खबरे BIG BREAKING : छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 15 दिन से थे कोमा में NEWS: मुख्‍य मार्ग पर गड्डा बना राहगिरों के लिए आफत, नगर परिषद नदारत, हो सकता है बड़ा हादसा, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर OMG ! अगर आप भी जा रहें है सेनेटाईजर खरीदनें तो हो जाए सावधान, कही आपकों भी तो नहीं थमाया जा रहा नकली सेनेटाईजर, पढें खबर और जानें क्‍या है मामला BIG NEWS: लॉक डाउन को 68 दिन पूरे, होटल, रेस्टोरेंट एवं भोजनालय बंद, सरकार सुनने को तैयार नहीं, रहें आंदोलन के लिए तैयार, राठौर, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, दुकान संचालक करें नियमों का पालन, सोशल डिस्‍टेंसिंग का रखे ध्‍यान, संस्‍थान के बाहर बनाए गोले, जिनेंद्र डोसी, पढें खबर BIG REPORT: परीक्षार्थियों के लिए ताजा आदेश, मध्यप्रदेश में 29 जून से कॉलेज की परीक्षा, 1 सितंबर से प्रवेश, 1 अक्टूबर से चलेगी कक्षाएं, पढें खबर BIG REPORT: 9 यात्र‍ियों की मौत के बाद रेलवे ने जारी किए नए नियम, की अपील, गर्भवती महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग ट्रेन में नहीं करें यात्रा, पढें खबर VIDEO NEWS: बडौनी पुलिस की बड़ी कार्यवाही, मोबाईल चोर को किया गिरफ्तार, देखे राजेंद्र पटवा की रिपोर्ट CORONA VIRUS UPDATE: कोरोना सेंटर में सेवाएं देने वाला प्रशिक्षु डॉक्टर ग्वालियर जाने के बाद निकला पॉजिटिव, पढें खबर OMG ! हॉकी खिलाड़ी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा 'मैं आपकी पत्नी और बेटी को नहीं थी पसंद', पढें खबर VIDEO NEWS: कोरोना वॉरियर डॉक्टर जगराम मांझी की हुई दतिया वापसी, समाजसेवी संस्थाओं एवं अन्‍य लोगो ने किया सम्मान, देखे राजेंद्र पटवा की रिपोर्ट BIG BREAKING: मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल में आएंगे 20 नए मंत्री, 31 को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह, पढें खबर BIG BREAKING: 8 और लोगों ने जीती कोरोना से जंग, लौटे अपने घर, अब एक्टिव केसेस की संख्‍या घटकर हुई 98, पढें मुश्‍ताक अली शाह खबर BIG NEWS: उत्‍कृष्‍ट खबरों को प्रकाशित करनें करनें पर खिदमत फाउंडेशन ने किया पत्रकार मुश्‍ताक अली शाह का सम्‍मान, सौंपा आभार पत्र, पढें खबर

LOCK DOWN: स्वैच्छिक आईशोलेसन पर प्रशासन की मौहर, एसडीएम जावद ने जमकर की सराहना, व्‍यापारियों का आह्वान, सरवानिया सुबह 7 से 11 बजें तक भी रहा स्वैच्छिक बंद, पढें दिनेश वीरवाल की खबर

Image not avalible

LOCK DOWN: स्वैच्छिक आईशोलेसन पर प्रशासन की मौहर, एसडीएम जावद ने जमकर की सराहना, व्‍यापारियों का आह्वान, सरवानिया सुबह 7 से 11 बजें तक भी रहा स्वैच्छिक बंद, पढें दिनेश वीरवाल की खबर

नीमच :-

सरवानिया महाराज। मध्यप्रदेश के नीमच जिले के सरवानिया महाराज से एक पोजीटिव खबर निकलकर सामने आ रही हैं। बताते हैं लोगों ने आज स्वेच्छिक ( आईशोलेसन) व्यावसायिक प्रतिष्ठान प्रातः 7 से  11 बजे तक बंद रख कोरोना महामारी की जंग में प्रशासन की पीठ को मजबूत किया। 

हालांकि रोजाना प्रातः 11 :बजे बाद  शहर में छुट वाले किराना व सब्जी विक्रेता तथा दुध व्यवसायी भी प्रतिष्ठान बंद कर प्रशासन के नियमों को प्रथमिकता देते है। लेकिन आज शुक्रवार को मेडिकलो तथा प्रायवेट अस्पताल को छोड़कर लोगों ने स्वैच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। 

कुछ लोगों ने अपवाद स्वरूप अपने संस्थान खुले रखें तो कुछ लोगो ने सेल्फ आईशोलेसन स्वैच्छा से बंद का विरोध कर लोगों को दुकानें खोलने के लिए कहा लेकिन लोगों ने स्वैच्छा से बंद को समर्थन दिया। बावजूद इसके बड़ी बात ये रही की रोजाना छुट वाले समय में आनेवाले आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से कस्बो से कोई भी व्यक्ति खरीदी करने सरवानिया नही आया। 

शुक्रवार को सुबह सरवानिया महाराज मे पुरे मामले पर जावद एसडीएम दिपक चौहान ने कहा गुरुवार रात को मामला मेरे संज्ञान में आया। ये  एक अच्छी पहल है कि लोगों ने स्वेच्छा से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें , प्रशासन को इसमें कोई आपत्ति नहीं है। ये निर्णय लोगो ने लिया इसमें प्रशासन की तरफ से कोई आदेश नही था।

गोविंद पाल ने बताया कि शहर के सभी बुद्दिजीवी लोगों की पहल पर जो स्वैच्छिक बंद को बड़े व छोटे व्यापारियों आमजनों ने समर्थन देकर अपने अपने घरों में रहते हुवे जिला प्रशासन ,पुलिस प्रशासन का सहयोग किया। आमजनों , व्यापारियों प्रशासन का धन्यवाद।

अभिषेक मालू ने बताया कि कोरोना को लेकर अगर लोग स्वैच्छा से घरों में रहना चाहते हैं तो ये एक अच्छा मेसेज है। जगदीश चौहरा ने सभी व्यापारियों तथा आसपास के लोगों को स्वैच्छिक बंद मे मददगार बनने के लिए आभार जताया।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.