खबरे BIG BREAKING : छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 15 दिन से थे कोमा में NEWS: मुख्‍य मार्ग पर गड्डा बना राहगिरों के लिए आफत, नगर परिषद नदारत, हो सकता है बड़ा हादसा, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर OMG ! अगर आप भी जा रहें है सेनेटाईजर खरीदनें तो हो जाए सावधान, कही आपकों भी तो नहीं थमाया जा रहा नकली सेनेटाईजर, पढें खबर और जानें क्‍या है मामला BIG NEWS: लॉक डाउन को 68 दिन पूरे, होटल, रेस्टोरेंट एवं भोजनालय बंद, सरकार सुनने को तैयार नहीं, रहें आंदोलन के लिए तैयार, राठौर, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, दुकान संचालक करें नियमों का पालन, सोशल डिस्‍टेंसिंग का रखे ध्‍यान, संस्‍थान के बाहर बनाए गोले, जिनेंद्र डोसी, पढें खबर BIG REPORT: परीक्षार्थियों के लिए ताजा आदेश, मध्यप्रदेश में 29 जून से कॉलेज की परीक्षा, 1 सितंबर से प्रवेश, 1 अक्टूबर से चलेगी कक्षाएं, पढें खबर BIG REPORT: 9 यात्र‍ियों की मौत के बाद रेलवे ने जारी किए नए नियम, की अपील, गर्भवती महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग ट्रेन में नहीं करें यात्रा, पढें खबर VIDEO NEWS: बडौनी पुलिस की बड़ी कार्यवाही, मोबाईल चोर को किया गिरफ्तार, देखे राजेंद्र पटवा की रिपोर्ट CORONA VIRUS UPDATE: कोरोना सेंटर में सेवाएं देने वाला प्रशिक्षु डॉक्टर ग्वालियर जाने के बाद निकला पॉजिटिव, पढें खबर OMG ! हॉकी खिलाड़ी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा 'मैं आपकी पत्नी और बेटी को नहीं थी पसंद', पढें खबर VIDEO NEWS: कोरोना वॉरियर डॉक्टर जगराम मांझी की हुई दतिया वापसी, समाजसेवी संस्थाओं एवं अन्‍य लोगो ने किया सम्मान, देखे राजेंद्र पटवा की रिपोर्ट BIG BREAKING: मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल में आएंगे 20 नए मंत्री, 31 को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह, पढें खबर BIG BREAKING: 8 और लोगों ने जीती कोरोना से जंग, लौटे अपने घर, अब एक्टिव केसेस की संख्‍या घटकर हुई 98, पढें मुश्‍ताक अली शाह खबर BIG NEWS: उत्‍कृष्‍ट खबरों को प्रकाशित करनें करनें पर खिदमत फाउंडेशन ने किया पत्रकार मुश्‍ताक अली शाह का सम्‍मान, सौंपा आभार पत्र, पढें खबर

BIG REPORT: सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना पीड़ितों पर खर्च होंगे आईफा अवार्ड के 700 करोड़ रुपए, पढें खबर

Image not avalible

BIG REPORT: सरकार का बड़ा फैसला, अब कोरोना पीड़ितों पर खर्च होंगे आईफा अवार्ड के 700 करोड़ रुपए, पढें खबर

डेस्‍क :-

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने IIFA समारोह के सात सौ करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में हस्तांतरित करने का फैसला लिया है। यह रुपया भोपाल और इंदौर में होने वाले आइफा अवार्ड के समारोह में खर्च किया जाना था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि इस कोष से बड़ी संख्या में कोरोना पीड़ितों की मदद की जाएगी। सीएम ने प्रशासन को आवश्यक चीजों की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार को कोविड-19 संकट से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि प्रदेश में एक बड़े आयोजन के रूप में आइफा अवार्ड की योजना बुनाई गई थी। हालांकि आज के हालातों में मेगा समारोह में खर्च की जाने वाली राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में स्थानांतित कर दिया जाएगा।

चौहान ने कोरोना से निपटने की तैयारी और उसकी रोकथाम की समीक्षा की और कहा कि कोरोना वायरस संक्रम के संकेत वाले क्षेत्रों को हॉट स्पॉट बनाया जा रहा है। उस क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे दूध, दवाओं जैसी जरूरी सामानों की आपूर्ति का ध्यान रखें। राज्य में कोविड-19 से प्रभावित 18 जिले हैं। भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। बाकी 15 जिलों को भी सील किया जा रहा है।

समीक्षा बैठक में अधिकारिोयं ने सीएम को बताया कि प्रदेश में कुल 46 हॉट स्पॉट की पहचान हो गई है, इसमें जबलपुर में 8, ग्वालियर में 6, छिंदवाड़ा, खरगौन और बड़वानी में 5, देवास में चार, होशंगाबाद में तीन, खंडवा और विदिशा में दो-एक और मुरैना, शिवपुरी, बैतूल, श्योपुर, रायसेन और धार में एक-एक जगहों को सैनेटाइज किया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में IIFA 2020 समारोह का आयोजन मार्च के माह में किया जाना था। तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने कोरोना महामारी के चलते इस मेगा आयोजन को निरस्त कर दिया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस आयोजन को लेकर कहा था कि यह मेगा इवेंट मध्यप्रदेश को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाएगा, क्योंकि 90 करोड़ रुपए खर्च करके 90 देशों में इस कार्यक्रम का प्रसारण होगा।

उस समय शिवराज सिंह चौहान ने इस आयोजन का विरोध करते हुए कहा था कि खर्च की जाने वाली बड़ी राशि का उपयोग बाढ़ राहत पर किया जा सकता है और किसानों के कर्च को खत्म किया जाए। अंततः इस आयोजन पर खर्च होने वाला पैसा अब कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरतमंदों की मदद के लिए किया जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.