खबरे REPORT : विधायक कि खरीद फरोख्त लोकतंत्र की हत्या, शिवराज सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं खरीद फरोख्त, पढ़े खबर DUSSEHRA 2020 : एक ओर जहां आज विजयदशमी के मौके पर पूरे देश में रावण के पुतलों का दहन किया जाता है, यहां रावण दहन नहीं होता जानिए क्या है मामला, पढ़े खबर BRAKING NEWS : जेपी नड्डा बोले, राजस्थान में सरकार नाम की चीज नहीं, कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, पढे खबर BREAKING NEWS : हमारी किस्मत में है तो फोड़ रहे नारियल चुनावी सभा में बोले शिवराज पढ़े खबर BREAKING NEWS : जिले में वाहन पलटा, एक की मौत, 13 घायल,पुलिस मोके पर, पढ़े खबर BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर BREAKING NEWS : जिले में कैमरे में कैद हुआ बाघ, इलाके को अलर्ट कर दिया गया है, पढ़े खबर REPORT : फिर रुलाने की तैयारी, प्याज 73 रुपये किलो तक पहुंचा भाव, पढ़े खबर NEWS : क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS :क्षेत्र में कायम रही कन्या पूजन परम्परा, पैर धुलाकर तिलक किया और कराया भोजन पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : सिंगोली पुलिस थाने पर हुई शस्त्र पूजा, विजयादशमी पर शस्त्र पूजा की है प्राचीन परम्परा, पढ़े मेहबूब मेव की खबर REPORT : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती एंव फारुखा अब्दुला के असंवेधानिक बयान के विरोध में जय भारत मंच मालवा प्रांत द्वारा पुतला दहन किया, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर

OMG : सनसनीखेज खुलासा, थाने के भीतर पुलिस ने महिला को बनाया अपना शिकार, पिडिता ने लगाया गैंगरेप का गंभीर आरोप,पढें खबर

Image not avalible

OMG : सनसनीखेज खुलासा, थाने के भीतर पुलिस ने महिला को बनाया अपना शिकार, पिडिता ने लगाया गैंगरेप का गंभीर आरोप,पढें खबर

डेस्क :-

रीवा। केन्द्रीय जेल में बंद एक महिला बंदी ने पुलिस थाने में गैंगरेप किए जाने का गंभीर आरोप लगाया है। जिस पर न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। इस आरोप के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जाने लगे हैं। महिला के मुताबिक यह घटना पांच महीने पहले की है लेकिन उसे अपना पक्ष रखने का अवसर ही नहीं दिया गया था। पुलिस ने जेल भेज दिया था।

केन्द्रीय में निरीक्षण के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रभारी एडीजे विपिन लावनिया गत दिवस गए थे, जहां पर महिला ने अपने साथ हुई वारदात के बारे में उन्हें बताया। महिला के मुताबिक बीते 9 से 20 मई 2020 तक उसे मनगवां थाने के लाकअप में रखा गया था। जहां पर तत्कालीन एसडीओपी, थाना प्रभारी, दादा नाम का पुलिसकर्मी एवं दो अन्य ने थाने में ही गैंगरेप किया। उस दौरान मनिकवार चौकी की महिला एसआइ को भी इस घटना की जानकारी थी, क्योंकि उसे पकड़कर थाने तक वही लाई थी और पूछताछ भी कर रही थी। इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी ने घटना का विरोध किया था तो अधिकारियों ने उसे धमकाकर चुप करा दिया था।

21 मई के बाद से वह लगातार अब तक जेल में ही है। विधिक सहायता के लिए पहुंचे न्यायाधीश एवं अधिवक्ताओं के सामने महिला ने पुलिस पर यह सनसनीखेज आरोप लगाया है। अब मामला सामने आने के बाद जिला अधिवक्ता संघ ने भी पुलिस पर सवाल उठाए हैं और कार्रवाई की तत्काल मांग की है।


- आरोप लगने पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए पत्र

जेल में महिला द्वारा लगाए गए आरोपों पर धारा 164 के तहत बयान न्यायाधीश के सामने दर्ज कराया गया है। यह जानकारी मिलने पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर उन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए कहा है जिन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। साथ ही इस मामले की न्यायिक जांच के लिए जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने न्यायाधीश कंचन चौकसे को नियुक्त किया है।

- जेल के वार्डन को भी दी थी जानकारी

जेल में बंद महिला ने कहा है कि लगातार उसे ११ दिनों तक थाने में रखकर टार्चर किया जाता रहा और गैंगरेप हुआ। इस घटना की जानकारी वह किसी को नहीं दे पाई और पुलिस ने सीधे जेल पहुंचा दिया। यहां आने पर महिला वार्डन को घटना के बारे में बताया था। वार्डन ने भी न्यायाधीश के सामने इस बात की पुष्टि की है कि उसे यह जानकारी दी गई थी लेकिन आरोपों की वजह से वह जेल आई है, इस कारण उसकी बातों पर भरोसा नहीं होने की वजह से किसी को जानकारी नहीं दी।

-----------
- जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष ने कहा तत्काल हटाए जाएं पुलिस वाले

महिला के आरोपों के बाद जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय ने प्रेसकांफ्रेंस कर कहा कि पुलिस पर शर्मनाक और गंभीर आरोप लगाया गया है। इसलिए तत्काल उन सभी को लाइन अटैच या निलंबन करते हुए हटाया जाए जिन पर यह आरोप है। उन्होंने कहा कि 9 से 20 मई तक लॉकडाउन के समय 11 दिन तक लाकअप में रखने की वजह भी पुलिस को यहां स्पष्ट करना चाहिए। ऐसे पुलिस के अधिकारी, कर्मचारी यदि थानों में रहेंगे जनता को सुरक्षा कैसे मिलेगी इस पर बड़ा सवाल है। पाण्डेय ने कहा कि न्यायिक जांच का आदेश देने के बाद डीजे ने एसपी को भी पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए कहा है लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं होना भी अपने आप में सवाल है।
---

हत्या के आरोप में पकड़ी गई थी महिला-

जिस युवती ने थाने के लाकअप में गैंगरेप का आरोप पुलिसकर्मियों पर लगाया है, उसे मनिकवार के पास एक महिला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि गांव की ही एक महिला की उसने हत्या अपने एक दोस्त के साथ मिलकर किया था।

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.