खबरे BIG NEWS: मीटिंग में सभी मंत्रियों ने दी सलाह, 15 मई तक बंद रखें शापिंग मॉल्स, स्कूल और धार्मिक स्थल, अंतिम फैसला लेंगे मोदी, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल LOCK DOWN: मानवता की मिसाल, कभी सब्‍जी पुड़ी तो कभी बनातें मैथी के पराठें, रोजाना पहुंचा रहें जरूरतमंदो तक भोजन, आपसी सहयोग से मीटा रहें भूख, पढें महेंद्र अहीर की स्‍पेशल रिपोर्ट BIG NEWS: लॉक डाउन, युवकों ने किया नियमों का उल्‍लंघन, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज, 21 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढें खबर VIDEO: #VOMP #News_Bulletin:देखें दिन भर की 5 बड़ी खबरें हमारें एंकर के साथ LOCK DOWN: एक दिन छोडकर एक दिन खुलेगी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें, बुधवार से सुबह 7 से 11 तक का समय निर्धारित, पढें खबर BIG NEWS: कोरोना पोसिटिव क्षेत्र से आने वाले लोगो की सूचना निकटतम थाना क्षेत्र या कोरोना कंट्रोल पर करें प्रदान, पढ़ें खबर BIG NEWS: देशभर में लॉक डाउन, राजस्‍थान पुलिस की बड़ी कार्रवाही, इस शहर में बल्‍क मात्रा में की शराब जब्‍त, पढें खबर VIDEO NEWS: कसरावद में नायब तहसीलदार की बडी कार्रवाही, इस संकट की घंडी में कालाबाजारी, देखे राम पंवार नायक के साथ अबरार पठान की विडियो न्‍यूज VIDEO NEWS: छोटीसादडी में लॉकडाउन का असर, जगह-जगह पुलिस जवान तैनात, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, देखे केलाश शर्मा की विडियो न्‍यूज VIDEO: 14 अप्रैल के बाद बडा फैसला ले सकती है एमपी सरकार, बढाया जा सकता है लॉकडाउन, सीएम बोले जिंदगी गई तो वापस कैसे लाएंगे? VIDEO NEWS: पूरा मंदसौर लॉकडाउन, वाहनो का किया रजिस्टेशन निरस्त, सुनिए क्या बोले मंदसौर कलेक्टर, देखे ललित शंकर धाकड़ की विडियो न्‍यूज VIDEO NEWS: मनासा में बडी कार्रवाही, ज्यादा दाम वसुलने पर कार्रवाही, इन मेडिकल संचालको पर की गई कार्रवाही, देखे बद्रीलाल गुर्जर की विडियो न्‍यूज

OMG ! पेंशन के लिए भटक रही थी महिला, पता चला कागजों में हो गई मौत, इस तरह हुआ खुलासा, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! पेंशन के लिए भटक रही थी महिला, पता चला कागजों में हो गई मौत, इस तरह हुआ खुलासा, पढें खबर

रतलाम :-

रतलाम। नगर निगम की लापरवाही की दास्तां अगर शुरू की जाए तो शब्द कम पड़ जाए। कुछ ऐसी ही एक नई कहानी निगम की लापरवाही की किताब में दर्ज हो गई है। जी हां, एक महिला जो दो साल से विधवा पेंशन के लिए भटक रही थी। उसकी ना तो निगम में सुनवाई हो रही थी, ना ही प्रशासन उसकी सुन रहा था। काफी मशक्कत के बाद जब पेंशन रूकने के मूल कारण तक महिला पहुंची, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। निगम अफसरों ने उसे बताया कि इसकी मौत तो लंबे समय से निगम के रिकार्ड में हो गई है। अब उसे खुद को जिंदा बताने की जुगत करना पड़ रही है।
पति की मौत के बाद नगर निगम में विधवा पेंशन लेने गई एक महिला को ही निगम ने मृत बता दिया। पति की मौत के बाद बीते दो साल से महिला पेंशन के निगम के चक्कर काट रही है लेकिन कागजों में अधिकारी उसे मृत बताकर पेंशन देने से बच रहे है। इस बात से दु:खी होकर पीडि़त मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंची। यहां कलेक्टर से मुलाकात नहीं होने पर संयुक्त कलेक्टर एमएल आर्य से मिली और अपनी परेशानी बताई जिस पर संयुक्त कलेक्टर ने कागजों में मृत महिला को जिंदा करने के लिए दो सप्ताह का समय दे दिया। इतना ही नहीं यदि दो सप्ताह या १५ दिन में काम नहीं हो तो फिर से यहां आने की बात कही।

कलेक्टर कार्यालय पहुंची खातीपुरा निवासी रेखाबाई पति रामेश्वर ने बताया कि उसके पति रामेश्वर को वर्ष २०१८ में देहांत हो गया था। उसके बाद उसने शासन की विधवा पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए नगर निगम के संबंधित विभाग में पहुंचकर आवेदन किया तो उनके द्वारा आज तक पेंशन चालू नहीं की गई। पेंशन नहीं मिलने के बारे में जब वह कुछ माह बात जानकारी लेने के लिए फिर से निगम पहुंची तो उसे बताया गया कि समग्र आईडी में रेखाबाई का नाम ही है, वह मर चुकी है। पीडि़ता ने जब अधिकारियों के सामने खड़ा होकर स्वयं का जिंदा होना बताया तो वहां उसकी सुनवाई नहीं हुई और कागज में जिंदा होने की बात कही गई।

आवेदन पर भी नहीं सुनवाई

निगम में मौजूद विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा दी गई जानकारी के बाद पीडि़ता ने कागजों में खुद को जिंदा करने के लिए भी आवेदन दिया लेकिन असल में आज तक जिंदा होने के बाद भी वह कागजों में जिंदा नहीं हो सकी। बीते दो वर्षों में निगम के चक्कर काटकर जब वह परेशान हो गई तो कलेक्टर कार्यालय पहुंची लेकिन उसे यहां भी मिली तो सिर्फ तारीख। इतना ही नहीं यदि दो सप्ताह या 15 दिन में काम नहीं हो तो एक मंगलवार छोड़ कर अगले मंगलवार को फिर से आने की सलाह भी साहब ने दी है, जिससे दु:खी होकर पीडि़ता यहां से भी लौट गई।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.