खबरे OMG ! मानवता फिर एक बार शर्मशार, स्कूली छात्रा की रेप के बाद हत्या, झाड़ियों में पड़ी मिली लड़की, पढें खबर CORONA FIGHT: कोरोना वायरस से जंग, दंपति 108 में मुस्‍तैद, दे रहें कोरोना योध्‍दा के रूप में सेवाएं, चल रहें कंधे से कंधा मिलाकर, पढें खबर BIG BREAKING: गुरूवार को दो सेंपल की रिपोर्ट प्राप्‍त, एक पॉजिटिव तो एक आई नेगेटिव, पढें खबर BIG NEWS: लॉक डाउन, बाजार में घुमनें वालें लोगों ने किया नियमों का उल्‍लंघन, लगाया जुर्माना, पढें दिनेश मेनारिया की खबर VIDEO NEWS: मुरैना जिले के कैलारस में कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके में खौफ, गांव को किया सील, देखे गौरव गौड़ की रिपोर्ट BIG NEWS: VOICE OF MP की खबर का असर, गेहूं खरीदी का मामला, सांसद गुप्‍ता, जिलाध्‍यक्ष पवन पाटीदार और विधायक दिलीपसिंह परिहार ने की मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से चर्चा, पढें हरिओम माली की खबर OMG ! बेखौफ माफिया, ज़ब्त रेत चुराकर भाग रहे बदमाशों ने धमकाया मीडियाकर्मियों को, पढें खबर BIG REPORT: सरकारी बंगले के लिए मारामारी, साधौ पहले सरकार के पास जाएं फिर अदालत आएं, हाईकोर्ट, पढें खबर CORONA FIGHT: डिकेन चौकी पर पदस्थ आरक्षक जावद कन्टेनमेंट क्षेत्र में कोरोना योद्धा के रूप में दे रहें सेवाए, पढें आशीष बैरागी की खबर BIG REPORT: नीमच शहर में होगी कोरोना की जांच, जिला अस्‍पताल पहुंची ट्रू नॉट मशीन, शुक्रवार को होगा शुभारंभ, पढें खबर VIDEO NEWS: कोरोना संकट काल के बीच एमपी में पॉलिटिक्स तेज, सुनिए क्या बोले विधायक कुणाल चौधरी, भाजपा पर बोला हमला, देखे दिलीप सौराष्‍ट्रीय की रिपोर्ट BIG NEWS: जावद एसडीएम दीपक चौहान का निलम्बन अनुचित, कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद गोपाल शर्मा ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, पढें प्रशांत पुरोहित की खबर CORONA FIGHT: 68 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, 14 पॉजिटिव एक्टिव केस, 24 हजार 714 में से 17 हजार 212 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण, पढें खबर BIG NEWS: निम्‍बाहेंड़ा में महाकर्फ्यू, शहर के इन क्षेत्रों को मिली छूट, जिला कलेक्‍टर ने कहा, करना होगा नियमों का पालन, पढें खबर NEWS: अवैध शराब परिवहन के आरोपी ने जमानत के लिए किया आवेदन, न्‍यायालय ने किया निरस्‍त, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर

BIG NEWS: कोरोना संकट के समय किसानों के साथ है केन्द्र सरकार, भाजपा किसान मोर्चा भी डटा है मुस्तैदी से, गुप्ता, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: कोरोना संकट के समय किसानों के साथ है केन्द्र सरकार, भाजपा किसान मोर्चा भी डटा है मुस्तैदी से, गुप्ता, पढें खबर

मंदसौर :-

मंदसौर । आज पूरा देश कोरोना वायरस के संकट से गुजर रहा है, जब से लॉक डाउन हुआ है तब से हर प्रकार की गतिविधियों पर प्रभाव पड़ा है। हम सब कृषि के क्षेत्र में काम करने वाले लोग हैं, कृषि का क्षेत्र देश की बैक-बोन है और कृषि का क्षेत्र हमेशा से भारत सरकार की प्राथमिकता पर रहा है। 

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व तथा भारत सरकार के कृषि मंत्री श्री नरेन्द्रसिंह तोमर अपनी कुशलता से केन्द्र सरकार किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु तत्पर दिखाई दे रही है, उक्त विचार भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सह कार्यालय मंत्री दिलीप धनराज गुप्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से व्यक्त किये है ।

गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अब तक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कोरोना महामारी को हरा न दें। लॉक डाउन अवधि के दौरान भारत सरकार द्वारा कटाई तथा बुवाई सीजन को ध्यान में रखते हुए कृषि प्रचालनों हेतु अनेक रियायतें दी गई हैं। 

