खबरे BADI KHABAR : मंत्री डंग रविवार को नूतन स्कूल से करेगें पंख अभियान का शुभांरभ, राष्ट्रिय बालिका दिवस  का भी होगा आयोजन, पढ़े रवि पोरवाल की खबर  NEWS : एक शाम की श्याम बाबा के नाम, नीमच व नागदा के प्रसिद्व गायक भेरूजी मस्ताना, जय यादव व योगेश प्रशांत करेंगे भव्य भजन संध्या, पढ़े दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS : जिला पंचायत सीईओ आशीष सांगवान ने किया गौशालाओं का निरीक्षण, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  NEWS : महिला सम्मान अभियान के अंतर्गत  रामपुरा के ग्राम मजिरिया में कार्यक्रम संपन्न, पढ़े रवि पोरवाल की खबर  BIG NEWS : जगदीश राठौर बने नमो नमो मोर्चा भारत के प्रदेश मीडिया प्रभारी, नियुक्ति पर इन्होने दी बधाईया, पढ़े खबर NEWS : अज्ञात युवक ने लगाया  किराना दुकानदार को छ हजार रूपए की सिगरेट का चुना, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर  BIG NEWS : पुलिस कि बडी कार्यवाही, एक किलो अफिम के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार, पढें खबर NEWS : गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज कराने वाले संजय मुकाती को मिला प्रमाण पत्र, गांव में छाई ख़ुशी की लहर, पढ़े जय गुप्‍ता की खबर BIG NEWS : छोटी उम्र में आरएएस बनी पिंकी, कभी थी महिलाओं कि प्रेरणा स्त्रोत, कैसे बनी नायिका से खलनायिका, पढें खबर NEWS : सुभाष सेना ने मनाया सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन, आयोजित कार्यक्रम में बोले ये बोल, पढ़े खबर BADI KHABAR : घटना से गांव में मचा हड़कंप, मकान की दीवार गिरने से भाई-बहन की मौत, परिवार के तीन सदस्य भी घायल, पढें खबर BADE KHABAR : अलग विंध्य प्रदेश को लेकर गर्माया मुद्दा, एक विधायक के बाद अब भाजपा के दूसरे विधायक ने भी किया समर्थन, बडे आंदोलन किया ऐलान, पढें खबर BIG NEWS : मोरवन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती मनाई गई, लगे जय हिंद जय भारत के नारे, पढ़े आसिष बैरागी की खबर  BADI KHABAR : हिन्दुस्तान जिंक के ऊंची उड़ान से  इंजीनियर बनने का सपना पूरा कर रही ग्रामीण प्रतिभाएं, पढ़े  पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर  BIG NEWS : ऑटो और ट्रक की हुई भिड़ंत, एक महिला की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा लोग हुए घायल, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर

BREAKING NEWS : पुलिया से टकराया अनियंत्रित वाहन, दर्जन भर लोग घायल, दो की हालत गंभीर, पढ़े खबर

Image not avalible

BREAKING NEWS : पुलिया से टकराया अनियंत्रित वाहन, दर्जन भर लोग घायल, दो की हालत गंभीर, पढ़े खबर

डेस्क :-

गोरखपुर।  गोरखपुर से गोपालपुर मार्ग में आए दिन वाहन चालक हादसे का शिकार हो रहे हैं। सोमवार की दोपहर भी एक ऐसा हादसा प्रकाश में आया है। जिसमें यात्रियों से भरा चार पहिया वाहन पुल में टकरा जाने से दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ घायलों को राहगीरों की मदद से कस्बा के अस्पताल पहुंचाया गया जबकि गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर की बैठक नहीं होने के कारण अन्य घायलों को 100 वाहन में बैठाकर सीधा गाड़ासरई के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज जारी हैं। जानकारी के अनुसार करंजिया विखं के अंतर्गत ग्राम पंचायत मानिकपुर के आवास टोला में निर्माणाधीन सड़क की पुलिया में यात्रियों से भरा वाहन पुलिया से टकरा गया। दुर्घटना में लगभग एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं जबकि दो यात्रियों की स्थिति नाजुक बनी हुई हैं। दुर्घटना के समय वाहन में खचाखच सवारी भरी थी। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण उन्हें बचाने दौड़े और वाहन से बाहर निकाला। जानकारी के मुताबिक वाहन गोपालपुर की ओर से यात्रियों को लेकर गोरखपुर के साप्ताहिक बाजार आ रहा था। इसी बीच मानिकपुर आवास टोला के पास निर्माणाधीन सड़क में नये पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा हैं जहां चालक वाहन को काबू नहीं कर पाया और लापरवाही पुर्वक गाड़ी चलाते हुए सीधा पुलिया से टकरा दिया। घटना की सूचना पर गाड़ासरई थाना का पुलिस बल मौके पर पहुंच कर घायलों को उपचार के लिए रवाना कर आगे की जांच कार्रवाई में जुट गया। घायलों का चिकित्सालयों में इलाज कराया जा रहा है।


इन्हे आई चोंट
सोमवार की दोपहर हुए हादसे में दयावती डमर सिंह धुर्वे को सर में चोट लगने से अधिक रक्तस्त्राव हो रहा था। सरिता मरावी पति नेमसिंह मरावी उड़ारझोड़ी, रामकेशर सम्मेलाल को गंभीर चोंट लगने की वजह से स्थिति गंभीर बनी हुई हैं। जबकि मलिया केहरसिंह प्रधान झनकी को हाथ में चोट लगी हैं। इसी तरह केश बाई पति ज्ञानसिंह झनकी, रामकेशर पति सम्मेलाल सैलवार, सुरेंद्र पिता यशवंत सैलवार, हीरा सिंह पिता बजारी सिंह परसवाह सोपना, टीकाराम पट्टा विठलदेह, मोहवती सूरज धुर्वे झनकी, कृष्णा सूरज धुर्वे झनकी, गोलू रामभजन धुर्वे झनकी भी चोंटिल हुए हैं।


डायवर्सन मार्ग में नहीं लगे संकेतक
गौरतलब हैं कि गोरखपुर से गोपालपुर तक निर्माणाधीन सड़क में पुल पुलियों का भी निर्माण कार्य चल रहा हैं और वाहनों के आने जाने के लिए डायवर्सन मार्ग बनाया गया है। लेकिन वाहन चालकों के लिए डायवर्सन मार्ग से आवागमन करने के लिए किसी तरह का बोर्ड लगाया गया हैं और न ही कोई संकेतक चिन्ह हैं। इस कारण वाहन चालक भ्रमित होकर दूर्घटना के शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यदि डायवर्सन मार्ग में बेरीकेट या स्टापर रख दिया जाता तो शायद आज यह हादसा नहीं होता। घटना के बाद ग्रामीणों के मन में रोष भी नजर आया। ग्रामीण बता रहें थे कि यहां परिवर्तित मार्ग में रोजाना दोपहिया वाहन चालक गिर जातें हैं। लेकिन जवाबदारों के कानों में जूं नहीं रेंग रही हैं। जिसका खामियाजा वाहन वाले भुगत रहें हैं। जबकि सैकड़ों की तादाद में रोजाना छोटे बड़े वाहनों का आवागमन इस मार्ग से होता हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.