS: इंदौर क्राइम ब्रांच की बडीं कार्रवाही, पैटर्न लॉक तोडनें और आईएमईआई नंबर बदल चोरी के मोबाइल का सौदा करने वालें गिरोह का पर्दाफाश, 124 मोबाइल और 2 लेपटॉप जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: इंदौर क्राइम ब्रांच की बडीं कार्रवाही, पैटर्न लॉक तोडनें और आईएमईआई नंबर बदल चोरी के मोबाइल का सौदा करने वालें गिरोह का पर्दाफाश, 124 मोबाइल और 2 लेपटॉप जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर

डेस्‍क :-

इंदौर. क्राइम ब्रांच ने सोमवार को एक बड़े मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा किया। पुलिस गिरफ्त में आए 8 आरोपियों के पास से पुलिस को 124 मोबाइल, 2 लैपटॉप समेत बड़ी मात्रा में साॅफ्टवेयर टूल मिले हैं। इन्हीं की मदद से आरोपी पैटर्न लॉक तोड़ने के साथ ही मोबाइल के आईएमईआई नंबर और साॅफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ करते थे। ये शातिर चोर नॉवेल्टी और जेल रोड स्थित मोबाइल शाॅप पर चोरी के मोबाइल फर्जी बिल के साथ कम कीमत पर बेच रहे थे।

डीआईजी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एमजी रोड क्षेत्र स्थित चिमनबाग ग्राउंड पर 3 युवक चोरी के मोबाइलों की खरीद-फरोक्त कर रहे हैं। इस पर एक टीम ने दबिश देकर दीपक पिता संतोष दागवानी निवासी शिव मंदिर के पास अहीरखेड़ी, विजय पिता राजाराम भालसे निवासी अहीरखेडी और विनोद पिता संजीव मंसारे निवासी सुदामा को पकड़ा। 

तलाशी में इनके पास से 55 मोबाइल फोन मिले। इस संबंध में पुलिस ने जानकारी चाही तो ये संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, ना ही बिल दिखा पाए। इस पर पुलिस इन्हें थाने लेकर पहुंची। पूछताछ में इन्होंने चोरी के मोबाइल खरीदने, लाॅक तोड़ने और आईएमईआई नंबर बदलने की घटनाओं का खुलासा किया। इन्होंने अपने एक और साथी इकबाल हुसैन निवासी एमजी रोड का भी जिक्र किया, जो चोरी के मोबाइलों को ठिकाने लगाने का काम करता था।

पूछताछ में इकबाल ने बताया कि चोरी के मोबाइल को वह नाॅवेल्टी मार्केट में मोहित उर्फ टिंकू पिता राजेन्द्र जाधानी निवासी कपलानी नगर अन्नपुर्णा रोड और विक्की उर्फ चुस्सु पिता जगदीश वाधवानी निवासी जूनी इंदौर को बेचता था। वहीं, आरोपी शुभम पिता हिम्मत सोलंकी निवासी एरोड्रम, रमन पिता कुशल सिंह परमार निवासी एलआईजी चौराहा जेल रोड स्थित अपनी शॉप पर इनके पैटर्न लॉक तोड़कर आईएमईआई नंबर और साफ्टवेयर में छेड़छाड़ करते थे।

गिरफ्त में आए सभी आरोपियों के पास से पुलिस ने 124 मोबाइल, दो लैपटॉप, वाय-फाय सेट, दो मिरेकल बॉक्स, एक एविएटर टूल, एक एई टूल कनेक्टर के साथ, दो यूएफएस - 3 टूल, तीन जेड 3 एक्स टूल, एक एसई टूल बॉक्स, दो वॉलकेनो बॉक्स मय जैक के साथ। इसके अलावा केबल जब्त किया गया है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि चोरी के मोबाइल को जेल रोड स्थित दुकान के जरिए ये सस्ते दामों में बेच देते थे। ये चोरी के मोबाइलों के पैटर्न लाॅक तोड़कर उसके आईएमईआई व साॅफ्टवेयर के साथ भी छेड़छाड़ करते थे। ऐसा कर वे ग्राहकों को फर्जी बिल भी दिया करते थे। आरोपियों ने बताया कि वे चार-पांच साल से यह काम कर रहे थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.