खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

IPL 2020 -मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया- कप्तान बदलने के बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स को नहीं मिल पाई जीत, मुंबई इंडियंस के डिकॉक ने आईपीएल में 13वीं फिफ्टी लगाई

Image not avalible

IPL 2020 -मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया- कप्तान बदलने के बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स को नहीं मिल पाई जीत, मुंबई इंडियंस के डिकॉक ने आईपीएल में 13वीं फिफ्टी लगाई

डेस्‍क :-

अबु धाबी। आईपीएल के 13वें सीजन के 32वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 8 विकेट से हरा दिया। कप्तान बदलने के बाद भी केकेआर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। उसे मुंबई ने सीजन में दूसरी बार हराया। अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 149 रन का टारगेट दिया। जवाब में मुंबई ने 16.5 ओवर में 2 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक ने आईपीएल में अपनी 13वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 78 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। हार्दिक पंड्या 21 रन बनाकर नॉट आउट रहे। कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव 10 रन बनाकर आउट हुए। केकेआर के शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

सीजन में पहली बार मुंबई के लिए 50़ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (35) और क्विंटन डिकॉक ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 94 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। केकेआर के शिवम मावी ने रोहित को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। सीजन में पहली बार मुंबई के ओपनर्स के बीच 50़ रन की पार्टनरशिप हुई। वहीं, सीजन में यह पहला मौका है, जब पावर-प्ले में मुंबई का कोई विकेट नहीं गिरा।

बोल्ट के आईपीएल में 50 विकेट पूरे

ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे किए। बोल्ट ने 41 मैचों में यह कीर्तिमान अपने नाम किया। लीग में उनकी इकोनॉमी 8.59 रही है। 19 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के ही मलिंगा के नाम है। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं।

पावर-प्ले में मुंबई के बॉलर्स सबसे असरदार

सीजन में मुंबई इंडियंस के बॉलर्स का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम के बॉलर्स ने पावर-प्ले में 23.33 की औसत से 12 विकेट चटकाए हैं। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद 28.08 की औसत से 12 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर है। किंग्स इलेवन पंजाब ने 32.11 की औसत से 9 विकेट लिए हैं और वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।


केकेआर ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर राहुल त्रिपाठी कुछ खास नहीं कर सके। राहुल (7) को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। सूर्यकुमार यादव ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद नीतीश राणा (5) को नाथन कुल्टर-नाइल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। केकेआर ने पावर-प्ले में 2 विकेट पर 33 रन बनाए।

गिल-कार्तिक भी नहीं चले

केकेआर की कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक का बल्ला इस मैच में नहीं चला। कार्तिक ने 8 बॉल पर 4 रन की पारी खेली। उन्हें राहुल चाहर ने आउट किया। इससे पहले वाली बॉल पर ही चाहर ने शुभमन गिल (21) को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

कमिंस-मॉर्गन ने केकेआर को संभाला

इससे पहले 61 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद मुश्किलों में घिरी केकेआर को कप्तान इयोन मॉर्गन और पैट कमिंस ने संभाला। दोनों ने टीम के स्कोर को 5 विकेट पर 148 रन तक पहुंचाया। दोनों ने छठवें विकेट के लिए 87 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। कमिंस ने आईपीएल में अपनी पहली फिफ्टी लगाते हुए 36 बॉल पर नाबाद 53 और मॉर्गन ने 29 बॉल पर 39 रन की पारी खेली।

मुंबई के राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कुल्टर-नाइल ने 1-1 विकेट लिया।

सीजन का दूसरा सबसे कम टारगेट

केकेआर ने मुंबई को सीजन का दूसरा सबसे कम 149 रन का टारगेट दिया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ 4 विकेट पर 142 रन बनाए थे। यह मैच कोलकाता ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे। बेंगलुरु ने यह मुकाबला 8 विकेट से जीता था।


कार्तिक ने बीच सीजन में ही छोड़ी कप्तानी

मैच से पहले आज दोपहर में ही दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी थी। कार्तिक ने कहा था कि अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है। कार्तिक को 2018 में केकेआर का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में केकेआर ने 37 मैच खेले हैं, जिसमें उसने 19 जीते और 17 हारे हैं। एक मैच टाई रहा। केकेआर 2018 में तीसरे, 2019 में 5वें स्थान पर रही थी।

आईपीएल में इयोन मॉर्गन दूसरे इंग्लिश कप्तान

इयोन मॉर्गन आईपीएल में कप्तानी करने वाले दूसरे इंग्लिश प्लेयर हैं। इससे पहले केविन पीटरसन ने लीग के 17 मैचों में कप्तानी संभाली थी। जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 मैच ही जीते और 14 मैच हारे थे। पीटरसन ने 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 6 मैच में और 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 11 मैच में कप्तानी की थी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.