खबरे BIG NEWS : चंबल रिवर फ्रंट कोचिंग सिटी कोटा की काया पलट करने को तैयार, शहर को ट्रैफिक सिग्नल मुक्त किया जाएगा, पढें खबर BREAKING NEWS : जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ़्तार, पुलिस से बचते हुए पहुंच गया था यहा तक, पढ़े खबर MUSAM KHABAR : 26 से 31 जनवरी इन जगहों पर पड़ेगी कड़कड़ाती ठंड, तेजी से गिरेगा पारा, पढ़े खबर BADI KHABAR : भाजपा विधायक ने कर डाली अलग विंध्य प्रदेश की मांग, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा-कि मध्यप्रदेश अखंड है, पढें खबर BIG NEWS : नगर पालिका चुनाव कांग्रेस के दो और प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित, पढ़े कैलाश शर्मा की खबर   BIG NEWS : कोरोना संकट के बाद, शिक्षा के मंदिर खुले, पहले दिन स्कूलों में खुशियों भरा माहौल, पढें खबर BREAKING NEWS : ब्लड बैंक के संचालक से ठगे 39 लाख, डॉक्टर हुआ गिरफ़्तार, इस तरह हुआ खुलासा, पढ़े खबर VIDEO NEWS : एमपी के लिये आज का दिन बड़ा, शुरू होगी कोर्ट में भौतिक रूप से सुनावई, इन्हे ही मिलेगी अनुमति, ये दुकाने रहेगी बंद, देखे एडिटर नवीन पाटीदार के साथ BIG BREAKING: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया, आज से कोर्ट में शुरू होगी भौतिक सुनवाई, गाइडलाइन का करना होगा पालन, पढें खबर BIG NEWS : राम मंदिर निर्माण के लिए सिंधिया ने दिया 5 लाख का दान, ट्वीट कर कहा राम काज कीन्हे बिना मोहि कहां विश्राम, पढें खबर BREAKING NEWS : कर्फ्यू हटा लेकिन एक साथ खड़े नहीं हो सकते पांच से ज्यादा व्यक्ति, जरूरतों अनुसार किए गए ये बदलाव, पढ़े खबर BREAKING NEWS : गांव में बन रही थी कच्ची शराब, विभाग ने 125 किलो महुआ लाहन किया जब्त, पढ़े खबर PILITICS NEWS : कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी सोमवार को रैली, एक हजार ट्रैक्टरो पर किसानों को लाने का बनाया लक्ष्य, पढ़े खबर

CORONA UPDATE: चीन ने तीन शहरों में अपनी इमरजेंसी वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत दी, इजराइल में पाबंदियों में राहत, दुनिया में 4 करोड़ संक्रमित, पढें खबर

Image not avalible

CORONA UPDATE: चीन ने तीन शहरों में अपनी इमरजेंसी वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत दी, इजराइल में पाबंदियों में राहत, दुनिया में 4 करोड़ संक्रमित, पढें खबर

डेस्‍क :-

वॉशिंगटन। दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ से ज्यादा हो गया है। इनमें अब तक 3 करोड़ 1 लाख 11 हजार 748 मरीज रिकवर हो चुके हैं। वहीं, संक्रमण से अब तक 11.18 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट वल्र्डडोमेटर्स डाट इन्फो/कोरोनावायरस के मुताबिक हैं।

चीन ने अपने इमरजेंसी कोरोना वैक्सीन को अपने तीन शहरों में इस्तेमाल की इजाजत दी है। इनके नाम यिवू, निंगबो और शेओक्सिंग हैं। ये सभी शहर जेझियांग राज्य में हैं। पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। इसके बाद आम लोगों के बीच वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जाएगा।

चीन में 11 वैक्सीन तैयार की जा रही हैं। ये सभी ट्रायल के अलग-अलग स्टेज में हैं। इनमें से कुछ को इमरजेंसी में इस्तेमाल की इजाजत दी गई है। बाकी को मंजूरी मिलने का इंतजार है। अब तक चीन में 85 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं और 4634 मौतें हुई हैं।

इजराइल ने संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद पाबंदियों में राहत देगा। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को इसका ऐलान किया। अब लोगों को एक किलोमीटर के दायरे में आ-जा सकेंगे। रेस्टोरेंट से डिलेवरी के अलावा टेक-आउट की सुविधा मिलेगी। बीच पर जाने की इजाजत होगी।

हालांकि, प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करें। उम्मीद है कि हमें अर्थव्यवस्था को पटरी में लाने में मदद मिलेगी। अगर ऐसा लगेगा कि संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे तो पाबंदियां फिर से सख्त कर दी जाएंगी।

रूस- मॉस्को में मौतों का आंकड़ा 6 हजार के पार
रूस की राजधानी मॉस्को में बीते 24 घंटे में 50 संक्रमितों की मौत हुई है। इसके साथ ही यहां पर मौतों का आंकड़ा 6 हजार के पार हो गया है। बीते तीन दिन से यहां पर हर दिन 50 से ज्यादा मौतें हो रही हैं। शुक्रवार को 54 और शनिवार को 52 संक्रमितों की जान गई थी। रूस में रविवार को 15 हजार 99 मामले सामने आए, इनमें से 4610 सिर्फ मॉस्को में मिले। देश में अब तक 13 लाख 99 हजार 334 संक्रमित मिले हैं और 24 हजार 187 मौतें हुई हैं।

ब्रिटेनर- 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा मामले-
ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख 22 हजार 409 हो गया है। यहां अब तक 43 हजार 646 मौतें हुई हैं। सरकार के साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप के मुताबिक, अगले साल के पहले चार महीनों में देश को वैक्सीन मिल सकता है। इस बीच ब्रिटेन के मैनचेस्टर में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यहां पर मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद अस्पताल में बेड की कमी हो गई है।

नेपालर- सरकार नहीं उठाएगी संक्रमितों के इलाज का खर्च-
नेपाल सरकार ने कहा है कि वह कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज का खर्च नहीं उठाएगी। होम आइसोलेशन में संक्रमण से मरने वालों का शव दफनाने की भी इजाजत नहीं दी जाएगी। हालांकि, फ्रंटलाइन वर्कर्स, विकलांग, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों की टेस्टिंग और उनका इलाज फ्री में होगा। यह फैसला प्रधानमंत्री केपी शर्मा ने इस हफ्ते पहले ही ले लिया था। हालांकि, रविवार को सार्वजनिक तौर पर इसका ऐलान किया गया। यह आदेश रविवार से देश में लागू हो गया।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.