खबरे BADI KHABAR : यात्रियों की डिमांड पर एक महीने में दूसरी बार चलने जा रही है ये ट्रेन, होंगे चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन, पढ़े खबर OMG : सर्दी का प्रभाव कम होने से आम जनजीवन हुआ सामान्य, चित्तौड़ बस स्टैंड के निकट लगा हरियाणा ऊनी वस्त्र बाजार, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर NEWS : नीमच जिले के जिला अध्यक्ष ने की तहसीलों में विस्तार की प्रक्रिया शुरू, पढ़े खबर BIG NEWS : कोविड से बचाव के लिए मनासा में आज हुआ टीकाकरण का शुभारंभ, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर  BREAKING NEWS : कोरोना पॉजिटिव अफसर ने लगाई फांसी, रिश्वत लेते हुए सीबीआई ने पकड़ा था रंगेहाथ, आयकर अधिकारी रहे चूका है विनय कुमार, पढ़े खबर BREAKING NEWS : किराए पर ट्रक लेकर गायब हुए ट्रांसपोर्टर, नहीं दिया लाखो का किराया, परेशान होकर कंपनी के अधिकारियों ने उठाया ये कदम, पढ़े खबर BADI KHABAR : भारतीय किसान यूनियन प्रतापगढ़ का 26 जनवरी को जिला कार्यालय के सामने महाराणा प्रताप सर्कल पर धरना और ज्ञापन, पढ़े खबर  BIG NEWS : अखिल भारतीय सोंधिया राजपूत समाज संगठन जिला नीमच द्वारा, जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ, पढ़े खबर  BADI KHABAR : राष्ट्रीय बालिका दिवस पर नीमच में उत्कृष्ट कार्य करने वाली बालिकाओं एवं महिलाओं का किया गया सम्मान, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  BIG NEWS : प्यारे मियां यौन शोषण का मामला आया सामने, नाबालिग की हुई थी रहस्यमय तरीके से मौत, एसआईटी टीम पहुंचते ही तीन बालिकाओ को पहुंचाया अस्पताल, पढ़े खबर BADI KHABAR : नशे की हालत में मुजफ्फर ने मारी बाइक सवार को जोरदार टक्कर, हुआ फरार, पुलिस ने किया मामला दर्ज, पढ़े अजय सिसोदिया की खबर  BIG NEWS : घायल युवक को देख मंत्री सिलावट ने रोका अपना काफिला, फॉलो वाहन का गेट खोल पहुंचाया अस्पताल, पढ़े खबर POLITICS :मंत्री सकलेचा से मिले बीजेपी नेता , बालू रेत पर नयी पालिसी बनाने पर हुई खास चर्चा, पढ़े हरिओम माली की खबर  BADI KHABAR : मनासा पुलिस की बड़ी कार्यवाही, चार लाख की कच्ची शराब एवं उपकरण नष्ट, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर 

IND VS AUS FIRST ONE DAY: फिंच के वनडे में 5 हजार रन पूरे; वॉर्नर के साथ 50+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की , पढें खबर

Image not avalible

IND VS AUS FIRST ONE DAY: फिंच के वनडे में 5 हजार रन पूरे; वॉर्नर के साथ 50+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की , पढें खबर

डेस्‍क :-

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच क्रीज पर हैं। टीम ने बिना विकेट गंवाए 10 ओवर में 51 रन बना लिए।

दोनों टीमें 21 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच पिछला मुकाबला 15 जनवरी 2019 को खेला गया था। एडिलेड में खेले गए इस वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।

फिंच के सबसे तेज 5 हजार रन बनाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने वनडे करियर में 5 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 17वां रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की। वे सबसे तेज 126 पारी में यह रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर हैं। टॉप पर वॉर्नर काबिज हैं, जिन्होंने 115 पारी में 5 हजार रन पूरे किए थे।


दोनों टीम का बेयरफुट सर्कल
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नस्लवाद के खिलाफ और एबओरिजनल कल्चर के प्रति समर्थन दिखाने के लिए बेयरफुट सर्कल यानी नंगे पैर एक सर्कल बनाया। टीम इंडिया ने भी उनका साथ दिया।


टी नटराजन वनडे टीम में भी शामिल
BCCI ने युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन को टी-20 के बाद वनडे सीरीज के लिए भी 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया। नटराजन को नवदीप सैनी के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया। सैनी बैक स्पाज्म की समस्या से जूझ रहे हैं।

50% फैंस को स्टेडियम में एंट्री
कोरोना के बीच 50% क्रिकेट फैंस को पहली बार स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति मिली। सभी टिकट्स आधे दिन में बिक गए थे। मैच देखने की खुशी फैंस के चेहरों पर साफ देखी गई। स्टेडियम के बाहर फैंस जश्न मनाते भी दिखे।


दोनों टीमें:
भारत: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

जनवरी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था

दोनों के बीच खेले गए पिछले दोनों मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया इस साल जनवरी में भारत दौरे पर आई थी। तब 3 वनडे की सीरीज के आखिरी दो मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरा मैच जीतने का मौका है।

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने जीती थी सीरीज

पिछली बार भारतीय टीम ने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 वनडे की सीरीज खेली थी। पहला वनडे हारने के बाद टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से जीती थी। तब भी भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में ही थी। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी भी एरॉन फिंच के ही पास थी। इस बार भी दोनों टीम के बीच 3 ही वनडे की सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के घर में भी कोहली की टीम के पास लगातार तीसरा वनडे जीतने का मौका है।


सिडनी स्टेडियम का रिकॉर्ड

कुल खेले गए वनडे: 157
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 88
बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 62

हेड-टु-हेड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 140 वनडे खेले गए। इसमें टीम इंडिया ने 52 मैच जीते और 78 हारे हैं, जबकि 10 मुकाबले बेनतीजा रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में भारतीय टीम ने 51 वनडे खेले, जिसमें से 13 जीते और 36 मैच हारे हैं। 2 वनडे बेनतीजा रहे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.