खबरे BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल AUTOMOBILE: रॉयल एनफील्ड खरीदने का सपना होगा पूरा, कीमत होगी आधे से भी कम GADGETS: Realme Winter Sale का कल आखिरी दिन, Realme 5s ओपन सेल में उपलब्ध RELASHANSHIP: रिश्तों में बदल रहे हैं कमिटमेंट के मायने… HEALTH: हाई हील पहनने से पहले जान लें ये जरूरी 6 टिप्स, आएंगे बहुत काम TODAY HISTORY: 12 दिसंबर का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: संतान सुख की कामना के लिये भगवान विष्णु को चढ़ाएं गेहूं, जानें अनाज के ये गुप्‍त उपाय JYOTISH: 12 दिसंबर का राशिफल, वृषभ राशि के कारोबारियों को होगा बंपर धन लाभ NEWS DIGEST: 12 दिसंबर को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने Big Breaking: नीमच में 8 वर्षीय बेटी के साथ पिछले 02 वर्ष से आरोपी सगा पिता कर रहा था दुष्कर्म, चाइल्ड लाइन को हुई थी शिकायत, पुलिस ने आरोपी को किया, पढें दीपक खताबिया की खबर OMG ! वार्ड क्रमांक- 23 के रहवासी पहुंचे मुख्‍य मार्ग पर, बांधा रस्‍सा, किया चक्‍काजाम, प्रशासनिक अधिकारियों को बताई ये बडी परेशानी, पढें खबर BIG NEWS: ससुर ने इस कारण बहू को उतार दिया था मौत के घाट, अब न्‍यायालय ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढें खबर

POLITICS : नोटबंदी पर कांग्रेस के जंगी प्रदर्शन में उमडा जनसैलाब, कांग्रेस ने कहा नोटबंदी से फैली देष में अराजकता, पर्यवेक्षक प्रकाश चौधरी बोले सबसे बडा घोटाला, रूक गया विकास

Image not avalible

POLITICS : नोटबंदी पर कांग्रेस के जंगी प्रदर्शन में उमडा जनसैलाब, कांग्रेस ने कहा नोटबंदी से फैली देष में अराजकता, पर्यवेक्षक प्रकाश चौधरी बोले सबसे बडा घोटाला, रूक गया विकास

नीमच :-

नीमच। जिला कांग्रेस कमेटी नीमच द्वारा आयोजित विशाल प्रदर्शन के दौरान घंटाघर पर शुक्रवार को दोप. 2 बजे आयोजित आमसभा में कांग्रेस पर्यवेक्षक पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के कारण पूरे देश में आर्थिक अराजकता छा गई है। नोटबंदी देश का सबसे बडा घोटाला है इसके कारण भारत में विकास का पहिया जाम हो गया है। श्री चौधरी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के कुछ दिन पहले ही भाजपा के देशभर के विभिन्न खातों में करोडों रूपये जमा किये गये वहीं करोडों रूपये की सम्पत्तियां भी भाजपा ने खरीदीं। 8 नवम्बर 16 को नोटबंदी के रूप में लोगों पर मुसीबतों का पहाड टूट पडा। मध्यप्रदेश में 115 और पूरे देश में 400 से अधिक लोग नोटबदली की कतारों के दौरान ह्दयाघात से मारे गए। भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से नोटबंदी को लेकर 60 दिन में 59 बार नियम बदले गए। लाखों लोग बेरोजगार हो गए। अर्थव्यवस्था गडबडा गई। जनता अपने नोट बदलने और घरेलू अर्थव्यवस्था सही करने में लग गई और विरोध के स्वर गांव गांव मुखर हो रहे हैं। यह परिणाम चुनाव में मतदान के साथ आक्रोश जनता दिखाएगी। अभी जनता परेशान है लेकिन मौन है।  राहुल गांधी ने दो बार प्रधानमंत्री पद ठुकराया। भाजपा और कांग्रेस में यही अंतर है। भारतीय संस्कृति की बात करने वाले नरेन्द्र मोदी यह जवाब दें कि रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहन को नगद राशि कैसे देगा। पेएटीम मशीन का कमीशन चाईना की कम्पनी को क्यों दिया जा रहा है। 648 खातों का कालाधन कहां गया। मोदी अमेरिका में चार बार गए हैं और मध्यप्रदेश दो बार भी नहीं आए हैं। गरीबों का हाल जानने की उन्हें फुर्सत नहीं है। 

