खबरे BIG NEWS : वंडर सीमेंट लिमिटेड में मनाया गया गणतंत्र दिवस, कंपनी के वरिष्ठ अध्यक्ष ने किया ध्वजारोहण, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर NEWS : दिन- दहाड़े सुने मकान में हुई चोरी, चौकीदार ने किया इस बात का खुलासा, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर OPINION : खतरनाक फैसला, वो भी महिला न्यायमूर्ति का,हाईकोर्ट के फैसले की चौतरफा आलोचना, एसे कैसे बच्चों को न्याय मिलेगा मी लार्ड,पढें खबर NEWS : 27 जनवरी तक जिले में लगेंगे 2300 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वैक्सीन के टिके, टीकाकरण का रहेगा ये समय, पढ़े खबर BIG NEWS : मल्हारगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत एक नाबालिक बालिका, एक महिला और एक पुरुष को किया दस्तयाब, पढ़े खबर BADI KHABAR : बुजुर्ग पहुचा था सीएम शिवराज के पास फरीयाद लेकर,अधिकारियों से कहा, मिलने दो वरना गाड़ी के आगे कूद जाऊंगा,पढें खबर BIG NEWS : NSUI के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा, डीजे पर देशभक्ति के गीत बजाते हुए लहराया झंडा, पढ़े खबर WEATHER NEWS : गणतंत्र दिवस पर मौसम रहेगा सर्द, प्रदेश में कल न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना,पढें खबर NEWS : विश्व सिंधी सेवा संगम द्वारा नीमच में मनाया गया धूमधाम से गणतंत्र दिवस, निशुल्क जुडो कराटे शिविर में आए बच्चों को वितरित की मिठाईया, पढ़े खबर NEWS : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राजस्थान की तीन हस्तियों को पद्मश्री पुरस्कार, पढें खबर BIG NEWS : भाजपा के पूर्व सांसद और राजघराने के महाराज लोकेन्द्र सिंह का निधन, सीएम ने ट्वीट कर जताया शोक, पढें खबर BIG NEWS : गैंगरेप की बेहद दरिंदगी भरी घटना, महिला से रेप कर प्राइवेट पार्ट में डाल दी बोतल, आरोपी फरार, पढें खबर NEWS : मुख्यमंत्री गहलोत ने केन्द्र पर साधा निशाना कहा, हो रहा जांच एजेंसियों का दुरुपयोग, देश में लोकतंत्र को खतरा, पढें खबर OMG ! : गरीब के घर सरकार, सीएम को देख छेदीकोल का परिवार हुआ गदगद, कुटिया में बैठ लिया रोटी चावल, चने का साग, और कढ़ी का स्वाद, कहा भोजन स्वादिष्ट था, पढें खबर BIG NEWS : कोरोना वारियर्स को सम्मानित कर जे.के.सीमेंट वर्क्स में मनाया गया गणतंत्र दिवस, कंपनी के सहायक उपाध्यक्ष ने फहराया ध्वज, पढ़े ब्यूरो चीफ संजय खाबिया की खबर

BADI KHABAR : कलेक्टर जितेन्‍द्रसिंह राजे ने दिए सख्त निर्देश, रैत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर सख्‍ती से रोक लगाए, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर 

Image not avalible

BADI KHABAR : कलेक्टर जितेन्‍द्रसिंह राजे ने दिए सख्त निर्देश, रैत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर सख्‍ती से रोक लगाए, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर 

नीमच :-

नीमच l राष्‍ट्रीय ग्रीन ट्र‍िब्‍यूनल के आदेशानुसार गठित जिला स्तरीय टॉस्‍क फोर्स की बैठक कलेक्टर जितेन्‍द्रसिंह राजे की अध्‍यक्षता में बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित की गई। बैठक में एस.पी. सूरजकुमार वर्मा, एडीएम एस.आर.नायर, जिला खनिज अधिकारी,सभी एसडीएम व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। 

बैठक में कलेक्‍टर राजे ने गांधी सागर जलाशय डूब क्षैत्र से रेती के अवैध उत्‍खनन पाए जाने पर कडी कार्यवाही करने के निर्देश जिला खनिज अधिकारी को दिए। उन्‍होने रैती के अवैध परिवहन की आकस्मिक जॉच कर, कार्यवाही करने तथा रैती का अवैध भण्‍डारण करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने जिले की बंद खदानों का आवंटन निरस्‍त करने की कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए। 

कलेक्‍टर ने नगरीय निकायों को घरेलू ई-वेस्‍ट के संग्रहण और निपटान की पुख्‍ता व्‍यवस्‍था करने, ई-वेस्‍ट संग्रहण केन्‍द्र बनाने, ई-वेस्‍ट संग्रहण के लिए अधिकारी कर्मचारी को प्रभारी नियुक्‍त करने के निर्देश भी दिए। पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा ने बंगीचों, गार्डन में भी ई-वेस्‍ट कलेक्‍शन के लिए व्‍यपस्‍था करने का सुझाव दिए। कलेक्‍टर ने पालीथीन उपयोग को हतोत्साहित करने और कपडे की थैली के उपयोग को बढावा देने के लिए सभी नगरीय निकायों में स्‍थान चिंहिंत कर वहां कपडे की थैली रखवाने के निर्देश भी दिए। इस कार्य में स्‍व-सहायता समूह का सहयोग लेने का भी सुझाव दिया गया। पुलिस अधीक्षक वर्मा ने जल सरंचनाओं के सौदर्यीकरण एवं उन पर वर्डिकल गार्डन, विकसित करने का सुझाव भी दिया।

खनिज बकायादार समाधान योजना का लाभ उठाएं
बैठक में खनिज अधिकारी ने अवगत कराया कि खनिज के बकाया राजस्‍व की वसूली के लिए समाधान योजना लागू की गई है। इस योजना के तहत 31 मार्च 2010 के पूर्व के सभी खनिज  राजस्‍व पर बकाया प्रकरणों मे देय ब्‍याज को पूर्णत: माफ किया गया है। 

एक अप्रैल 2010 से 31 मार्च 2018 तक के ऐसे प्रकरण जिनमें बकाया 5 लाख रूपये से कम है, उन पर देय ब्‍याज भी पूर्णत: माफ करने का प्रावधान है। साथ ही एक अप्रेल 2010 से 31 मार्च 2018 तक के ऐसे प्रकरण जिनमें मूल बकाया राशि 5 लाख रूपये से अधिक है, ऐसे प्रकरणों में देय ब्‍याज 24 प्रतिशत के स्‍थान पर 6 प्रतिशत वार्षिक दर से साधारण ब्‍याज वसूल करने का प्रावधान समाधन योजना में किया गया है। समाधान योजना के लाभ लेने के लिए बकायादार 31 जनवरी 2021 तक देयक बकाया राशि जमा कर, प्रस्‍तावित छूट का लाभ उठा सकते है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.