खबरे NEWS : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति युवा संघ नाजी नीमच म. प्र.अजाक्स जिला स्तरीय कार्यकर्ता पधारे सम्मेलन में, पढ़े खबर BIG BREAKING : पुलिसकर्मी को भारी पड़ा लड़की को परेशान करना, लड़की ने दी वरिष्ठ अधिकारियों सुचना, पुलिसकर्मी पर बैठी जांच, पढ़े खबर BADI KHABAR : भतीजे ने चाचा को उतारा मौत के घाट, सिर्फ इतनी सी बात बनी हत्या की वजह, जानने के लिए, पढें खबर NEWS : विधायक मारू की उपस्थिति में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर  VIDEO NEWS : मेरा वार्ड, मेरी सरकार, VOMP की टीम पहुंची वार्ड नं.3, जाना पार्षद नरेन्द्रसोनी का रिपोर्ट कार्ड, कोई बोला नही हुआ विकास तो, किसने कहा खुद का कर लिया विकास, देखे दीपक खताबिया के साथ BREAKING NEWS : 2024 में नहीं डाला वोट तो बैंक अकाउंट से कट जाएंगे इतने रुपये, जानें पूरा मामला, पढ़े खबर BIG NEWS : पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए, दो शातिर वाहन चोरो को किया गिरफ्तार, नशे की लत को पुरा करने केे लिए चुराते थे वाहन, पढें खबर BADI KHABAR : शादियों के लिए नई गाइडलाइन, सिर्फ 100 लोग होंगे शामिल, बैंड और DJ पर रोक, बुजुर्ग घर से देंगे आशीर्वाद, पढ़े खबर BREAKING NEWS : शहनाई बजेगी पर सड़कों पर नहीं दिखेगी बारात, जानिये कई सवालों के जवाब, पढ़े खबर BREAKING NEWS : तेज आवाज में गाना सुनने को लेकर हुई कहासुनी शराब के नशे में धुत भतीजे ने चाचा को उतारा मौत के घाट, सिर्फ इतनी सी बात बनी हत्या की वजह, पढ़े खबर SHOK SAMACHAR : नहीं रहे लक्ष्मी लाल खिमेसरा, अंतिम यात्रा मंगलवार को, पढें खबर NMH MANDI : एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, पोस्‍ता जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल, पढ़े खबर BREAKING NEWS : अब परफॉरमेंस को मिलेगी प्राथमिकता, मिशन 2023 के लिए कांग्रेस का मेगा प्लान, फिर खड़ा होगा पुराना संगठन, पढ़े खबर PUNYATITHI : शिद्दत से याद किए गए हरीश, गृह ग्राम समाधी स्थल पर अर्पित की श्रद्धांजलि, नीमच में किया स्वेच्छिक रक्तदान, पढें खबर

BIG BREAKING : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों पर आतंकी हमले का खतरा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, पढ़े खबर

Image not avalible

BIG BREAKING : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों पर आतंकी हमले का खतरा, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, पढ़े खबर

डेस्क :-

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिहार के चुनावी माहौल में निशाना बनाने की साजिश का खुलासा हुआ है. प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकियों से जुड़ी संस्था 'जस्टिस फॉर सिख' के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा प्रधानमंत्री के चुनावी सभाओं सहित अन्य कार्यक्रमों के दौरान उनके खिलाफ अशोभनीय हरकत की योजना बनाई गई है, जिससे संगठन की इस हरकत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा हो सके. इसकी आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई हैं. बिहार में प्रधानमंत्री मोदी की होने वाली तमाम चुनावी जनसभाओं के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पहले से और ज्यादा मजबूत और चाक-चौबंद की जा रही है.

इसके मद्देनजर केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी की सेंट्रल यूनिट लगातार बिहार यूनिट के अधिकारियों के साथ संपर्क में है और जरूरी जानकारियों को आपस में साझा कर रही हैं. साथ ही बिहार के स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ भी आईबी के अधिकारी तमाम इनपुट्स को आपस में साझा कर रहे हैं.

खालिस्तानी आतंकियों की पोस्टर वाली साजिश
खालिस्तानी आतंकवादी और 'जस्टिस फॉर सिख' नाम से अभियान चलाने वाले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पिछले काफी समय से भारत सरकार के खिलाफ और देश के युवाओं को भड़काने के लिए देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते हुए सोशल मीडिया, मेल, मैसेज के माध्यम से अपनी जहरीली सोच को फैलाने का काम कर रहा है. पन्नू पाकिस्तान की शह पर अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में रहकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर भारत के अंदर आतंकवाद को बढ़ाने और युवाओं को बरगलाने के लिए लगातार साजिश रच रहा है. अपनी इस साजिश के तहत हाल ही में उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभाओं और भाषण के वक्त उन पर हमला करने वाले या उनके ऊपर कानूनी तरीके से अशोभनीय हरकत को अंजाम देने वाले को लाखों-करोड़ों रुपये ईनाम देने की घोषणा की है.

हालांकि जांच एजेंसियां बखूबी जानती हैं कि आतंकी पन्नू की इस घोषणा का कोई असर नहीं होने वाला है. लेकिन जारी विशेष अलर्ट के मद्देनजर सतर्कता दिखाते हुए ऐसी किसी भी घटना को होने से रोकने के लिए विशेष ऑपरेशन पर काम कर रही हैं. प्रतिबंधित आतंकी संस्था सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ-साथ राज्यों की स्थानीय खुफिया और पुलिस भी अपनी नजरें बनाए हुए है.

आईबी के सूत्रों के मुताबिक गुरपतवंत सिंह पन्नू इस तरह की हरकत को इसलिए अंजाम देने की साजिश रच रहा है ताकि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी चर्चा हो सके और पाकिस्तान और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई उसका खूब सत्कार करे और ज्यादा से ज्यादा फंड मुहैया कराए.

वर्ष 2013 में पटना में नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में हुए थे बम धमाके
बता दें कि, इससे पहले 27 अक्टूबर, 2013 को नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था. मोदी उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे और एनडीए के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली के दौरान आतंकियों ने भीड़ में एक के बाद एक कई बम विस्फोट किये थे. लेकिन बमों की तीव्रता कम होने और सुरक्षाबलों व बिहार पुलिस की सतर्कता से नरेंद्र मोदी सुरक्षित थे. यह आतंकी हमला प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी द्वारा अंजाम दिया गया था.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.