खबरे HAPPY BIRTHDAY: पौधारोपण कर मनाया डॉ. कलाम स्मृति आयोजन समिति संरक्षक एवं समाजसेवी डॉ.जे.एम जैन का जन्मदिन, दिया ये संदेश, पढें खबर BIG NEWS: स्वतंत्रता दिवस पर शुरू किया जाए यादव सर्कल का कार्य, यादव महासभा के प्रतिनिध मंडल ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, पढें मुश्‍ताक अली शाह की खबर BIG NEWS: रंजिश के चलतें सिर पर तलवार मार कर दी हत्‍या, पुलिस ने आरोपी को किया न्‍यायालय में पेश, न्‍यायालय ने भेजा जेल, पढें दिलीप सौराष्‍ट्रीय की खबर BIG NEWS: कोरोना के खिलाफ जंग, बिना मास्‍क के घुमनें वालों पर पुलिस की कार्रवाही, बनाए चालान, दी समझाईश, पढें दिनेश वीरवाल की खबर BIG VIDEO NEWS: सालो से जम्मे पुलिस विभाग के कर्मचारियों को लेकर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष भीमावत से खास चर्चा, बता रहे है एडिटर नवीन पाटीदार  NEWS: महिला सशक्तिकरण तथा संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत सक्रिय संगठनों को सूचीबद्ध किए जाने का किया जा रहा है कार्य, कार्यरत संगठन कर सकते है आवेदन प्रस्तुत, पढें खबर SHOK KHABAR: नहीं रहे भक्त कचरू लाल नागदा, परिवार के साथ गांव में शोक की लहर, शवयात्रा रविवार सुबह 8 बजें, पढें खबर BIG REPORT: राज्य शासन द्वारा किया गया मंत्री परिषद समिति का गठन, मार्च 2020 से 6 माह पूर्व के मंत्रि परिषद के निर्णय की करेगी समीक्षा, पढें खबर JAI SHREE RAM: अयोध्‍या में रामलला के मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का एतिहासिक दिन, हीरा के घर छाई खुशियां, जन्मे राम, भरत और लक्ष्मण, पढें खबर NEWS: जहरीले जानवर के काटने से हुई मौत, राज्य सरकार के राजस्व विभाग द्वारा मृतक के परिजन को 4 लाख रू की मदद मंजूर, पढें खबर CORONA BREAKING: नीमच जिलें में फिर बढ़ा कोरोना का आकड़ा, कुल 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, 5 नीमच शहर के शामिल, इस नई जगह पर मिली पॉजिटिव की पुष्टि, पढें खबर GOOD NEWS: महिला ने बच्ची को दिया जन्म, वजन महज 700 ग्राम, 60 दिनों तक रही युनिट में भर्ती, डाॅक्टरो की मेहनत लाई रंग, इस तरह मिल गया नया जीवन, पढें खबर CORONA VIRUS UPDATE: अब केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी ‘कोरोना’ के शिकार, रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जोधपुर के एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती, कार्यकर्ताओं में मचा हड़कंप, पढें खबर NEWS: म.प्र. शासन द्वारा नियम लागू, गांधी सागर जलाशय में मत्‍स्‍याखेट व मत्‍स्‍य परिवहन पर 15 अगस्‍त तक प्रतिबंध, उल्‍लंघन करने पर देना होगा जुर्माना, पढें खबर BIG NEWS: यह भी खूब, कालभैरव मंदिर में शराब चढ़ाने पर पाबंदी, बाहर बेचने की अनुमति, लॉकडाउन के नियमों के तहत बन गई अजीब स्थिति, पढें खबर BIG NEWS: यात्र‍ियों के लिए खुशखबरी, रेल मंडल में चलेगी 3 निजी ट्रेन, टाइम टेबल हुआ जारी, इतनी बजें होगी शुरू, पढें खबर

