खबरे VIDEO NEWS : जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गडरिया के ड्राइवर को पुलिस ने रेमडेसिविर बेचते हुए किया गिरफ्तार, देखे वीडियो न्यूज़ VIDEO NEWS : राजगढ़ जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओ पर सवाल उठाने वाली एक और तस्वीर सामने आई, देखे मुकेश अहिरवार की रिपोर्ट VIDEO NEWS : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर रामखिलाड़ी धाकड़ गांव गांव जानकारी लेने पहुचे, देखे गौरव गौड़ की रिपोर्ट VIDEO NEWS : कैलारस शहर में बेवजह सड़क पर घूमने वालो को बाटे मास्क और सेनेटाइजर, देखे गौरव गौड़ की रिपोर्ट VIDEO NEWS : नीमच में तेज आंधी और बारिश से उड़े मकान के पतरे महिला गंभीर घायल निजी अस्पताल किया भर्ती ,उपचार जारी, देखे आसिफ अली की रिपोर्ट BIG NEWS : कोरोना ड्यूटी के दौरान मृत कर्मचारियों के परिवार को मिलेगी मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति, पढ़े खबर VIDEO NEWS : एसडीएम ने उचित खाद्यय मूल्य की दुकानों का किया निरीक्षण, बंद दुकानों पर कार्रवाई, देखे लोकेश मिश्रा की रिपोर्ट VIDEO NEWS : पुलिस एक्शन मोड पर, दो पहिया वाहन और कार की जब्त, बेवजह घूमने वालों के वाहनों पर हुई कार्रवाई, कोर्ट से छूटेंगे वाहन, देखे अभिषेक सोनी के साथ राजेश पंवार की रिपोर्ट NEWS : महिला कांग्रेस ने गरीब बस्तियों में मास्क व बिस्किट किये वितरित, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर BIG NEWS : मनासा में झोलाछाप डाॅक्टर पर कार्रवाही के मामले ने पकड़ा तूल, कांग्रेस नेता चंद्रशेखर पालीवाल सहित 50 से 60 लोगों पर प्रकरण दर्ज, पढें शब्बीर बोहरा की रिपोर्ट NEWS : वायु शुद्धिकरण के लिए मेलखेड़ा नगर में किया चलित हवन, पढ़े रवि पोरवाल की खबर NEWS : माता-पिता की शादी की सालगिरह और रात्रि में तेज बारिश में भी पहुंचाए घर घर भोजन के पैकेट, कोरोना काल में कर रहे हैं अनूठा काम, पढ़े मोहन नागदा की खबर REPORT : जिला स्तरीय योग शिविर के चतुर्थ दिवस पर जयश्री गुप्ता बोले, योग और प्राणायाम से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, पढ़े खबर  BADI KHABAR : मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर महिला को सुसाइड के लिए उकसाने का केस दर्ज, बेटा बोला- '1 महीने में करने वाले थे शादी'

BADI KHABAR :जांच में खुलासा 53 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति के मालिक निकले इंजीनीयर और विकास अधिकारी, पढें खबर

Image not avalible

BADI KHABAR :जांच में खुलासा 53 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति के मालिक निकले इंजीनीयर और विकास अधिकारी, पढें खबर

डेस्‍क :-

जयपुर। आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में एसीबी में दर्ज प्रकरणों पर शुक्रवार को जो तीन अधिकारियों के 10 ठिकानों पर रेड मारी थी उसमें बड़े स्तर पर चल-अचल सम्पत्ति उजागर हुई है। एसीबी ने ये रेड अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता गिरीश कुमार जोशी, बूंदी में सहायक विकास अधिकारी पद पर तैनात चिरंजीलाल और रीको जयपुर में सीनियर डी.जी.एम. (सिविल) पद पर तैनात सतीश कुमार गुप्ता के ठिकानों पर डाली थी। इन सभी के यहां से लगभग 53 करोड़ रुपए मूल्य से ज्यादा की सम्पत्ति के दस्तावेज बरामद हुए है।

एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता गिरीश कुमार जोशी के मामले में उनके 4 स्थानों पर तलाशी की। जिसमें श्योभागपुरा, उदयपुर में व्यावसायिक भूखण्ड, ग्राम कुण्डाल में 3 बीघा 14 बिस्वा जमीन, उदयपुर के ग्राम पावडिया बडगांव में 9.10 बिस्वा कृषि भूमि, आर्शीवाद नगर उदयपुर में 2600 वर्गफीट के दो भूखण्ड, ग्राम सौभागपुरा में 6896 के दो भूखण्ड, 50 लाख रुपए मूल्य की बेनामी कृषि भूमि के एग्रीमेंट पत्र, ग्राम इसवाल में 3.14 हैक्टयर कृषि भूमि, नाथद्वारा में 1 मकान, एसबीआई, यूनियन बैंक, आईसीआईसीआई सहकारी बैंक एवं डाक घर में कुल 23 बैंक खातें, जिनमें लगभग 25 लाख रूपये जमा राशि, नगद राशि 4 लाख 13 हजार रूपए और 315 ग्राम सोने के ज्वैलरी मिली है। उन्होने बताया कि पूरी सम्पत्ति का बाजार मूल्य 20 करोड़ रुपए अनुमानित है।

जयपुर-अलवर में 19 मकान, 21 दुकानें, यूपी के वाराणासी में फ्लैट
महानिदेशक ने बताया कि रीको जयपुर में सीनियर डी.जी.एम. के ठिकानों पर मारे छापे के दौरान हमे जयपुर के अलावा उत्तर प्रदेश के वाराणासी में फ्लैट खरीद के भी दस्तावेज मिले है। उन्हेाने बताया कि गुप्ता के पास अलवर में 20 बीघा कृषि भूमि के 4 मकान और 21 दुकानो के कागजात मिले है। वही जयपुर में 15 आवासीय भूखण्डो के कागजात, 1 फ्लेट व 1 मकान के कागजात और उत्तर प्रदेश के वाराणसी 1 फ्लेट के कागजात मिले है। इन सबके अलावा विभिन्न बैकों में 20 खाते, 1 किलो 400 ग्राम सोने व 3 किलो चांदी की ज्वैलरी मिली है, जो अनुमानित 80 लाख रुपए की है। उन्होने बताया कि इस तरह पूरे सम्पत्तियों की अनुमानित बाजार कीमत 20 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

13 करोड़ से ज्यादा का मालिक है विकास अधिकारी
पंचायत समिति केशोरायपाटन बूंदी में तैनात सहायक विकास अधिकारी के 4 ठिकानों की तलाशी में बड़ी मात्रा में चल-अचल सम्पत्ति मिली है। इसमें ज्ञान सरोवर बूंदी रोड कोटा में एक भूखण्ड, , लैण्डमार्क सिटी कोटा में भूखण्ड, पाश्र्वनाथ एन्क्लेव, नान्ता कोटा में एक फ्लैट, कानाकुंज ग्राम बालिता में दो भूखण्ड, पत्नी के नाम से जमीन खरीद के दस्तावेज, बूंदी के लाखेरी में मकान और 5 बीघा कृषि भूमि के दस्तावेज के अलावा विभिन्न बैंक खातों में लाखों रुपए की नकदी, दो चौपहिया वाहन, 10 लाख रुपए से अधिक मूल्य की ज्वैलरी बरामद हुई है। इन सभी का बाजार मूल्य 13 करोड रुपए से अधिक है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.