खबरे BIG NEWS : कोरोना संकट के बाद, शिक्षा के मंदिर खुले, पहले दिन स्कूलों में खुशियों भरा माहौल, पढें खबर BREAKING NEWS : ब्लड बैंक के संचालक से ठगे 39 लाख, डॉक्टर हुआ गिरफ़्तार, इस तरह हुआ खुलासा, पढ़े खबर VIDEO NEWS : एमपी के लिये आज का दिन बड़ा, शुरू होगी कोर्ट में भौतिक रूप से सुनावई, इन्हे ही मिलेगी अनुमति, ये दुकाने रहेगी बंद, देखे एडिटर नवीन पाटीदार के साथ BIG BREAKING: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया, आज से कोर्ट में शुरू होगी भौतिक सुनवाई, गाइडलाइन का करना होगा पालन, पढें खबर BIG NEWS : राम मंदिर निर्माण के लिए सिंधिया ने दिया 5 लाख का दान, ट्वीट कर कहा राम काज कीन्हे बिना मोहि कहां विश्राम, पढें खबर BREAKING NEWS : कर्फ्यू हटा लेकिन एक साथ खड़े नहीं हो सकते पांच से ज्यादा व्यक्ति, जरूरतों अनुसार किए गए ये बदलाव, पढ़े खबर BREAKING NEWS : गांव में बन रही थी कच्ची शराब, विभाग ने 125 किलो महुआ लाहन किया जब्त, पढ़े खबर PILITICS NEWS : कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी सोमवार को रैली, एक हजार ट्रैक्टरो पर किसानों को लाने का बनाया लक्ष्य, पढ़े खबर BADI KHABAR : खुशी बदली गम में, सुबह होना था भोज, लेकिन उसी दोपहर घर से उठी मां-बेटी की अर्थी, पढ़े खबर BREAKING NEWS : 12 दिन में हुई 112 कौओं की मौत, स्टेट लैब में जांच के लिए भेजे, 28 सैंपल आए पॉजिटिव, पढ़े खबर BREAKING NEWS : 15 साल की लड़की को झांसा देकर बुलाया अपने शहर, मामा लेने आया तो किया हमला, पढ़े खबर BIG NEWS : सोमवार से सभी अदालतों में होगी सुनवाई, जबलपुर हाईकोर्ट ने जारी किए आदेश, पढ़े खबर BADI KHABAR : सरवानिया मे केबिनेट मंत्री के समक्ष युवा किसान सम्मेलन मे 40 लोगों ने छोड़ी कांग्रेस ,थामा भाजपा का दामन, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर

BADI KHABAR : क्रिकेट किट खरीदने के नहीं थे पैसे, पिता थे ड्राइवर, बेटा आज मचा रहा है आईपीएल में धमाल, पढें खबर

Image not avalible

BADI KHABAR : क्रिकेट किट खरीदने के नहीं थे पैसे, पिता थे ड्राइवर, बेटा आज मचा रहा है आईपीएल में धमाल, पढें खबर

डेस्‍क :-

दुबई। शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों को एक नया स्टार देखने को मिला. ये हैं सनराइजर्स के युवा बल्लेबाज- प्रियम गर्ग वो बल्लेबाज जिसकी धमाकेदार हाफ सेंचुरी की चर्चा हर तरफ हो रही है. प्रियम ने चेन्नई के खिलाफ सिर्फ 26 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. खास बात ये रही कि उन्होंने ये पारी ऐसे वक्त पर खेली जब सनराइजर्स के बड़े से बड़े स्टार पेविलियन लौट चुके थे. अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके प्रियम का क्रिकेट के मैदान पर सफर मुश्किलों से भरा रहा है. प्रियम के संघर्ष की कहानी आपको भावुक कर देगी।

11 साल की उम्र में मां को खोया-
उत्तर प्रदेश के मेरठ से 25 किलोमीटर दूर किला परिक्षितगढ़ के रहने वाले प्रियम ने सिर्फ 11 साल की उम्र में अपनी मां को खो दिया. मां का सपना था कि बेटा क्रिकेटर बने. बेटा आज कामयाब क्रिकेटर बन गया है, लेकिन मां ये देखने के लिए जिंदा नहीं है. साल 2011 में मां की मौत के बाद प्रियम ने अपने सपनों को साकार करने के लिए जमकर मेहनत की. हर दिन वो पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट के मैदान पर 7-8 घंटे कि प्रैक्टिस करते थे. लिहाजा 7 साल बाद यानी साल  2018 में उनका उत्तर प्रदेश की रणजी टीम में चयन हो गया।

पिता के लिए खर्च चलाना था मुश्किल-
प्रियम के पिता नरेश गर्ग उन दिनों घर का खर्चा चलाने के लिए स्कूल वैन चलाते थे. प्रियम पांच भाई बहन हैं. परिवार बड़ा था. ऐसे में उनके पिता के लिए घर चलाना मुश्किल चुनौती थी. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने क्रिकेट में प्रियम की दिलचस्पी को देखते हुए कभी कोई कमी नहीं होने दी. क्रिकेट किट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे तो पिता ने अपने दोस्त से उधार लेकर बेटे की डिमांड पूरी की. 6 साल की उम्र से ही प्रियम को उनके पिता क्रिकेट कोचिंग के लिए भेजने लगे. आज उनके पिता की ये मेहनत रंग ला रही है।

प्रियम ने मचाया है धमाल-
साल 2018-19 के रणजी सीजन में डेब्यू करते हुए प्रियम ने 800 से ज्यादा रन बनाए थे
गोवा के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में सेंचुरी लगाई थी.
2018-19 के रणजी सीजन में प्रियम ने 67.83 की औसत से रन बनाते हुए 2 शतक और 4 हाफ सेंचुरी लगाई थी.
पिछले अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल तक पहुंचाया.
पिछले साल सनराइजर्स ने 1.9 करोड़ में खरीदा


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.