खबरे NEWS : 65 वर्षीय बुजुर्ग के पेंशन खाते में ठगों ने ऐसी सेंध लगाई कि दस दिन तक खाते से होते रहे रुपए ट्रांसफर, पढ़े खबर BREAKING NEWS : रतलाम में ट्रिपल मर्डर केस में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पढ़े खबर  NEWS : सैलेरी मांगी तो कर्मचारी को बुरी तरह पीट कर, कहि दिनों तक रखा कमरे में बंद, पढ़े खबर BREAKING NEWS : पति, पिता की चिता को मुखाग्नि दे रहा था, पत्नी नगदी, जेवर समेटकर फरार, पढ़े खबर BADI KHABAR : 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 4 राज्यपालों ने भास्कर समूह के चेयरमैन रमेशजी के डाक टिकट का लोकार्पण किया, पढें खबर BREAKING NEWS : यहाँ पिलाया जा रहा ऐसा पानी, जानने के बाद पी नहीं पाएंगे, पढ़े खबर BREAKING NEWS : रात के समय पैट्रोल भराने जा रहे हैं तो हो जाओ सावधान, कहि आप के साथ ना हो जाये ऐसा, पढ़े खबर BREAKING NEWS: कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गुप एडमिन को किया गिरफ्तार, पढ़े अब्दुल अली ईरानी की खबर NEWS : जयपुर के इन इलाकों में लग सकता है लॉकडाउन, पढ़े खबर UTHAWANA : नहीं रही श्रीमती शीलादेवी दुबे, चलित उठावना आज, पढें खबर UTHAWANA : नहीं रही श्रीमती पार्वतीदेवी दीवान, चलित उठावना आज, पढें खबर BREAKING NEWS : बारातियो को बाटे मास्क और सन्देश दिया की 'नो मास्क-नो एन्ट्री`, पढ़े खबर NEWS : अपनी बहन की हत्या कर कुएं में डाला शव, खौफनाक था कारण, पढ़े खबर BREAKING NEWS : आसमान छूते भावों के बीच लोगों का बजट गड़बड़ाया, पेट्रोल के दामों में लगी आग, पढ़े खबर

COVID-19 UPDATE : इंदौर में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक ही दिन में 540 से ज्यादा मामले, पढें खबर

Image not avalible

COVID-19 UPDATE : इंदौर में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक ही दिन में 540 से ज्यादा मामले, पढें खबर

डेस्‍क :-

इंदौर।  कोविड-19 की नयी लहर के बीच मध्य प्रदेश में इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान 546 नये संक्रमित मिले हैं. यह जिले में इस महामारी के पिछले आठ महीने से जारी प्रकोप के दौरान एक ही दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक तादाद है।  अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 546 नये मामलों के साथ ही जिले में कोविड-19 के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 37,661 हो गयी है. इनमें से 732 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 1.94 फीसद के स्तर पर है जो 1.46 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,825 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इनमें घरों में पृथक-वास (होम आइसोलेशन) में रखे गये मरीज भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 34,104 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी। 
यात्रियों की संख्या में कम होनी शुरू हो गई है-
वहीं, कुछ देर पहले इंदौर से खबर सामने आई थी कि कोरोना के कारण बंद हुई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर फिर से संकट के बादल छाने लगे हैं।  इसके पीछे कोरोना दोबारा से वजह बन रहा है. दोबारा से बढ़ते कोरोना के कारण लोग हवाई यात्रा करने से बच रहे हैं, जिसका सीधा असर विमानन कंपनियों पर पड़ता दिखाई दे रहा है. अगर कुछ समय तक ऐसी ही रहा तो कंपनियां अपनी उड़ानों को बंद या उनकी फ्रीक्वेंसी कम कर सकती हैं. कोरोना की पहली लहर कम होने के बाद जब उड़ानें शुरू हुईं तो उनमें कम यात्री सफर कर रहे थे, लेकिन जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम हुए तो यात्रियों की संख्या भी बढ़ने लगी थी. अब दोबारा से ऐसा समय आ गया है, जिसमें इंदौर एयरपोर्ट से वर्तमान में 36 से अधिक उड़ानें संचालित हो रही हैं, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एक बार फिर से यात्रियों की संख्या में कम होनी शुरू हो गई है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.