खबरे BIG NEWS : ड्रग्स के खिलाफ अभियान प्रहार, मुंबई बमकांड गुलशन कुमार हत्याकांड के आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 70 करोड़ के ड्रग्स मामले में गिरफ्तार, पढें खबर BIG NEWS : उज्जैन में भीषण हादसा, मचा हडकंप, रेलिंग तोड़ नदी में गिरी कार, दो की मौत, एक लापता, पढें खबर BADI KHABAR : प्रदेश में कौन होगा अगले मुख्यमंत्री का चेहेरा, भाजपा प्रभारी ने सीएम के संभावित दावेदारों को लेकर किया ये बड़ा खुलासा, पढें खबर BIG NEWS : सनसनीखेज मामला आया सामने, गुंडो ने महिला एडवोकेट को रोककर मुँह पर तेजाब फेंकने और परिवार को जान से मारने कि दि धमकी,पढें खबर GOOD NEWS : आयुष्मान योजना के तहत सुपर स्पेशलिटी नर्सिंग होम में होगा मुफ्त उपचार, नीमच के 4 अस्पताल चिन्हित, पढें खबर BADI KHABAR : राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज करेंगे पंख अभियान की शुरुआत, जाने अभियान का उद्देश्य, पढें खबर NEWS : नगर परिषद की अनदेखी से स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां, आम रास्तो पर लगे हुए है मटेरियल ढेर, पढ़े दशरथ नागदा की खबर BIG NEWS : कोरोना के बाद फिर बढ़ी बस संचालको कि चिंता, प्रदेश में थम सकते हैं बसों के पहिए, ये है बड़ा कारण NEWS : बालिकाओं एवं महिलाओं के सम्मान में वर्षा मालवीय ने किए यह कार्य, जिलाधीश ने किया सम्मानित, पढ़े मोहन नागदा की खबर BIG NEWS : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि, बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला, पढें खबर NEWS : सुवासरा में राष्ट्रीय बालिका दिवस का किया आयोजन, इन प्रतियोगिताओ का भी हुआ आयोजन, पढ़े रवि पोरवाल की खबर NEWS : बनी गांव में हो रहा भागवत ज्ञान गंगा का आयोजन, कथा के भजनों पर लोग हुए मंत्रमग्ध, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर GOOD NEWS : इस कंपनी ने बनायाा आटा और गुड़ से चाय कप,उपयोग के बाद गायों को खिलाएं, पढें खबर BADI KHABAR : ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, जाने पूरी प्रक्रिया, पढें खबर NEWS : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दिया बयान, 50 हजार किसान मध्यप्रदेश से दिल्ली करेंगे कूच, पढें खबर

BIG NEWS: सिंगरौली की बेटी को फिर मिला मौका, अब UAE में बिखेरेंगी जलवा, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS: सिंगरौली की बेटी को फिर मिला मौका, अब UAE में बिखेरेंगी जलवा, पढें खबर

डेस्‍क :-

सिंगरौली. जिले के लिए गौरव की बात है। विश्वकप महिला क्रिकेट के बाद अब टी-20 महिला क्रिकेट में जिले की बेटी अपना जौहर दिखाएगी। बीसीसीआई द्वारा यूएई में आयोजित कराई जाने वाली Women T-20 Challenge Cricket प्रतियोगिता के लिए इस होनहार खिलाड़ी को चुना गया है।

टी-20 महिला चैलेंज क्रिकेट प्रतियोगिता 4 से 9 नवंबर तक यूएई आयोजित होगी। इसमें 3 टीमें सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी हिस्सा लेंगी। इन टीमों में सुपरनोवा टीम का कमान हरमनप्रीत कौर को, ट्रेलब्लेजर्स की कमान स्मृति मंधाना और वेलोसिटी टीम की कमान मिताली राज को सौंपी गई है। इन तीनों में से स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स टीम में सिंगरौली की बेटी नुजहत परवीन को चुना गया है। टीम में वह बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज चुनी गई हैं।

 

खास बात यह है कि इन तीनों टीमों में भारतीय महिला क्रिकेटर्स के साथ विदेशी महिला क्रिकेटर्स भी होंगी। ऐसे में कोरोना के संकट भरे माहौल में लंबे समय से घर तक सीमित होकर रह गई, इन महिला क्रिकेटर्स के लिए यह प्रतियोगिता अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत में वापसी का जरिया बनेगा।

नुजहत के यूएई में होने वाली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए चुने जाने की सूचना मिलते ही केवल परिवार ही नहीं बल्कि पूरा जिले के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर है। हर कोई अपनी बिटिया को यूएई की पिच पर जौहर दिखाते देखने को बेचैन है। हर क्रिकेट प्रेमी नुजहत को अपनी शुभकामना दे रहा है।

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर के रूप में अलग पहचान बना चुकी सिंगरौली जिले की बेटी नुजहत परवीन महिला विश्व कप क्रिकेट में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। इसके बाद उनका चयन महिला क्रिकेट की इंडिया-ए टीम में हुआ। इस दौरान भी उन्हें टीम में बतौर विकेट कीपर और बल्लेबाज शामिल किया गया था।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.