खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

BIG NEWS: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, पढें खबर

डेस्‍क :-

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह का निधन हो गया है। 82 वर्षीय जसवंत सिंह पिछले 6 साल से काफी बीमार थे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रक्षा, विदेश तथा वित्त मंत्रालय संभाल चुके हैं। जसवंत सिंह पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी माने जाते थे। पूर्व सैन्य अधिकारी सिंह अगस्त 2014 में अपने घर में गिरने के बाद से बीमार थे। उन्हें सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद से उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस साल जून में उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दिल्ली स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल ने बयान जारी कर बताया, पूर्व कैबिनेट मंत्री,  मेजर (रिटायर्ड) जसवंत सिंह का रविवार सुबह 6.55 बजे निधन हो गया। वह 25 जून को यहां भर्ती हुए थे. उनके कई अंग ठीक तरह से काम नहीं कर रहे थे. इसके अलावा सेप्सिस का भी उपचार चल रहा था। रविवार सुबह हृदय घात से उनका निधन हो गया. उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जसवंत सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने जसवंत सिंह के निधन पर ट्वीट करते हुए कहा, जसवंत सिंह जी ने हमारे देश की सेवा पूरी मेहनत से की, पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान. अटल जी की सरकार के दौरान, उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और विदेश मामलों में एक मजबूत छाप छोड़ी. उनके निधन से दुखी हूं।

पीएम मोदी ने कहा, जसवंत सिंह जी को राजनीति और समाज के मामलों पर उनके अनूठे दृष्टिकोण के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने भाजपा को मजबूत बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैं हमेशा उनके साथ हुई बातचीत को याद रखूंगा. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।

जसवंत सिंह के निधन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा अनुभवी भाजपा नेता और पूर्व मंत्री जसवंत सिंह जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने रक्षा मंत्रालय के प्रभारी सहित कई क्षमताओं में देश की सेवा की. उन्होंने खुद को एक प्रभावी मंत्री और सांसद के रूप में प्रतिष्ठित किया।

2014 में सिर पर चोट लगने के बाद से थे अस्पताल में-
बता दें कि 7 अगस्त 2014 को जसवंत सिंह बाथरूम में गिर गए थे और उस दौरान उनके सिर पर गंभीर चोट आ गई थी. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली में सेना के अनुसंधान और रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब से वह कोमा की स्थिति में थे।

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.