केन्द्र सरकार द्वारा सभी राज्यों से निवेदन किया कि किसानों, कृषि कामगारों के कृषि सम्बन्धी प्रचालनों, कृषि उत्पादों की खरीद, मण्डियों के प्रचालनों, कटाई व बुवाई सम्बन्धी मशीनरियों आदि के आवागमन के सम्बन्ध में दी गयी रियायतों के विषय में समस्त फील्ड एजेन्सियों को सूचित किया जाये, ताकि कटाई तथा बुवाई सम्बन्धी गतिविधियों का सुचारु प्रचालन सुनिश्चित किया जा सके। 

खेती- किसानी के कार्यों से जुड़े सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपने कार्यों का निर्वाह करते समय सामाजिक दूरी बनाये रखने के निर्देशों का अक्षरशः पालन करें। मैं देश के किसानों का दिल से आभारी हूँ कि वे इन कठिन परिस्थितियों में भी उतनी ही लगन और कर्मठता से बुआई से लेकर फसलों की कटाई तक सभी काम कर रहे हैं।

गुप्ता ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत आज दिनांक तक लगभग 7 करोड़ किसान परिवारों को लगभग 14000 करोड़ रूपए की राशि जारी की जा चुकी है। 

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत अब तक 12 करोड़ महिला जनधन खातों में 500 रूपये प्रति खाता की दर से कुल 6000 करोड़ रूपये जमा किये जा चुके है । केन्द्र सरकार का कृषि मंत्रालय लगातार वीडियों कांफ्रंेस के माध्यम से किसानों को होने वाली समस्याओं के तुरंत समाधान हेतु तत्पर है । 

किसान कॉल सेंटर पर कॉल कर खेती की जानकारी कृषि विशेषज्ञों से हासिल कर सकते हैं। इसके लिए किसानों को 1800-180-1551 पर कॉल करना होगा, वहां पर फार्म टेली एडवाइजर द्वारा प्रतिदिन लगभग 20 हजार से अधिक किसानों को जानकारी दी जा रही है । किसान कॉल सेंटर को सुबह छह बजे से रात दस बजे तक किसानों के हितार्थ खोला गया है।

गुप्ता ने कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर तथा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान को एक पत्र के माध्यम से किसान हितैषी पहल का धन्यवाद देते हुए मांग की है कि वर्ष 2019 में रबी तथा खरीफ  फसले जो ओलावृष्टि, अतिवृष्टि से नष्ट हुई थी जिनका कई किसानों को लाभ नही मिला है उन्हे शीघ्र लाभ दिलाया जाये । मध्यप्रदेश में सोयाबीन के किसानों का वर्ष 2019 का 500 रूपये प्रति क्विंटल रूका हुआ है उसे भी तत्काल खाते में डाला जाये ।

साथ ही जय किसान योजना के गेहूं बोनस 160 रूपये प्रति क्विंटल भी दिया जाये । वर्तमान में रबी फसल उपज तैयार है उनकों नगरीय क्षेत्रों की मंडियों में ना बुलाते हुए  प्रत्येक गांव की समितियों तथा सोसायटियों के माध्यम से खरीदी शीघ्र शुरू की जाये । किसानों के साथ साथ मध्यवर्गीय, लघु दुकानदारों, श्रमिकों को भी राहत राशि देने की मांग की है ।

किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सह कार्यालय मंत्री श्री गुप्ता ने अंत में बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगतप्रकाश नड्डा जी के नेतृत्व तथा भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री वीरेन्द्रसिंह मस्त के निर्देशानुसार किसान मोर्चा का प्रत्येक कार्यकर्ता समर्पण भाव से प्रतिदिन गरीबों तक भोजन, राशन सामग्री उपलब्ध करवा रहा है। 

साथ ही पार्टी कार्यकर्ता जरूरतमंद लोगों को बड़े पैमाने पर फेस कवर, सेनिटाईजर, दवाइयां आदि उपलब्ध करा रहे हैं। मैं मानवता की सेवा में लगे पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। साथ ही कोरोना योद्धाओं डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, बैंक कर्मचारी व सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों सभी नागरिक पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। 

.इस संकट के क्षण में आप सभी कोरोना वॉरियर्स, मानवता के सुरक्षित भविष्य के लिए, इस लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में खड़े हैं। आपके साहस, निस्वार्थ सेवा और दृढ़ निश्चय ने ही भारत को इस विषम परिस्थिति में सही रास्ते पर रखा हुआ है। हम सब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के पंच - आग्रह को अक्षरशः पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं। हम निश्चित रूप से कोरोना पर विजय प्राप्त करेंगें।


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.