CORONA FIGHT: कोरोना रिकवरी रेट में चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में दूसरे स्थान पर, मरीजों के स्‍वस्‍थ होनें का क्रम लगातार जारी, पढें खबर

Image not avalible

CORONA FIGHT: कोरोना रिकवरी रेट में चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में दूसरे स्थान पर, मरीजों के स्‍वस्‍थ होनें का क्रम लगातार जारी, पढें खबर

चित्तौडग़ढ़ :-

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ में भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के रोगी जिस तेजी से मिले है उसी तेजी से रोगियों के ठीक होने का क्रम भी जारी रहा है। यहां पर कोरोना रोगियों की रिकवरी रेट में चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। जबकि टोंक पहले स्थान पर है। वहीं अगर उदयपुर संभाग की बात करें तो चित्तौडग़ढ़ पहले स्थान पर है।

कोरोना संक्रमण के चित्तौडग़ढ़ में 11513 सैम्पलों की जांच की गईइसमें से 210 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 203 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 96.67 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। वहीं टोंक जो प्रदेश में पहले स्थान पर है । यहां 12837 सैम्पलों की जांच की गईइसमें से 201 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 199 रोगी अब तक ठीक हुए है।

इस हिसाब से 99 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। वहीं तीसरे स्थान पर रहे झालावाड़ में 22979 सैम्पलों की जांच की गई इसमें से 375 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 362 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 96.53 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। वहीं उदयपुर संभाग में तीसरे एवं प्रदेश में पांचवें स्थान पर है।

भीलवाड़ा एवं जयपुर टॉप टेन में भी नहीं-

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर मॉडल के रुप में स्थापित भीलवाड़ा एवं जयपुर रिककवरी रेट के मामले में प्रदेश के टॉप टेन जिलों में भी शामिल नहीं हो पाएं है। कोरोना रोगियों के रिककवरी रेट में भीलवाड़ा प्रदेश में 12 वें स्थान जबकि जयपुर 21 वें स्थान पर है। वहीं सबसे कम रिकवरी रेट बीकानेर की रही है। यहां 30758 सैम्पल लिए गए जिसमें से 334 पॉजिटिव सामने आए 150 टीक हुए और रिकवरी रेट 44.81 प्रतिशत रही है।

यह है संभाग की स्थिति-

उदयपुर संभाग की बात करें तो चित्तौडग़ढ़ में 11513 सैम्पलों की जांच की गईइसमें से 210 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 203 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 96.67 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। जो संभाग में पहले स्थान पर है। वहीं दूसरे स्थान पर डूंगरपुर रहा है 20424 सैम्पलों की जांच की गईइसमें से 442 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 411 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 92.99 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है।

वहीं उदयपुर में 33175 सैम्पलों की जांच की गई। इसमें से 703 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 653 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 92.89 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। वहीं बांसवाड़ा में 4574 सैम्पलों की जांच की गई। इसमें से 99 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 90 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 90.91 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है।

वहीं राजसमन्द में 8903 सैम्पलों की जांच की गई। इसमें से 245 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 202 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 82.45 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है। वहीं प्रतापगढ़ में 3779 सैम्पलों की जांच की गई। इसमें से 19 पॉजिटिव केस मिले है जिनमें से 13 रोगी अब तक ठीक हुए है। इस हिसाब से 81.25 प्रतिशत रिकवरी रेट रही है।

यह है टॉप टेन जिले-

जिले का नाम रिकवरी प्रतिशत
टोंक 99 प्रतिशत

चित्तौडग़ढ़ 96.67 प्रतिशत
झालावाड़ 96.53 प्रतिशत

डूंगरपुर 92.99 प्रतिशत
उदयपुर 92.89 प्रतिशत

नागौर 91.08 प्रतिशत
बांसवाड़ा 90.91 प्रतिशत

बांरा 89.23 प्रतिशत
झुंझुनू 88.12 प्रतिशत

जैसलमैर 88.07 प्रतिशत


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.