खबरे BREAKING NEWS : बैलेंस बिगड़ा और बड़ा हादसा, कपड़े सुखाते वक्त छठवीं मंजिल से गिरी महिला, पढ़े खबर BREAKING NEWS : पुलिया से टकराया अनियंत्रित वाहन, दर्जन भर लोग घायल, दो की हालत गंभीर, पढ़े खबर BREAKING NEWS : जब शादी में पहुंचे बिन बुलाए मेहमान तो मच गया हड़कंप, जानिए इस तरह का था मामला, पढ़े खबर NEWS : किसान अपनी उपज को खेत से निकलने में जुट गए है, पढ़े खबर BIG NEWS : किसान आंदोलन के समर्थन में उमा भारती, ने कही दिल की बात, कहा-किसानों का गुस्सा सही, पढें खबर NEWS : आज नीमच कलेक्टर एवं जनपद सीईओ, तहसीलदार महिला बाल विकास जिला अधिकारी द्वारा भवरासा हाईवे पर विजिट किया गया महिलाओं से चर्चा की गई, पढ़े खबर ABHIYAN : विश्व एड्स दिवस पर हुआ गर्ग नर्सिंग होम नीमच पर जन जागरूकता अभियान का आयोजन, पढ़े खबर BIG NEWS : एमपी में बिछी नगरीय निकाय चुनाव की बिसात, बीजेपी ने खत्म किया उम्र का बंधन, कांग्रेस देगी युवाओं को मौका, पढें खबर BREAKING NEWS : 96 क्विंटल 75 किलो डोडाचूरा मामले में फरार दुर्गाशंकर नारकोटिक्स विंग नीमच की गिरफ्त में, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर LIVE: न्यूज 18 पर नीमच नगर पालिका को स्पेशल स्टोरी, यहां देखे लाईव BREAKING NEWS : नवजात को थैले में गोबर के साथ बंद कर झाड़ियों में फेंका, शिशु की आवाज दबाने के लिए मुँह पर बांध रखा था रुमाल, पढ़े खबर NMH MANDI : नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल, पढें खबर BADI KHABAR : मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के किसान दिल्ली चलो आंदोलन के समर्थन में उतरे, कहा- किसानों की मांगों को स्वीकारे सरकार, पढ़े खबर NEWS : डीजे की गाड़ी असंतुलित होकर जा गिरी फोटोग्राफर के ऊपर, एक व्यक्ति की हुई मोके पर मोत, पढ़े खबर

BIG REPORT: सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना पीड़ितों पर खर्च होंगे आईफा अवार्ड के 700 करोड़ रुपए, पढें खबर

Image not avalible

BIG REPORT: सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना पीड़ितों पर खर्च होंगे आईफा अवार्ड के 700 करोड़ रुपए, पढें खबर

डेस्‍क :-

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने IIFA समारोह के सात सौ करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में हस्तांतरित करने का फैसला लिया है। यह रुपया भोपाल और इंदौर में होने वाले आइफा अवार्ड के समारोह में खर्च किया जाना था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि इस कोष से बड़ी संख्या में कोरोना पीड़ितों की मदद की जाएगी। सीएम ने प्रशासन को आवश्यक चीजों की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को कोविड-19 संकट से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि प्रदेश में एक बड़े आयोजन के रूप में आइफा अवार्ड की योजना बुनाई गई थी। हालांकि आज के हालातों में मेगा समारोह में खर्च की जाने वाली राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में स्थानांतित कर दिया जाएगा।

चौहान ने कोरोना से निपटने की तैयारी और उसकी रोकथाम की समीक्षा की और कहा कि कोरोना वायरस संक्रम के संकेत वाले क्षेत्रों को हॉट स्पॉट बनाया जा रहा है। उस क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे दूध, दवाओं जैसी जरूरी सामानों की आपूर्ति का ध्यान रखें। राज्य में कोविड-19 से प्रभावित 18 जिले हैं। भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। बाकी 15 जिलों को भी सील किया जा रहा है।

समीक्षा बैठक में अधिकारिोयं ने सीएम को बताया कि प्रदेश में कुल 46 हॉट स्पॉट की पहचान हो गई है, इसमें जबलपुर में 8, ग्वालियर में 6, छिंदवाड़ा, खरगौन और बड़वानी में 5, देवास में चार, होशंगाबाद में तीन, खंडवा और विदिशा में दो-एक और मुरैना, शिवपुरी, बैतूल, श्योपुर, रायसेन और धार में एक-एक जगहों को सैनेटाइज किया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में IIFA 2020 समारोह का आयोजन मार्च के माह में किया जाना था। तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने कोरोना महामारी के चलते इस मेगा आयोजन को निरस्त कर दिया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस आयोजन को लेकर कहा था कि यह मेगा इवेंट मध्यप्रदेश को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाएगा, क्योंकि 90 करोड़ रुपए खर्च करके 90 देशों में इस कार्यक्रम का प्रसारण होगा।

उस समय शिवराज सिंह चौहान ने इस आयोजन का विरोध करते हुए कहा था कि खर्च की जाने वाली बड़ी राशि का उपयोग बाढ़ राहत पर किया जा सकता है और किसानों के कर्च को खत्म किया जाए। अंततः इस आयोजन पर खर्च होने वाला पैसा अब कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरतमंदों की मदद के लिए किया जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.