खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

NEWS: सुहागपुरा व छोटीसादड़ी रिटर्निंग अधिकारियों और सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण संपन्न, हर छोटी बारिकियों का दे ध्यानकृउप जिला निर्वाचन अधिकारी, पढें दिलीप भाद्वाज की रिपोर्ट

Image not avalible

NEWS: सुहागपुरा व छोटीसादड़ी रिटर्निंग अधिकारियों और सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण संपन्न, हर छोटी बारिकियों का दे ध्यानकृउप जिला निर्वाचन अधिकारी, पढें दिलीप भाद्वाज की रिपोर्ट

प्रतापगढ़ :-

प्रतापगढ़ 25 सितंबर। पंचायत राज आम चुनाव पंच सरपंच 2020 के तहत शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अनुपमा जोरवाल के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन कार्यालय में रिटर्निंग अधिकारी सुहागपुरा और छोटीसादड़ी के रिटर्निंग अधिकारियों व सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हर काम की सफलता आपकी सोच पर निर्भर करती है। उन्होंने सकारात्मक सोच के साथ निर्वाचन प्रक्रिया में सभी को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की अपील की। इस अवसर पर उन्होंने अपराधिक मामलों और संतान संबंधी प्रावधान में कंही भी आपके मन मे संशय हो नामांकन की प्रक्रिया के दौरान तो आप मुझसे या मास्टर ट्रेनर से चर्चा करें। उन्होंने विभिन्न चुनौतियों के एवं अपराधिक मामलों में अयोग्यता के विभिन्न प्रावधानों को स्पष्ट किया।

एसएलएमटी विक्रम कोठारी ने कोविड-19 के तहत जो परिवर्तन किए गए हैं उनकी जानकारी प्रदान की। एसएलएमटी सुधीर वोरा ने नाम निर्देशन पत्र भरने के लिए पंच व सरपंच उम्मीदवार की पात्रता, अपात्रता और नॉमिनेशन फॉर्म के साथ संलग्न किए जाने वाले विभिन्न प्रॉरूपो और प्रारूप 5 की जानकारी देते हुए पुनः लौटने पर जमा कराई जाने काउंटर की जानकारी दी।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जगदीश प्रसाद गौड़ ने सेक्टर अधिकारियों को उनके क्षेत्र के मतदान बूथों के न्यूनतम आवश्यक मूलभूत सुविधाओं का आकलन करने वनरेबल मैपिंग, कानून और व्यवस्था के संबंध में उनकी भूमिका पंच और सरपंच उम्मीदवारों के लिए कोविड-19 के तहत प्रचार अन्य निर्देशों के बारे में जानकारी दी।

पीपलखूंट उपखंड अधिकारी दिनेश धाकड ने कहा कि निर्वाचन कार्यो को दिए गए दिशा निर्देश के अनुरूप ही संपादित करें। अरनोद उपखंड अधिकारी प्रकाशचन्द्र रेगर ने कहा कि त्रुटियों को सुधारकर निष्पक्ष और साफ—सुधरे चुनाव के लिए सभी लोग पूरे विश्वास के साथ करें।

इस अवसर पर निर्वाचन अनुभाग के प्रभारी सहायक प्रशासनिक अधिकारी धीरजमल मीणा निर्वाचन विभाग के गोकुल सिंह,कैलाश चंद्र, राधेश्याम मीणा, अभय माली, गणेश कोठारी ने सहयोग किया।

पंजीयन और उपस्थिति का कार्य महेशचंद त्रिवेदी व नवीन जैन द्वारा संपादित किया।चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा सभी प्रशिक्षणार्थियों को हैंड सेनेटाईजेशन करवाया गया। साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। स्टोर प्रकोष्ठ के शरद दवे, अशोक मीणा, आजाद गौड़, शैलेंद्र सिंह, पवन जैन द्वारा आरओ के माध्यम से नाम निर्देशन पत्र में आवश्यक सामग्री एवं
प्रपत्र उपलब्ध कराए गए।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.