खबरे BIG REPORT: एक फटकार में 72 साल से तरस रहे लोगों को मिला पानी, सिर्फ 10 रुपए हुए खर्च, पढें खबर VIDEO: एमपी में सियासी घमासान तेज, बीजेपी नेता बंशीलाल गुर्जर ने खोले सुवासरा सीट के उम्मीदवार हरदीप सिंह के पत्तें, इतनी सीटे जा सकती है हाथ सें, कोरोना बनेगा मददगार, वॉईस ऑफ एमपी के न्यूज रूम से जर्नलिस्ट मुस्तफा हुसैन के साथ BIG NEWS: छूट्ट‍ियों में आए अपनें गांव, हुआ लॉक डाउन घोषित तो मनासा पुलिस के साथ कर रहें थे नगरवासियों की सेवा, अब आला बुलावा, थाना प्रभारी ने पुष्‍पाहार पहनाकर दी विदाई, कुछ ऐसी कहानी है थलसेना के सैनिक घीसालाल सेन की, पढें शब्‍बीर बोहरा की ये खास खबर BIG NEWS: मॉडल एक्‍टर 2020, हम्‍माल, तुलावटी, कर्मचारी और अधिकारियों में आक्रोश, शनिवार को मनाएंगे काला दिवस, करेंगे विरोध, पढें महेंद्र अहीर की खबर VIDEO NEWS: देवास में किसानों का गुस्सा फूटा, तुलाई केन्द्र से नाराज किसानों ने किया हाईवे पर चक्काजाम, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट VIDEO NEWS: उज्जैन के तराना पुलिस को मिली बडी सफलता, पुजारी ने की थी गंदी हरकत, युवक ने दिया था धक्का, देखे अर्पित बोड़ाना की रिपोर्ट BIG NEWS: करंट की चपेट में आनें से बकरी की मौत, ग्रामीणों ने विभाग पर लगाए गंभीर आरोप, पढें दिनेश मेनारिया की खबर VIDEO NEWS: मनासा में आटा पिसाई के लिये ग्राहक बुलाने पर विवाद, और चली गई एक की जान, पुलिस जुटी जांच में, देखे शब्‍बीर बोहरा की रिपोर्ट NEWS: गोबर एंव गौमूत्र से बनतें है विभिन्न प्रकार के उत्पाद, जैविक उत्पादों के संबंध में दिया गया प्रशिक्षण, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: वंडर सीमेंट फैक्‍टरी में किया पौधारोपण, मनाया विश्‍व पर्यावरण दिवस, पढें दिनेश मेनारिया की खबर BIG NEWS: साफे में में खूब जम रहे हो लालो के लाल उदयलाल आंजना, विश्वेंद्र सिंह भरतपुर, पढें दिनेश मेनारिया की खबर VIDEO NEWS: शाजापुर में मॉनसून ने दी दस्तक, तेज हवा के साथ हुई बारिश, देखे दिलीप सौराष्‍ट्रीय की रिपोर्ट BIG NEWS: विश्‍व पर्यावरण दिवस आज, पर्यावरण के प्रति हम सभी को संवेदनाए करना होगी जाग्रत, संयोजिका लक्ष्‍मी प्रैमाणी, पढें खबर BIG NEWS: महिला समूह लोन की किश्‍तों को 6 माह आगे बढ़ाने की मांग, सौंपा ज्ञापन, पढें कैलाशचंद्र शर्मा की खबर

BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, दिव्‍यांगो ने घर बैठे किया विरोध, शुरू किया नमस्‍तें अभियान, अधिकारियों से किया नमस्‍तें, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: कोरोना वायरस से जंग, दिव्‍यांगो ने घर बैठे किया विरोध, शुरू किया नमस्‍तें अभियान, अधिकारियों से किया नमस्‍तें, पढें खबर

नीमच :-

नीमच, कोविड -19, कोरोना महामारी में पुरे देश में लॉक डाउन है और शासन प्रशासन द्वारा लगभग हर वर्ग को राहत पैकेज के माध्यम से राहत पहुंचाई गयी। पर मध्य प्रदेश व नीमच जिले के निःशक्तजन दिव्यांगों को चौथा लॉक डाउन चल रहा है पर आज तक एक प्रतिशत की भी राहत नही दी गयी। 

सरकार ने जन धन खाते में, श्रमिको को, उज्ववला, सम्मान निधि, किसानो की बीमा राशि आदि कई तरह से राहत पहुंचाई जो वास्तव में इस संकट की घड़ी में आवश्यक थी। पर देश के निःशक्त दिव्यांगों के साथ सरकार ने कौन सा बदला लिया है की जो शारीरिक रूप से पहले ही कमजोर है उन दिव्यांगों को एक पैसे तक की राहत नही दी गयी। केंद्रीय वित्त मंत्री ने दिव्यांगों को एक हजार रु पेंशन राशि के रूप में तीन माह तक देने की  घोषणा की थी वो राशि भी आज लगभग 53 दिन हो गए पर दिव्यांगों को नही दी गयी।

उपरोक्त के चलते व् शासन प्रशासन की दोगली नीति से हर एक दिव्यांगजन की भावनाओ को ठेस पहुंची है। आदर्श दिव्यांग संघ जिला नीमच के तत्वाधान में नीमच जिले के दिव्यांगों ने एकजुट होकर शासन प्रशासन की दोगली नीति के विरोध में आज घर बैठकर - "नमस्ते शासन प्रशासन अभियान" चलाया और सरकार से मांग की है की जिले के हर दिव्यांगजन को निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित पेंशन राशि व हर दिव्यांगजन को खाद्य सामग्री (आटा, तेल आदि) तुरन्त प्रदान किया जाये। आगामी 23 मई को नीमच जिले के हजारो दिव्यांगों द्वारा 181 नम्बर पर व सामाजिक न्याय विभाग नीमच के उप संचालक के फोन पर कॉल करके अपनी पीढ़ा सुनाई जायेगी। 

इसके उपरांत भी दिव्यांगों की दोनों समस्याओ का निराकरण नही किया गया तो आगामी 27 मई को नीमच जिले के हजारो दिव्यांगजन जिला कलेक्टर कार्यालय नीमच के समक्ष उपस्थित होकर धरना देंगे। और धरने से तब तक नही उठेंगे, जब तक दिव्यांगों की समस्याओ का निराकरण नही हो जाता। 

आदर्श दिव्यांग संघ की जिला कमेटी के पदाधिकारियो व जिले के दिव्यांगों ने जिला कलेक्टर से अपील की है की हम दिव्यांगों की उचित मांग का तुरन्त हल किया जाये। अन्यथा 27 मई को जिले के दिव्यांगजन लॉक डाउन के चलते व वाहन के अभाव में भी हजारो दिव्यांगजन मजबूरन जिला कलेक्टर कार्यालय पर पहुंचेंगे और इस दौरान दिव्यांगों के साथ किसी भी प्रकार की अनहोनी या अप्रिय घटना घटती है तो इसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बंधित विभाग व नीमच जिला प्रशासन की होगी।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

लोकप्रिय

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.