खबरे SHOK KHABAR: नहीं रहें सुनील गेहलोत, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा शनिवार सुबह 10 बजें, पढें खबर BIG NEWS: घर के बाहर खड़े ट्रैक्‍टर-ट्रॉली चोरी कर दिया था चोरी की वारदात को अंजाम, न्‍यायालय ने आरोपी को भेजा जेल, पढें खबर BIG NEWS: मनासा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, डोडाचूरा की तस्‍करी करतें ट्रक किया जब्‍त, 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: बदमाशों ने की व्‍यापारी से धोखाधड़ी, 251 क्विंटल गेहूं लेकर हो गए थे फरार, अब सुवासरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, गेहूं और ट्रक किया जब्‍त, 1 आरोपी को किया गिरफ्तार, 2 फरार, तलाश जारी, पढें रवि पोरवाल की खबर BIG NEWS: बलात्‍कार करनें वालें आरोपी का सहयोग करने वालें आरोपी ने दूसरी बार जमानत के लिए आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें खबर NEWS: जीरन तहसील के आधा दर्जन मजरे राजस्व ग्राम के रूप में अस्तित्व में आएंगे, पढें हरिओम माली की खबर BIG REPORT: अब कोरोना संक्रमित छात्रों की होगी परीक्षा, आयोजित की जा रही है विशेष परीक्षा, एमपी बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल, पढें खबर OMG ! बदमाशों ने की रैकी, मंदिर से लौट रही महिला के गले से झपटी सोनें की चैन, वारदात सीसीटीवी कैमरें में कैद, पढें अब्‍दुल अली ईरानी की खबर BIG NEWS: आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत फिर पहुंच रहे है भोपाल, अहम बैठक में होंगे शामिल, पढें खबर BIG NEWS: घर में घुसकर छेड़छाड़ करनें वालें आरोपी की और से जमानत के लिए आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें खबर NEWS: पत्रकार प्रकाश जैन आईपीएस पत्रकार संघ प्रदेश मंत्री नियुक्‍त, पढें दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS: देवेंद्र कुमार शर्मा भारतीय अटल सेना के प्रदेश संगठन महामंत्री नियुक्‍त, ईष्‍ट मित्रों ने बधाई, पढें खबर VIDEO: अयोध्या में मोदी कर रहे थें राम मंदिर भूमि पूजन इधर मंदसौर में जश्न के दौरा रोंगटे खड़े कर देने वाला हुआ हादसा, देखे विडियों न्यूज GOOD NEWS: भोपाल, इटारसी, जबलपुर और कटनी पर भी रुकेगी आज से शुरू हुई साप्ताहिक किसान रेल, पढें खबर BIG NEWS: दर्शनार्थियों के लिए मालवा की वैष्‍णोंदेवी महामायां भादवामाता के पठ खोलने की मांग, विधायक दिलीपसिंह परिहार ने की जिला कलेक्‍टर जितेंद्र राजें से चर्चा, पढें खबर OMG ! चाय बनातें समय भभक उठा गैस का सिलेंडर, डरे सहमे लोग चढ़े छतों पर, इस तरह पाया आगजनी पर काबू, पढें कैलाशचंद्र शर्मा की खबर

BIG NEWS: इंदौर क्राइम ब्रांच की बडीं कार्रवाही, पैटर्न लॉक तोडनें और आईएमईआई नंबर बदल चोरी के मोबाइल का सौदा करने वालें गिरोह का पर्दाफाश, 124 मोबाइल और 2 लेपटॉप जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: इंदौर क्राइम ब्रांच की बडीं कार्रवाही, पैटर्न लॉक तोडनें और आईएमईआई नंबर बदल चोरी के मोबाइल का सौदा करने वालें गिरोह का पर्दाफाश, 124 मोबाइल और 2 लेपटॉप जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर

डेस्‍क :-

इंदौर. क्राइम ब्रांच ने सोमवार को एक बड़े मोबाइल चोर गिरोह का खुलासा किया। पुलिस गिरफ्त में आए 8 आरोपियों के पास से पुलिस को 124 मोबाइल, 2 लैपटॉप समेत बड़ी मात्रा में साॅफ्टवेयर टूल मिले हैं। इन्हीं की मदद से आरोपी पैटर्न लॉक तोड़ने के साथ ही मोबाइल के आईएमईआई नंबर और साॅफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ करते थे। ये शातिर चोर नॉवेल्टी और जेल रोड स्थित मोबाइल शाॅप पर चोरी के मोबाइल फर्जी बिल के साथ कम कीमत पर बेच रहे थे।

डीआईजी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एमजी रोड क्षेत्र स्थित चिमनबाग ग्राउंड पर 3 युवक चोरी के मोबाइलों की खरीद-फरोक्त कर रहे हैं। इस पर एक टीम ने दबिश देकर दीपक पिता संतोष दागवानी निवासी शिव मंदिर के पास अहीरखेड़ी, विजय पिता राजाराम भालसे निवासी अहीरखेडी और विनोद पिता संजीव मंसारे निवासी सुदामा को पकड़ा। 

तलाशी में इनके पास से 55 मोबाइल फोन मिले। इस संबंध में पुलिस ने जानकारी चाही तो ये संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, ना ही बिल दिखा पाए। इस पर पुलिस इन्हें थाने लेकर पहुंची। पूछताछ में इन्होंने चोरी के मोबाइल खरीदने, लाॅक तोड़ने और आईएमईआई नंबर बदलने की घटनाओं का खुलासा किया। इन्होंने अपने एक और साथी इकबाल हुसैन निवासी एमजी रोड का भी जिक्र किया, जो चोरी के मोबाइलों को ठिकाने लगाने का काम करता था।

पूछताछ में इकबाल ने बताया कि चोरी के मोबाइल को वह नाॅवेल्टी मार्केट में मोहित उर्फ टिंकू पिता राजेन्द्र जाधानी निवासी कपलानी नगर अन्नपुर्णा रोड और विक्की उर्फ चुस्सु पिता जगदीश वाधवानी निवासी जूनी इंदौर को बेचता था। वहीं, आरोपी शुभम पिता हिम्मत सोलंकी निवासी एरोड्रम, रमन पिता कुशल सिंह परमार निवासी एलआईजी चौराहा जेल रोड स्थित अपनी शॉप पर इनके पैटर्न लॉक तोड़कर आईएमईआई नंबर और साफ्टवेयर में छेड़छाड़ करते थे।

गिरफ्त में आए सभी आरोपियों के पास से पुलिस ने 124 मोबाइल, दो लैपटॉप, वाय-फाय सेट, दो मिरेकल बॉक्स, एक एविएटर टूल, एक एई टूल कनेक्टर के साथ, दो यूएफएस - 3 टूल, तीन जेड 3 एक्स टूल, एक एसई टूल बॉक्स, दो वॉलकेनो बॉक्स मय जैक के साथ। इसके अलावा केबल जब्त किया गया है।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि चोरी के मोबाइल को जेल रोड स्थित दुकान के जरिए ये सस्ते दामों में बेच देते थे। ये चोरी के मोबाइलों के पैटर्न लाॅक तोड़कर उसके आईएमईआई व साॅफ्टवेयर के साथ भी छेड़छाड़ करते थे। ऐसा कर वे ग्राहकों को फर्जी बिल भी दिया करते थे। आरोपियों ने बताया कि वे चार-पांच साल से यह काम कर रहे थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.