खबरे BREAKING NEWS : राजस्थान की 105 जेलों में एक साथ बड़ा एक्शन, बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, सिम चार्जर और अन्य प्रतिबंधित सामान किया बरामद, पढ़े खबर BREAKING NEWS : आरबीआई की महिला अधिकारी तलाक के तनाव में चोरी करने लगी, पढ़े खबर BREAKING NEWS : एक युवक ने मोबाइल फार्मेट कर, खेत के पेड़ पर रस्सी का फंदा डालकर लगायी फांसी, पढ़े खबर BREAKING NEWS : लंबे समय बाद यूथ कांग्रेस के मध्य प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होने जा रहा है, मैदान में हैं दो विधायक-नेता पुत्रों सहित 12 उम्मीदवार, पढ़े खबर NEWS : 65 वर्षीय बुजुर्ग के पेंशन खाते में ठगों ने ऐसी सेंध लगाई कि दस दिन तक खाते से होते रहे रुपए ट्रांसफर, पढ़े खबर BREAKING NEWS : रतलाम में ट्रिपल मर्डर केस में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़े खबर  NEWS : सैलेरी मांगी तो कर्मचारी को बुरी तरह पीट कर, कहि दिनों तक रखा कमरे में बंद, पढ़े खबर BREAKING NEWS : पति, पिता की चिता को मुखाग्नि दे रहा था, पत्नी नगदी, जेवर समेटकर फरार, पढ़े खबर BADI KHABAR : 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 4 राज्यपालों ने भास्कर समूह के चेयरमैन रमेशजी के डाक टिकट का लोकार्पण किया, पढें खबर BREAKING NEWS : यहाँ पिलाया जा रहा ऐसा पानी, जानने के बाद पी नहीं पाएंगे, पढ़े खबर BREAKING NEWS : रात के समय पैट्रोल भराने जा रहे हैं तो हो जाओ सावधान, कहि आप के साथ ना हो जाये ऐसा, पढ़े खबर BREAKING NEWS: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गुप एडमिन को किया गिरफ्तार, पढ़े अब्दुल अली ईरानी की खबर NEWS : जयपुर के इन इलाकों में लग सकता है लॉकडाउन, पढ़े खबर UTHAWANA : नहीं रही श्रीमती शीलादेवी दुबे, चलित उठावना आज, पढें खबर

BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर

Image not avalible

BRAKING NEWS : कोरोना को देखते हुए, विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले के आयोजन पर संशय बरकरार, आयोजन की संभावन कम,पढें खबर

डेस्क :-

पुष्कर. कोरोना आपदा  के चलते अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान रखने वाले पुष्कर मेले  पर भी संकट का साया मंडरा रहा है. नवरात्र भी समाप्त होने को है, लेकिन अभी तक मेले को लेकर संशय बरकरार है. ऐसे में लोगो के जेहन में केवल एक ही बात है कि इस बार विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का आयोजन होगा या नहीं?

हालांकि अभी तक राज्य सरकार और प्रशासन की ओर से पुष्कर मेले को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सूचनाओं से पुष्कर के लोग, बाहर से आने वाले पशुपालक, दुकानदार एवं श्रदालु, हर कोई मेले को लेकर असमंजस में हैं. हरेक की जुबान पर एक ही सवाल है कि पुष्कर मेले का इस साल भविष्य क्या होगा?

माना जा रहा है कि इस बार प्रशासनिक स्तर पर पुष्कर मेले के लगने की संभावना कम ही है. ऐसे में सवाल ये है कि यदि जानकारी के अभाव में पशुपालक अपने पशुओं को लेकर आ जाते हैं, तो क्या उन्हें वापस भेजा जाएगा. चर्चा ये भी है कि मेले में हजारों श्रद्धालु आते हैं तो क्या सोशल डिस्टेसिंग के पालन के लिए पुष्कर में लॉकडाउन लगाकर उन्हें रोका दिया जाएगा. मेले से जुड़े ऐसे कई सवाल हर जेहन में हैं. यदि समय रहते सरकार और प्रशासन की ओर से निर्णय नहीं होता है तो लोगों को आर्थिक नुकसान सहित कई परेशानियां हो सकती हैं.

गौरतलब है कि हर साल कार्तिक माह में विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का आयोजन किया जाता है. इस मेले में पूरे देश से पशुपालन अपने जानवरों के साथ पहुंचते हैं. देशी-विदेशी पर्यटक भी लाखों की तादाद में यहां आते हैं. मेले के दौरान अनूठी सांस्कृतिक छटा देखने को मिलती है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.