DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, पीआरओ की खबरों से रहिए अपडेट

Image not avalible

DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, पीआरओ की खबरों से रहिए अपडेट

नीमच :-

वाल पेंटिंग प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित
कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान नीमच द्वारा रोजगार की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए निःशुल्क प्रशिक्षण वॉल पेंटिंग कार्यक्रम (नेरोलेक कंपनी द्वारा) आमागी माह में प्रारंभ किया जाना है। 

नीमच जिले से आज रवाना होगी नमामिदेवी नर्मदे उपयात्रा
हमारी संस्कृति में जल को देवता और नदियों को मॉ की सर्वोच्च प्रतिष्ठा प्राप्त है। जल को जीवन की संज्ञा देकर उसके सरंक्षण को अत्यधिक महत्व दिया गया है। मॉ नर्मदा के महत्व को सभी जानते हैं म.प्र. की जीवनदायिनी नर्मदा सिर्फ एक नदी नही बल्कि अपने आप में सम्पूर्ण सभ्यता और संस्कृति है। इस दिव्य और रहस्यमयी नदी की महिमा वेदों तक ने गायी है। युगों-युगों से हमारी माटी को अपने अमृत जल से सोना उपजाने योग्य बनाने और हमारे शुष्क कंठों की प्यास बुझाने वाली इस पवित्रतम् नदी को हम युगों-युगों से पूजते आए है। मैकल पर्वत के अमरकंटक शिखर से निकली यह नदी शिव की प्रिय है। इस नदी के तट पर अनेक तीर्थस्थल है जहां युगों युगों से साधकों ने तपस्या और भक्ति से परमतत्व का अनुभव किया। इसके किनारे बसे गॉव सुखी और समृद्ध है। आधुनिक युग में भौतिक विकास की अंधी दौड में प्राकृतिक संसाधनों के दोहन में हमने जिस तरह के अविवेक का परिचय दिया है। उसके चलते जल सहित सभी संसाधनो के अभाव और उनके प्रदूषण का घोर संकट हमारे सामने खडा हो गया है। जल के मामले में तो स्थिति बहुत विकट हो गयी है। हमारी संस्कृति में जलाशयों को दूषित करना घोरतम पापों की श्रेणी में रखा गया है। नमामिदेवी नर्मदे नर्मदा सेवा यात्रा 11 दिसम्बर को प्रारम्भ की गई है। यह यात्रा 11 मई तक चलेगी यह यात्रा 16 जिलों 51 विकासखण्डों में 600 गॉवों में निकलेगी। जिन जिलों में नर्मदा देवी नही निकलती हैं वहां से उप यात्राए निकलेगी और मुख्ययात्रा में शामिल होगी।

डॉ.जटिया द्वारा 5 लाख रूपये स्वीकृत
राज्यसभा सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया द्वारा राज्यसभा निधि से मुख्य नगरपालिका अधिकारी जावद को एक कार्य के लिए पॉच लाख रूपये की प्रथम किश्त स्वीकृत की गई है। स्वीकृत राशि संबंधित निकाय के खाते में जमा करवाई गई है।

सेवा निवृत्त शासकीय सेवकों का सम्मान समारोह एक मार्च को
जिले के विभिन्न विभागों से इस माह फरवरी 2017 में 8 कर्मचारी सेवा निवृत्त हो रहे है। इन सेवा निवृत्त शासकीय सेवकों का सम्मान समारोह एक मार्च को प्रातः 11 बजे कलेक्टोरेट सभा भवन नीमच पर आयोजित किया जा रहा है। 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.