पूर्व सांसद मिनाक्षी नटराजन ने आरोप लगाया कि प्रमुख उद्योगपतियों की ओर से भाजपा के खातों में करोडों रूपया जमा कराए गए हैं लेकिन इसकी जांच नहीं हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी अपनी बातों से मुकरने में माहिर हैं। कांग्रेस ने सूचना का अधिकार देकर भ्रष्टाचार को बंद करने की पहल की थी। 

पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा ने कहा कि जम्मुकश्मीर में एक वर्ष में 100 सैनिक मारे गए हैं। 130 दिन कफ्र्यु लगा लोग परेशान हैं। मनमोहनसिंह की सरकार में कश्मीर में प्रतिवर्ष एक लाख पर्यटक कश्मीर आते थे। इनकम टैक्स अधिकारी कह रहे हैं नोटबंदी से भ्रष्टाचार बढ जाएगा। गरीब भाईयों ने जनधन खातों में 41 करोड रूपया जमा कराया। किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष नंदकिशोर पटेल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री व प्रमुख अर्थशास्त्री मनमोहनसिंह ने भी जीडीपी कम होने की बात कही थी लेकिन नरेन्द्र मोदी ने जीडीपी बढाने की बात कही और उन्होंने कर दिखाई। उन्होंने डीजल पेट्रोल व गैस के भाव बढा दिए जो जनता के लिए परेशानी का सबब बन गया है। पूर्व विधायक विजेन्द्रसिंह मालाहेडा अनिल चैरसिया विकास गोयल आदि ने भी विचार व्यक्त किए। 

इससे पूर्व दोप. 11 बजे गांधी भवन में सभी कांग्रेसजन एकत्रित हुए और सभी हाथों में कांग्रेस ध्वज लिए नगर के प्रमुख मार्गों से रैली के रूप में निकले। रैली पुस्तक बाजार तिलक मार्ग घंटाघर पहुंचकर आमसभा में परिवर्तित हो गई। रैली में कांग्रेसजन हाथों में झण्डे और तख्तियां लगाए निकले। कांग्रेसजनों ने ढोल ढमाकों के साथ अपना विरोध प्रदर्शन किया जिसमें कांग्रेस पार्टी जिन्दाबाद राहुल गांधी जिन्दाबाद मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी बीजेपी भूल जाओ पैसा हर जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा हैमोदी तेरे राज में बैंक में जमा पैसा हो गया फेल आदि नारे लगाए और अपना आक्रोश व्यक्त किया। 

कांग्रेस की पांच मांगें - कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र सरकार से नोटबंदी को लेकर कांग्रेस की ओर से बैंक से रूपये निकालने की पाबंदी खत्म करने आठ नवम्बर से पैसा निकालने की तारीख तक सभी बैंक खाता धारकों को 18 प्रतिशत ब्याज देने राशन की कीमतत को एक साल के लिए आधा करने बीपीएल परिवार की एक महिला के खाते में 25 हजार जमा करवाने बेरोजगार मजदूरों को 31 मार्च 2017 तक न्यूनतम मजदूरी के बराबर बेरोजगारी भत्ता देने छोटे दूकानदारों व उद्योगों को आयकर व विक्रय कर में 50 प्रतिशत की छूट देने की प्रमुख मांगें रखी गई हैं। 

इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेश सक्सेना ब्रजेश मित्तल राकेश अहीर बबली तंवर सुरेशसिंह जायसवाल महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशा सांभर नाथूसिंह राठौर उमरावसिंह गुर्जर हरगोविन्द दीवान भानुप्रताप सिंह राठौड मुकेश कालरा चन्द्रशेखर पालीवाल कैलाश अहीर डा.मंगेश संघई अरविन्द चैपडा सत्यनारायण पाटीदार डा.दिनेश पुरोहित प्रभु चंदेल भूपेन्द्र बोहरा बाबा विनोद दक साबिर मसूदी मुस्तफा चैपडा मीना कुरील इकबाल कुरैशी मोनू लोक्स चेतना लालका योगेश प्रजापति लप्पो आपा संजीव पगारिया मनीष जोशी सईद काले इकबाल कुरैशी गजेन्द्र यादव राजू पटेल कुकडेश्वर मनोरमा मूंदडा रवि दीवान इकबाल कुरैशी मोमूभाई पठान प्रकाश जारोली भरत बैरागी सरितासिंह जायसवाल अमन विनायका मनीष शर्मा पाराशर तरूण बाहेती दीपक चैधरी सहित बडी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.