खबरे BREAKING NEWS : सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों ने लगाया जाम, शाम सात बजे खोला जाम, पढ़े खबर BREAKING NEWS : कोटा में पकड़ा शातिर बाइक चोरो, पलक जपकते ही उड़ा लेते थे मोटरसाईकिल, पढ़े खबर NEWS : पश्चिमी विक्षोभ का असर तापमान पर, शीतलहर चलने की संभावना, पढ़े खबर BREAKING NEWS : युवक का अपरहण कर पांच लाख की मांगी फिरौती, पुलिस की बड़ी कार्यवाई, एक बाइक के साथ दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पढ़े खबर BREAKING NEWS : कड़ाके की सर्दी में मासूम बच्चो को लेकर आधी रात थाने पहुंचे ग्रामीण, पढ़े खबर BREAKING NEWS : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया के बीच हुई मुलाकात महज 10 मिनट में हुई खत्म, पढ़े खबर OMG : चचेरा भाई ही निकला दुष्कर्मी और हत्यारा, घर में सोते समय बच्ची को उठाकर कुएं पर ले गया, दुष्कर्म किया और फिर गला दबाकर मार डाला, आरोपी गिरफ्तार, पढें कैलाश शर्मा की खबर BREAKING NEWS : रोडवेज में लोग सफर कर अपने घर ले जा रहे है कोरोना संक्रमण को, पढ़े खबर NEWS : अधूरी सडक़ निर्माण से आए दिन हो रहे बड़े हादसे, जिम्मेदार हो रहे मौन, पढ़े खबर NEWS : उज्जैन हॉकी फीडर सेन्टर हेतु खिलाड़ियों का चयन 7 दिसम्बर को, पढ़े खबर NEWS : कलेक्टर के निर्देशन में, औषधी विक्रेताओं का एक लायसेंस निरस्त और 5 लायसेंस निलम्बित, पढ़े खबर NEWS : एक संक्रमित मिलने पर घर से 100 मीटर एरिया ही बनेगा कंटेनमेंट जोन, पढ़े खबर BREAKING NEWS : पहले पत्नी पर चाकू से किया जानलेवा हमला, फिर किया खुद को घायल, पढ़े खबर BREAKING NEWS : 8 साल की चचेरी बहन से भाई ने किया रेप फिर कर दी हत्या, अपना गुनाह छुपाने के लिए शव को फेका कुंए में, पढ़े खबर SOCIAL ACTIVITY : कार्तिक पूर्णिमा पर महिला व बालिकाओं ने की गंगा माता की पूजा कर टाटियो का तिराई, पढें दशरथ नागदा की खबर 

BADI KHABAR : देरी से काम होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भड़के , कहा- जिनकी वजह से काम में हो देरी, उनकी लगा दें तस्वीर, पढे खबर

Image not avalible

BADI KHABAR : देरी से काम होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भड़के , कहा- जिनकी वजह से काम में हो देरी, उनकी लगा दें तस्वीर, पढे खबर

डेस्‍क :-

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंत्रालय में लापरवाही बरतने और देर से काम करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के काम करने के तौर तरीकों पर भड़क गए. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा में बहुत सुधार की जरूरत है. अब नॉन परफॉर्मिंग असेट्स (काम न करने वाले अधिकारियों) को बाहर का रास्ता दिखाना होगा जो चीजों को उलझाते हैं और अड़चनें पैदा करते हैं. 50 करोड़ का यह प्रोजेक्ट 2008 में तय किया गया था. इसका टेंडर 2011 में निकला और अब यह नौ साल बाद पूरा हुआ है। एमएमएमई मंत्री ने कहा- जिन अधिकारियों की वजह से इस निर्माण में 12 साल की देरी हुई, उनकी तस्वीरें भी यहां 12 साल  के लिए लगा दें।

उन्होंने कहा कि देरी के चलते हमें लाखों-करोड़ों का घाटा हो रहा है. पर्यावरण मंजूरी हासिल करना सबसे बड़ी समस्या है. गडकरी ने सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा- श्छभ्।प् में काम ना करने वाले और भ्रष्ट लोग इतने ताकतवर हैं कि कहने के बाद भी वे गलत फैसले लेते हैं. ऐसे  अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का वक्त आ गया है।

राष्ट्रीय कार्यक्रम एवं परियोजना प्रबंधन नीति रूपरेखा (एनपीएमपीएफ) के वर्चुअल आयोजन को संबोधित करते हुए गडकरी ने बुधवार को कहा कि ईमानदार अधिकारियों को समर्थन देने की जरूरत है, अन्यथा वे निर्णय नहीं ले पाएंगे।

मंत्री ने कहा, ‘बेहतर गुणवत्ता की पर्यावरण अनुकूल और समय पर पूरी होने वाली बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से आत्मनिर्भर भारत का रास्ता खुलेगा.’ उन्होंने स्पष्ट किया कि पर्यावरण नियमन महत्वपूर्ण हैं।
उन्होंने कहा, ‘हम पर्यावरण नियमनों से समझौता नहीं करना चाहते हैं, लेकिन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए पर्यावरण मंजूरी में बहुत अधिक विलंब से हमें मौद्रिक नुकसान होता है.’ गडकरी ने इस बात पर जोर दिया कि सरकारी अधिकारियों को जमीनी स्तर पर समस्याओं की पहचान करनी चाहिए।

इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बुनियादी ढांचा आत्मनिर्भर भारत की रीढ़ की हड्डी है. गोयल ने कहा, ‘नव भारत में हम चाहते हैं कि सभी को गुणवत्ता वाला बुनियादी ढांचा मसलन विश्वस्तरीय बंदरगाह, सड़कें, रेल और हवाई मार्ग उपलब्ध हों।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.