खबरे BIG NEWS : 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को जिले में  से लगेगा कोविड का टीका, फोटो युक्त पहचान पत्र के साथ यहां होना होगा उपस्थित, पढ़े खबर UTHAWANA : नहीं रहे मांगीलाल जी, परिवार में शोक की लहर, उठावना इस दिन, पढें खबर BIG NEWS : पाकिस्तान के बालाकोट पर एयर स्ट्राइक की दूसरी बरसी, चांधण फायरिंग रेंज में डमी टारगेट पर गिराए इजराइली स्पाइस.2000 बम, पढ़े खबर BIG NEWS : टीबी हारेगा, देश जीतेगा अभियान का शुभारंभ होगा इस दिन, मुख्‍य चिकित्सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी रहेंगे मौजूद, पढ़े खबर BIG NEWS : बीजेपी ने मिशन बंगाल को पूरा करने के लिए ताकत झोंकी, प्रचार करने पहुंचे शिवराज ने बताया टीएमसी का नया मतलब, पढ़े खबर BADI KHABAR : भादवा माता मंडल ने पूर्व विधायक खुमान सिंह शिवाजी की पुण्यतिथि मनाई, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर BIG NEWS : ठा.जीवन सिंह शेरपुर के आदेशानुसार ओर गिरिराज सिंह रूपपुरा जिलाध्यक्ष द्वारा जिला उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत कु.उपेन्द्र सिंह सिसोदिया, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना मप्र, पढ़े खबर BIG NEWS : नेताओं के दलित प्रेम पर साधा निशाना, मंत्री किसी गरीब के घर पर रोटी खाता तो बड़े बड़े फोटो क्यों छपते हैं,? आखिर ये दिखावा किसलिए?,पढ़े खबर BIG NEWS : इसरो ने रचा कीर्तिमान,अंतरिक्ष में पहुंचे गीता और मोदी, पढ़े खबर LOVE JIHAD : लव जिहाद से जुड़ा मामला आया सामने,दो युवको ने दो नाबालिग लड़कियों को बर्थडे पार्टी में बुलाकर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव,आरोपि पुलिस हिरासत में, की पुछताछ, पढ़े खबर CORONA UPDATE : मध्य प्रदेश में 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू,जानिए कौनए कैसे और कहां लगवा सकेगा टीका, पढ़े खबर BIG BREAKING : सरकारी अस्पताल से छह दिन का बच्चा चोरी, मचा हड़कंप, सीसीटीवी फुटेज से सच आया सामने, पढ़े खबर BIG NEWS : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कई स्कॉलरशिप बंद करके छात्रों को झटका देने की तैयारी,बोर्ड ने 11 स्कॉलरशिप को बंद करने का प्रस्ताव भेजा, पढ़े खबर BIG NEWS : निपनिया आबाद में कुए का भूमि पूजन हुआ संपन्न, दिलीप परिहार ने कहा -प्यासे कंठो की प्यास बुझाना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य, पढ़े रतन शर्मा की खबर

BIG NEWS : छोटी उम्र में आरएएस बनी पिंकी, कभी थी महिलाओं कि प्रेरणा स्त्रोत, कैसे बनी नायिका से खलनायिका, पढें खबर

Image not avalible

BIG NEWS : छोटी उम्र में आरएएस बनी पिंकी, कभी थी महिलाओं कि प्रेरणा स्त्रोत, कैसे बनी नायिका से खलनायिका, पढें खबर

डेस्क :-

जयपुर। एक साधारण से परिवार में पली बढ़ी चौमूं के चीथवाथी निवासी पिंकी मीणा कम उम्र में आरएएस बनकर महिलाओं के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बनी थी। लेकिन अब यही पिंकी मीणा भ्रष्टाचार के आरोप में फंसकर सलाखों के पीछे पहुंच गई है। पिंकी मीणा का यह सफर बहुत ही उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

एक ओर जहां पिंकी ने एक छोटे से गांव में विपरीत परिस्थितियों में पढ़-लिखकर राज्य प्रशासनिक अधिकारी में चयनित होकर परिवार का ही नहीं बल्कि अपने गांव को गौरवान्वित किया था। इसके ठीक दो साल बाद ही दस लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी ने पिंकी को गिरफ्तार कर लिया। पिंकी की जमानत अर्जी भी एसीबी मामलों की विशेष अदालत क्रम-2 ने खारिज कर दी है।

गौरतलब है कि केसीसी बिल्डकॉन कंपनी ने एसीबी में रिपोर्ट दी थी कि उसकी कंपनी दिल्ली से बडोदरा आठ लेन रोड निर्माण कर रही है। सुचारू रोड निर्माण के लिए स्थानीय प्रशासन के सहयोग की जरूरत होती है। निर्माण कार्य में रुकावट नहीं डालने की एवज में एसडीएम रिश्वत मांग रही है। रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को दस लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में 13 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें अपने पद से भी निलंबित कर दिया गया है।

कम उम्र में ही चयन
पिंकी शुरू से ही पढ़ाई में होनहार छात्रा थी। पिंकी ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उसका बचपन से ही आरएएस बनने का सपना था। इसके लिए पिंकी ने खेतीबाड़ी और पशुपालन में भी माता-पिता का हाथ बंटाते हुए अध्ययन जारी रखा। 12वीं तक विज्ञान फिर बीए करते ही पहली बार में आरएएस परीक्षा उत्तीर्ण कर ली थी, लेकिन निर्धारित 21 साल की नहीं होने के कारण साक्षात्कार नहीं दे पाई थीं। इसके बाद वर्ष 2016 में राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा में अपने वर्ग से टॉप करने का लक्ष्य हासिल किया। पिंकी के सबसे बड़े भाई आरजेएस व दो भाई शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं।

लालच ऐसा जब चाहे बढ़ा देती थी रिश्वत की राशि

एसडीएम पद पर रहते हुए पिंकी ने हाईवे बनाने वाली कम्पनी से पहले 6 लाख रुपए मांगे थे। इसके बाद कम्पनी ने सम्पर्क किया तो उन्होंने 6 से बढ़ाकर रिश्वत की रकम 10 लाख रुपए कर दी। कम्पनी ने सवाल उठाया तो पिंकी ने कहा, करोड़ों का काम कर रहे हो, इतना तो लगेगा ही। यहां तक कि पिंकी ने सीएम की वीसी में के समय भी कम्पनी के प्रतिनिधि से रिश्वत के रुपए लाइजनर को देने के लिए कह दिया था। इसके बाद एसीबी ने उसे गिफ्तार कर लिया।

कोर्ट में नहीं आया काम यह पैंतरा
 

पिंकी ने कोर्ट में अपनी जमानत याचिका के प्रार्थना पत्र में कहा कि उसे फंसाया जा रहा है। उसने कभी भी रिश्वत की मांग नहीं की थी और एसीबी ने उससे कुछ भी बरामद नहीं किया है। इसके अलावा उसकी 16 फरवरी को शादी होने वाली है। उसे जमानत पर रिहा किया जाना चाहिए। इस पर अदालत ने अपने आदेश में कहा कि आरोपी पर रिश्वत का गंभीर आरोप है, ऐसे में उसे जमानत का लाभ नहीं दिया जा सकता।

 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.