खबरे POLITICS : कांग्रेस में गोडसे भक्त की एंट्री को लेकर मचा कोहराम, कमलनाथ की खिलाफत करने वाले नेताओं पर एक्शन लिया जा सकता है, पार्टी से बाहर होने का खतरा भी बढ़ा, पढ़े खबर BIG NEWS : आरोपी ने अपने ही गैरेज पर कार्य करने वाले युवक की बहन के साथ किया दुष्कर्म, युवती थी विवाहित, पढ़े खबर BIG NEWS : आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ा, मिले 122 नए मरीज,गुजरात.महाराष्ट्र सीमा पर लगे चेकपोस्ट, विदेश से आने वाले 15 दिन क्वारंटीन होंगे,पढ़े खबर BIG NEWS : कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने नीमच सिटी थाने के नवीन भवन का किया लोकार्पण, पढ़े खबर BIG NEWS : नीमच की बेटी को इंदौर में मानसी का आज़ाद रत्न से किया सम्मानित, जानिए क्या किया अनोखा काम, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर BIG NEWS : म.प्र. जन अभियान परिषद के प्रदेश उपाध्‍यक्ष ने ली सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक, पढ़े रामेश्वर नागदा की खबर BIG NEWS : वनवासी कल्याण परिषद जिला नीमच द्वारा,मनासा के जोगनिया बस्ती में शबरी जयंती मनाई गई,इस अवसर पर पधाधिकारी गण रहे मौजूद, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर BIG NEWS : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने सदन को दि जानकारी, सामान्य वर्ग वालों को लगा बड़ा झटका,उम्र में छूट देने से इंकार,पढ़े खबर BIG NEWS : असिस्टेंट कमिश्नर ने 2 कर्मचारियों सहित सहायक शिक्षक को तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड, प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी,पढ़े खबर BIG NEWS : 'महाराज' ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार लिया झूले का आनंद, कानदारों के पास जाकर व्यापार का हाल पूछा और लोगों को मास्क लगाए रहने की नसीहत दी, पढ़े खबर BIG NEWS : पुलिस चोकी का लोकार्पण समपन्न, मंत्री सखलेचा बोले अच्छी पुलिसिंग का सपना हो रहा साकार, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS : मध्यप्रदेश में 7 सरकारी अस्पतालों में कोरोना का टीका मुफ्त लगाया जाएगा, निजी कोरोना सेंटर पर टीका लगवाने के लिए कुछ तय फीस देनी होगी, पढ़े खबर BADI KHABAR : सीएम शिवराज ने इस प्रत्याशी के नाम पर लगाई मुहर, कहा-जिले को विकास के मामले में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा, पढ़े खबर

BREAKING NEWS : ब्लड बैंक के संचालक से ठगे 39 लाख, डॉक्टर हुआ गिरफ़्तार, इस तरह हुआ खुलासा, पढ़े खबर

Image not avalible

BREAKING NEWS : ब्लड बैंक के संचालक से ठगे 39 लाख, डॉक्टर हुआ गिरफ़्तार, इस तरह हुआ खुलासा, पढ़े खबर

डेस्क :-

ग्वालियर। नकली प्लाज्मा कारोबार में फंसने से बचाने का झांसा देकर श्री राधास्वामी ब्लड बैंक के संचालक कप्तान सिंह कुशवाह से ३९ लाख रू ठगने वाला डॉक्टर विवेक चक्रवर्ती पकडा गया है।

उसे क्राइम ब्रांच रविवार रात को दूसरे शहर से उठा लाई है। डॉक्टर से शुरूआती पूछताछ में ही कई चौकाने वाली बातें सामने आई हैं।
उसने खुलासा किया कि वह गोहद का रहने वाला है। लेकिन अपना सही पता ठिकानां किसी को नहीं बताता था। उसने सबको यह बता रखा था, वह इटावा का रहने वाला है।

इसके अलावा उसने व्यामं फर्जीवाडा के सरगना जगदीश सगर से नजदीकि होने की हामी भरी है। यह सुनकर पुलिस के कान खडे हो गए हैं। उसने पीएमटी की परीक्षा कब और कैसे पास की इसकी भी जांच हो सकती है।

कप्तान सिंह को उसने प्लानिंग से ठगा था। इसमें अपने ब्लड बैंक पर काम करने वाले देवेन्द्र कोरी को मोहरा बनाया था।
श्रीराधा स्वामी ब्लड बैंक के संचालक कप्तान कुशवाह से ३९ लाख रू ऐंठने वाला डॉक्टर विवेक चक्रवर्ती पकडा गया है। उसे क्राइम ब्रांच इंटरगेट कर रही है। पूछताछ में डॉक्टर विवेक ने खुलासा किया है वह भी इटावा और कैंसर अस्पताल के पास ब्लड बैंक संचालित करता है।

इसलिए खून के कारोबार के बारे में पूरी जानकारी है। उसे पता था नकली प्लाज्मा बनाने में पकडा गया अजय त्यागी खून खरीदने बेचने का कारोबार करता है।

उसका लिंक श्रीराधास्वामी ब्लड बैंक के लैब तक्नीनिशयन देवेन्द्र गुप्ता से सांठगांठ है। वही अजय को खून मुहैया कराता है।
कर्मचारी को मोहरा बनाया, फर्जी लेटर दिखाकर डराया
विवेक ने पुलिस को बताया कि उसे पता था कि श्रीराधास्वामी ब्लड बैंक कार्रवाई की जद में आएगा इसलिए देवेन्द्र कोरी का इस्तेमाल है। देवेन्द्र उसकी लैब पर ही काम करता है।

उससे कप्तान सिंह को फोन करवाया की श्रीराधा स्वामी ब्लड बैंक को ताला लगेगा और वह भी जेल जाएगा। इससे बचना है तो डॉक्टर विवेक से संपर्क कर लो।

कप्तानसिंह डरा हुआ तो था उससे पैसे ऐंठने के लिए खुद स्वास्थ्स मंत्रालय के नाम से लैटर तैयार किया। उसमें श्रीराधा स्वामी ब्लड बैंक पर कार्रवाई का उल्लेख किया।

प्लानिंग के तहत कप्तानसिंह को मोबाइल पर लैटर पढाया तो वह डर गया। बचने के लिए पैसे दे दिए।
एक लाख बांटे, ३८ लाख हडपे
कप्तान सिंह को भरोसा दिलाया कि उसे वह बचा सकता है। दिल्ली में उसकी गहरी पैठ है। इस हवाले से उससे ३९ लाख रू ऐंठे। इसमें एक लाख रू देवेन्द्र को थमाया। बाकी 38 लाख रू अपने पास रखे।
रकम नहीं मिली
पुलिस ने विवेक चक्रवर्ती को तो पकड लिया है। लेकिन कप्तान ङ्क्षसह कुशवाह ऐ ऐंठी गए 39 लाख रू नहीं मिले हैं। उधर देवेन्द्र कोरी की भी तलाश है। पुलिस का कहना है कि दोनों को पकड कर आमना सामना कराया जाएगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.