खबरे BADI KHABAR : भारतीय किसान यूनियन प्रतापगढ़ का 26 जनवरी को जिला कार्यालय के सामने महाराणा प्रताप सर्कल पर धरना और ज्ञापन, पढ़े खबर  BIG NEWS : अखिल भारतीय सोंधिया राजपूत समाज संगठन जिला नीमच द्वारा, जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ, पढ़े खबर  BADI KHABAR : राष्ट्रीय बालिका दिवस पर नीमच में उत्कृष्ट कार्य करने वाली बालिकाओं एवं महिलाओं का किया गया सम्मान, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  BIG NEWS : प्यारे मियां यौन शोषण का मामला आया सामने, नाबालिग की हुई थी रहस्यमय तरीके से मौत, एसआईटी टीम पहुंचते ही तीन बालिकाओ को पहुंचाया अस्पताल, पढ़े खबर BADI KHABAR : नशे की हालत में मुजफ्फर ने मारी बाइक सवार को जोरदार टक्कर, हुआ फरार, पुलिस ने किया मामला दर्ज, पढ़े अजय सिसोदिया की खबर  BIG NEWS : घायल युवक को देख मंत्री सिलावट ने रोका अपना काफिला, फॉलो वाहन का गेट खोल पहुंचाया अस्पताल, पढ़े खबर POLITICS :मंत्री सकलेचा से मिले बीजेपी नेता , बालू रेत पर नयी पालिसी बनाने पर हुई खास चर्चा, पढ़े हरिओम माली की खबर  BADI KHABAR : मनासा पुलिस की बड़ी कार्यवाही, चार लाख की कच्ची शराब एवं उपकरण नष्ट, 5 आरोपी गिरफ्तार, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  NEWS : युवा मोर्चा व भाजपा मंडल उन्हेल के द्वारा केके सिंह कालूखेड़ा का हुआ जोरदार स्वागत, पढ़े खबर  BADI KHABAR : लम्बे समय से नगर में हो रही मोटर साईकिल चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश, 4 आरोपी गिरफ्तार, चोरी का माल किया बरामद,  NEWS : सज्जनपुरा ग्राम पंचायत महाराज की नेतावल में आयोजित चार दिवसीय क्रिकेट खेल कूद प्रतियोगिता का समापन, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की BIG NEWS : राज्य भारत स्काउट एवं गाइड राज्य मुख्यालय  के तत्वावधान में राष्ट्रिय स्तरीय डैज़र्ट ट्रेकिंग शिविर का आयोजन,  पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की NEWS : मनासा मैं कोविड वैक्सीन का टिका कारण का शुभारंभ होने जा रहा है, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर  NEWS : श्रमिक संगठन का विधान का वाचन श्रमिको ने सर्वसहमति से स्वीकार किया , पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर  SHOK SAMACHAR : नहीं रहे राम बाबू अग्रवाल, परिवार में शोक की लहर, चलित उठावना आज, पढ़े खबर 

BIG BREAKING : सरकार बातचीत को तैयार, अमित शाह ने कॉल किया, किसान नेता बूटा सिंह का दावा, पढ़े खबर

Image not avalible

BIG BREAKING : सरकार बातचीत को तैयार, अमित शाह ने कॉल किया, किसान नेता बूटा सिंह का दावा, पढ़े खबर

डेस्क :-

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा बनाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हरियाणा के किसानों का आंदोलन आज पांचवे दिन भी जारी है। सिंघु के साथ टीकरी और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भी किसानों ने स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर मोर्चा खोल रखा है। हरियाणा से सटे सिंघु और टीकरी बॉर्डर के साथ यूपी गेट पर उत्तर प्रदेश के किसान भारी संख्या में डेरा डाले हुए हैं। केंद्र सरकार की पहल के बावजूद किसान सड़कों पर से हटने को तैयार नहीं है। इस बीच किसान नेता बूटा सिंह ने दावा किया है कि गृह मंत्री अमित शाह से उनकी फोन पर बातचीत हुई है।

उन्होंने कहा कि अमित शाह बिना शर्त किसानों से बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं। 36 किसान संगठन के नेताओं की जल्द ही अब अमित शाह से मुलाकात होगी। इस संबंध में शाम तक एक लेटर भी भेज दिया जाएगा। इससे पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा है कि देशभर में मंडियां समाप्त नहीं होंगी, बल्कि चलती रहेंगीं। वहीं किसान अलग-अलग रास्तों से दिल्ली में घुसने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा ही आश्वासन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी किसानों को दिया है।

जेपी नड्डा के निवास पर मंत्रियों की बैठक

इधर किसान आंदोलन को काबू करने के लिए केंद्र सरकार हर स्तर पर तैयारी में जुटी है। इस संबंध में रविवार शाम को ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में इस पर विमर्श किया गया था। भाजपा अध्यक्ष के आवास पर हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद थे। बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सिर्फ इतना कहा कि सरकार बातचीत के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर टिकरी बॉर्डर पर यातायात पूरी तरह से बंद है। वहीं हरियाणा जाने के लिए झारोदा, धानसा, दरौला, झाटीखेड़ा, बादुसरी, कपासहेड़ा, रजोकरी एनएच -8, बिजवासन, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं। दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की है। किसानों ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार के सशर्त बातचीत स्वीकार नहीं करेंगे।

किसानों ने चेतावनी दी कि यदि सरकार का यही रुख रहा तो राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले सभी 5 प्रवेश मार्गो को भी बंद कर देंगे। गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि इन कृषि सुधारों से संबंधित कानूनों के बारे जिक्र करते हुए कहा था कि इससे किसानों को नए अधिकार और अवसर मिले हैं और किसानों को इसका लाभ उठाना चाहिए। बहुत कम समय में उनकी परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.