खबरे NEWS HEADLINES VIDEO: #ब्लैक_#फंगस की दवा #टैक्स फ्री, खाने की चीज़ो में मानक बढ़ाने की तैयारी, देखे प्रदेश भर की #सुर्खियां एंकर महक के साथ VIDEO NEWS : MP की राजधानी भोपाल में हुआ ये बड़ा हादसा, मौसम ने ली अचानक करवट, जाने खबर बता रही है एंकर सिमरन KHABAR : प्रताप जयंती पर राजपूत समाज ने संकल्प पत्र भर शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने की ली शपथ, पढ़े रेखा खाबिया की खबर SHOK SAMACHAR : नहीं रहे श्री डॉ. रामेश्वरजी उपाध्याय, परिवार में शोक की लहर, शवयात्रा दोपहर 3 बजे, पढ़े खबर VIDEO NEWS : मालथौन थाना क्षेत्र के टपरो गांव मे दर्दनाक हादसा, नोनिया-रजौआ मार्ग पर ट्रक चालक की करंट लगने से मौत, देखे नीरज जैन की रिपोर्ट VIDEO NEWS : मस्जिद परिसर में बना आपत्तिजनक Video वायरल, किन्नर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का केस, बता रही है एंकर सिमरन VIDEO NEWS : रेत के ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ने गई वन विभाग और ग्रामीणों के बीच विवाद, वन विभाग की टीम ने की फायरिंग, मामला गोली लगने से एक की मौत का, देखे देवेंद्र सिंह राजपुत की रिपोर्ट VIDEO NEWS : सीईओ तहसीलदार चैकी प्रभारी आंगनवाड़ी समस्त स्टाफ ने किया बरोदिया कला चैकी में वृक्षारोपण, ये रहे मौजूद, देखे नीरज जैन की रिपोर्ट VIDEO NEWS : मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी, 2 से 3 दिनों में हो सकती है भारी बारिश, बता रही है एंकर मोनिका राठौर KHABAR : विश्व रक्तदान दिवस को लायंस क्लब द्वारा सरकारी अस्पताल में रखा गया रक्तदान शिविर, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर VIDEO NEWS : भारी बिजली बिलों ने तोड़ी गरीब एवं मद्यमवर्गीय की कमर, कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने की अधीक्षण यंत्री से मुलाकात, देखे अभिषेक सोनी के साथ राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG NEWS : भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष का धूम धाम से मना जन्मदिन उडी कोविड गाइडलाइन की धज्जिया, पढ़े खबर VIDEO NEWS : राधा नगर पार्ट 2 के रहवासी ड्रेनेज का गंदा पानी सड़क पर आने से परेशान, देखे अभिषेक सोनी के साथ राजेश पंवार की रिपोर्ट

BADI KHABAR : देरी से काम होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भड़के , कहा- जिनकी वजह से काम में हो देरी, उनकी लगा दें तस्वीर, पढे खबर

Image not avalible

BADI KHABAR : देरी से काम होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भड़के , कहा- जिनकी वजह से काम में हो देरी, उनकी लगा दें तस्वीर, पढे खबर

डेस्‍क :-

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंत्रालय में लापरवाही बरतने और देर से काम करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के काम करने के तौर तरीकों पर भड़क गए. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा में बहुत सुधार की जरूरत है. अब नॉन परफॉर्मिंग असेट्स (काम न करने वाले अधिकारियों) को बाहर का रास्ता दिखाना होगा जो चीजों को उलझाते हैं और अड़चनें पैदा करते हैं. 50 करोड़ का यह प्रोजेक्ट 2008 में तय किया गया था. इसका टेंडर 2011 में निकला और अब यह नौ साल बाद पूरा हुआ है। एमएमएमई मंत्री ने कहा- जिन अधिकारियों की वजह से इस निर्माण में 12 साल की देरी हुई, उनकी तस्वीरें भी यहां 12 साल  के लिए लगा दें।

उन्होंने कहा कि देरी के चलते हमें लाखों-करोड़ों का घाटा हो रहा है. पर्यावरण मंजूरी हासिल करना सबसे बड़ी समस्या है. गडकरी ने सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा- श्छभ्।प् में काम ना करने वाले और भ्रष्ट लोग इतने ताकतवर हैं कि कहने के बाद भी वे गलत फैसले लेते हैं. ऐसे  अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का वक्त आ गया है।

राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं परियोजना प्रबंधन नीति रूपरेखा (एनपीएमपीएफ) के वर्चुअल आयोजन को संबोधित करते हुए गडकरी ने बुधवार को कहा कि ईमानदार अधिकारियों को समर्थन देने की जरूरत है, अन्यथा वे निर्णय नहीं ले पाएंगे।

मंत्री ने कहा, ‘बेहतर गुणवत्ता की पर्यावरण अनुकूल और समय पर पूरी होने वाली बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से आत्मनिर्भर भारत का रास्ता खुलेगा.’ उन्होंने स्पष्ट किया कि पर्यावरण नियमन महत्वपूर्ण हैं।
उन्होंने कहा, ‘हम पर्यावरण नियमनों से समझौता नहीं करना चाहते हैं, लेकिन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए पर्यावरण मंजूरी में बहुत अधिक विलंब से हमें मौद्रिक नुकसान होता है.’ गडकरी ने इस बात पर जोर दिया कि सरकारी अधिकारियों को जमीनी स्तर पर समस्याओं की पहचान करनी चाहिए।

इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बुनियादी ढांचा आत्मनिर्भर भारत की रीढ़ की हड्डी है. गोयल ने कहा, ‘नव भारत में हम चाहते हैं कि सभी को गुणवत्ता वाला बुनियादी ढांचा मसलन विश्वस्तरीय बंदरगाह, सड़कें, रेल और हवाई मार्ग उपलब्ध हों।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.