खबरे VIDEO: अचानक धोबी घाट पहुंचा नपा प्रशासन, बास बलियों और रसियों को उखाड़ा, धोबी समाज में आक्रोश, देखे मुश्ताक अली शाह की रिपोर्ट VIDEO: इन्हे नही मिला पीएम आवास योजना का लाभ, जिम्मेदार लॉकडाउन का हवाला देकर झाड़ रहे है पल्ला, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट CORONA FIGHT: कोरोना से जंग, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम पहुंची नगर के वॉर्ड क्रमांक- 9 में, की रहवासियों की थर्मल स्क्रिनिंग, पढें दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS: सम्मान उनका जिन्होंने जिंदगी से ज्यादा कर्तव्य को दिया महत्‍व, कोरोना योद्धा मनीष धाकड़ प्रशस्ति पत्र से सम्मानित, पढें खबर BREAKING NEWS: भाजपा में सुवासरा की जिम्‍मेदारी विधायक जगदीश देवड़ा को, लेकिन सामने आई ये बड़ी चुनौती, पढ़े खबर NEWS: वर्ष 2020 के खेल पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून, पढें खबर BIG NEWS: प्रतिबन्ध के बावजूद शिवना नदी में धड़ल्ले से मछली मारने का कार्य जारी, शिकार करने पर रोक लगाए प्रशासन, मछलियां रहेगी तो पूरे वर्ष भर शिवना का पानी प्रदूषित नही होगा, पढें खबर CORONA BREAKING: मंदसौर में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, अब आकंड़ा पहुंचा 94 पर, पढें खबर CORONA BREAKING: मध्‍यप्रदेश के इस शहर में फिर कोरोना ब्‍लास्‍ट, मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, पढें खबर OMG! उपचुनाव की चर्चाओं के बीच सिंधिया के टि्वटर प्रोफाइल पर क्यों छिड़ी है बहस?... आखिरकार क्‍यों चर्चाओं में है ज्योतिरादित्य सिंधिया की टि्वटर प्रोफाइल, पढ़े खबर UNLOCK 1.0: 8 जून से खुलेंगे धार्मिक स्‍थल, बाबा महांकाल होंगे भक्‍तों से रूबरू, दर्शनार्थियों के लिए खुलेंगे पठ, पढें खबर VIDEO NEWS: नाहरगढ में उभोक्तओ के साथ हो रहा है छलावा, शिकायत के बाद पहुंची रूद्राक्ष पेट्रोल पंप पर, मंदसौर से ललित धाकड़ की रिपोर्ट BIG NEWS: ग्राम पंचायत देवरान की लापरवाही, पूरें में पसरी गंदगी, ग्रामीण परेशान, शिकायतों के बाद भी नहीं हुआ निराकरण, पढें खबर VIDEO NEWS: श्री क्षत्रिय मराठा समाज ने किया छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट

OMG ! संक्रमित शव लेकर कई घंटे घूमती रही एंबुलेंस, कर्फ्यू के बीच आधी रात को किया दाह संस्कार, पढें खबर

Image not avalible

OMG ! संक्रमित शव लेकर कई घंटे घूमती रही एंबुलेंस, कर्फ्यू के बीच आधी रात को किया दाह संस्कार, पढें खबर

चित्तौड़गढ़ :-

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शुक्रवार को मृत एक कोरोना मरीज की मौत के बाद दाह संस्कार पर विवाद उत्पन्न हो गया और प्रशासन आधी रात तक उसके शव को इधर से उधर लेकर घूमता रहा।

जिला मुख्यालय के पास स्थित एक ग्राम के एक 80 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार शाम कोरोना संक्रमण के कारण जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो जाने के बाद प्रशासन उसके शव को दाह संस्कार के लिए रात आठ बजे शहर के कुम्भानगर मोक्ष धाम लेकर आया। लेकिन यहां पर क्षेत्र वासियों ने दाह संस्कार का विरोध शुरू कर दिया।

देखते ही देखते वहां भीड़ एकत्र हो गई जिससे टकराव के हालात उत्पन्न हो गए। सूचना मिलने पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कलाल, उपखण्ड अधिकारी अंशुल आमेरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह आदि मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया लेकिन बात नहीं बनी।

करीब दो घंटे तक की जद्दोजहद के बाद भी लोग विरोध पर ही अड़े रहे और अंतत: रात दस बजे प्रशासन शव को लेकर मृतक के गांव एराल गांव पहुंचा। यहां भी ग्रामीणों ने शव को गांव में लाने का विरोध किया।

पुलिस ने लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया और मृतक के पुत्र को लेकर शमशान लेकर पहुंची और आधी रात को दाह संस्कार किया।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने बताया कि लोगों के मन में जीते जी और मरने के बाद भी कोरोना को लेकर कई भ्रांतिया है जिनमें एक यह भी है कि दाह संस्कार के धुएं से भी संक्रमण फैलता है जबकि सच्चाई इसके विपरीत है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के दाह संस्कार से वायरस पूरी तरह नष्ट हो जाता है और धुंए से कोई संक्रमण नहीं फैलता है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.