खबरे NEWS : सिंगोली कस्बे के पास कुएँ में गिरी नीलगायए, रेस्क्यू के बाद हुई मौत, पढें मेहबूब मेव की खबर BREAKING NEWS : महिला सम्मान के नाम पर शिवराज जी की नौटंकी, अभिनय की सर्वोच्च अनुभूति प्राप्त करते नौटंकी बाज शिवराज जी...-बोले जिला कांग्रेस प्रवक्ता बृजेश मित्तल, पढ़े खबर OMG! पुलिस के प्रति लोगों में गुस्सा, आरोपी की मौत को बता रहे पाप की सजा, आम लोगों का टूटा भरोसा, पढें खबर HEALTHY DIET IN FAST: व्रत में रखें डाइट का ध्यान, रहेंगे फिट, जबलपुर के जानकारों ने बताई बेहद जरूरी बातें, पढें खबर POLITICS: राजनीति में नेताओं की संवेदनहीनता, मौत पर भी हो रहे हैं भाषण तो कोई महिला मंत्री को कह रहा आइटम, पढें खबर OMG : इमरतीदेवी का 'आइटम ' वाले बयान में पलटवार, कलंकनाथ हैं कमलनाथ... मानती हूं राक्षस, पढ़े खबर REPORT: 115 अधिकारी-कर्मचारियों को निलंबन एवं सख्त वैधानिक कार्रवाई के नोटिस, जिला निर्वाचन अधिकारी ने इनके खिलाफ लोकप्रतिनिधित्व, पढें खबर NEWS : ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन ने प्रेमी युगल की शादी कराई, पढ़े रमेश्वर नागदा की खबर REPORT: राष्ट्रीय मींस कम मेरिट छात्रवृत्ति योजना पर लापरवाही का साया, स्कॉलरशिप पोर्टल खुलने के बाद भी रजिस्ट्रेशन हुए न नोडल अधिकारी की तैनाती, पढें खबर NEWS : अवैध शराब को लेकर पुलिस की दबिश जारी, करीब 150 केन लहान और शराब फिर बरामद, पढ़े बद्रीलाल गुर्जर की खबर POLITICS: शिवराज जी शब्दों का अनर्थ करने से भी आप चुनाव नहीं जीत सकते-कमलनाथ, आप और मैं, हम सभी आइटम हैं, पढें खबर MOUSAM: दो साल बाद अक्टूबर में ऐसी उमस, दिन में पारा 35 डिग्री पार, रात में बूंदाबांदी, पढें खबर NEWS : फरार अपराधियों की गिरफ्तार हेतु नीमच पुलिस का विषेष अभियान, पढ़े खबर BIG NEWS: अपराध के चढ़ते ग्राफ का विरोध करते कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, पढें खबर GOLD & SILVER RATE: नवरात्रि में फिर से सोना-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, सराफा बाजर में लग रही भीड़, जानिए क्या है आज का रेट, पढें खबर REPORT: कोरोना के साथ बढ़ा डेंगू-मलेरिया का प्रकोप, लोग हो रहे बीमार, कलेक्टोरेट में हुई स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश, पढें खबर VIDEO NEWS : कही चुनाव आये और कई नेताजी भी, लेकिन इनके घर तक नही पहुंचा पीने का पानी, ये पोल खोलती नपा के सरकारी सिस्टम के साथ नेता की, देखे दीपक खताबिया की रिपोर्ट

BIG NEWS: परमानेंट हो चुके दैवेभो कर्मचारियों को भी मिलेगा 7वां वेतनमान

Image not avalible

BIG NEWS: परमानेंट हो चुके दैवेभो कर्मचारियों को भी मिलेगा 7वां वेतनमान

नीमच :-

मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि जबलपुर हाईकोर्ट ने तकनीकी शिक्षा विभाग के आईटीआई में 463 प्रशिक्षण अधिकारियों (ट्रेनिंग आफिसर) के पदों के लिए सितम्बर माह में विज्ञापन जारी कर 6 नवम्बर को आयोजित की गई परीक्षा के रिजल्ट पर रोक लगाते हुये नई भर्ती किये जाने पर भी कोर्ट के आगामी आदेश तक रोक लगा दी है । 

तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा आईटीआई के 463 पदों की नियमित भर्ती में तकनीकी शिक्षा विभाग अंतर्गत ही कौशल विकास केन्द्रों में पांच वर्षो से कार्यरत अनुभवी संविदा प्रशिक्षण अधिकारियों को किसी प्रकार की प्राथमिकता नहीं दिये जाने से नाराज प्रशिक्षण अधिकारी राजेश साहू खेमेन्द्र ठाकुर सहित कई कर्मचारियों ने कोर्ट की शरण ली थी। जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि तकनीकी शिक्षा विभाग के अंतर्गत ही कौशल विकास केन्द्र और आईटीआई दोनों विंग आती हैं। 

आईटीआई और कौशल विकास केन्द्रों में प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती की योग्याताएं और पद समान है उसके बाद भी तकनीकी शिक्षा विभाग ने नियमित भर्ती के पदों में कौशल विकास केन्द्रों में विगत पांच सालों से प्रशिक्षण अधिकारी के पद पर कार्य कर रहे कर्मचारियों को किसी प्रकार की आयु सीमा में छूट बोनस अंक अथवा अनुभव के आधार पर संवलियन की कार्यवाही नही की गई । तथा विभाग ने भर्ती के लिए निकाले गये विज्ञापन में डायरेक्टेट आफ जनरल इंडिया के मापदण्डों को भी पूरा नहीं किया। 

कोर्ट लगा सकती है सरकार की सभी नियमित भर्तियों पर रोक

मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि सरकार प्रोफेश्नल एग्जामेनेशन बोर्ड के माध्यम् और एम.पी.आनलाईन के माध्यम् से की जा रही नियमित सीधी में भर्ती में प्रदेश के विभिन्न विभागों और उनकी परियोजनाओं में दस से बीस सालों से कार्य कर रहे संविदा कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार की आयु सीमा में छूट बोनस अंक अथवा प्राथमिकता प्रदान नहीं किये जाने के कारण महासंघ ने भी जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है जिसकी जल्दी ही सुनवाई होनी है। जिसमें सरकार की सभी नियमित सीधी भर्तियों में रोक लग सकती है। क्योंकि सरकार वर्षो से शासकीय विभागों और उनमें संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों को इन नियमित भर्तियों में किसी प्रकार की प्राथमिकता नहीं दे रहा है जिससे प्रदेश के ढाई लाख संविदा कर्मचारी अधिकारी नाराज हैं और उनकी और से संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका लगाई है । 

जीएडी में पिछले एक साल से झूल रही है फाईल

संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के दिये गये ज्ञापन पर संविदा कर्मचारियों को अनुभव के आधार पर नियमित भर्ती में बोनस अंक और आयु सीमा में छुट दिये जाने की फाईल जीएडी में पिछले एक साले से फूटबाल बनी हुई है। जीएडी उस मामले को कैबिनेट में लेकर जाने की बजाए विभागों से जानकारी मांग रहा है कि किस-किस विभाग ने अभी तक बोनस अंकों और आयु सीमा में छुट प्रदान की है इसके जीएडी के उपसचिव सी बी पडवार ने तीन-तीन बार विभागों को रिमाइन्डर भेजे हैं । जबकि विभागों से जानकारी मांगने की बजाए जीएडी को उच्च अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत कर बोनस अंक और आयु सीमा में छूट अथवा नियमित पदों पर संविलयन के आदेश जारी करवाना चाहिए। जीएडी विभाग ने फाईल को लटका कर रखा है जिसकी वजह से हाईकोर्ट में सरकार की किरकिरी हो रही है ।   


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.