खबरे BIG NEWS: पुलिस ने किया बाइक गिरोह का पर्दाफाश, चोरी की 9 बाइक जब्‍त, आरोपी भी गिरफ्तार, पढें खबर BIG BREAKING: कनावटी जेल ब्रेक मामला, जेल प्रहरी ईश्‍वरचंद और विजेंद्रसिंह धाकर गिरफ्तार, षड्यंत्र धारा 120 में हुई गिरफ्तार, पढें खबर EXCLUSIVE: कनावटी जेल ब्रेक पर श्‍याम गुर्जर की इनसाईट स्‍टोरी, जेल प्रहरी पंकित, विजेंद्र, ईश्वर के थे फरार आरोपियों से रिश्‍ते, आरोपी लेखराम बावरी को थी जेल में खुली छूट, घंटो बाते करते थे पंकित और पंकज, जेल से छुडाने के नाम पर हुवा था लेनदेन, पढें खबर OMG: प्रतिभाशाली 34वीं रैंक पर टॉपर भव्या मित्तल अब दिखाएंगी नीमच में अपने तेवर, बनाई गई जिला पंचायत सीईओ, पढें नवीन पाटीदार की खबर OMG ! 11 हजार केवी के झुलतें तार, हो सकता है बडा हादसा, एमपीआरडीसी के अधिकारी बोले, उंचे कराने की कार्यवाही जारी, पढें दिनेश वीरवाल की खबर BIG NEWS: सीएम गहलोत मंगलवार को प्रतापगढ में, आमसभा को करेंगे संबोधित, कार्यकर्ताओं की बैठक भी सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: प्रेम विवाह के चलतें दो पक्षों में विवाद, हमला करनें वालें दो आरोपी गिरफ्तार, पढें खबर BIG NEWS: कुएं पर पानी भरने गई थी महिला, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा की पूरें ईलाकें में फैल गई दहशत, पढें खबर NEWS: नगर में भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन, पढें खबर OMG ! इस गांव में हुई ऐसी घटना की खौफजदा है पूरा गांव, घर हुए सूनें, पढें और जानें क्‍या है कारण WOW: Monsoon का इंतजार जल्द होगा खत्म, मानसून तेजी से बढ़ रहा आगे, प्रतापगढ़ में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू, पढें खबर NEWS: परिवहन विभाग ने बस एसोसिएशन के सदस्‍यों से की चर्चा, सोमवार शाम से बसें वापस हुई संचालित, पढें खबर POLITICS: शांति सोनी नमो ग्रुप मंदसौर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नियुक्त, पढें खबर BIG NEWS: MP में शुरू हुआ स्कूल चलें हम, CM कमलनाथ ने कहा, बच्चों को मोबाइल गेम की लत से बचाएं माता-पिता, पढें खबर

GADGETS: महज 12,999 रुपये में बेहतरीन स्मार्टफोन है यह

Image not avalible

GADGETS: महज 12,999 रुपये में बेहतरीन स्मार्टफोन है यह

VOMP डेस्‍क :-

चीन की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी श्याओमी ने उच्चस्तरीय स्पेसिफिकेशन्स वाली अपनी फ्लैगशिप डिवाइस श्याओमी रेडमी नोट 3 की सफलता की लहर पर सवार होकर इस साल अपना पहला डिवाइस रेडमी नोट 4 लांच किया है।

श्याओमी ने पिछले साल अपने भारतीय कारोबार से एक अरब डॉलर का उत्साहवर्धक राजस्व हासिल किया था। इस सफलता के बाद इस साल श्याओमी ने कई धमाकेदार उत्पाद लांच करने की योजना बनाई है और नोट 4 तो बस शुरुआत है।

रेडमी नोट 4 12999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी है। अपने पूववर्ती संस्करण की तरह ही यह पूरी तरह से मेटल बॉडी से लैस है जो हाथ में सही तरीके से फिट हो जाती है। इसके किनारे स्लिम हैं तथा इसका अगला हिस्सा 2.5डी कव्र्ड ग्लास से लैस है।

इस डिवाइस में हाइब्रिड सिम ट्रे है। इसमें दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता है।

इसका स्क्रीन 5.5 इंच है जो फुल एचडी डिस्प्ले वाला है जो बेहद स्पष्ट तस्वीरें और वीडियो दिखाती है। इसमें 2 जीबी का ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर जो एसफाल्ट 8 जैसे भारीभरकम गेम को स्मूथ तरीके से संभालने में समर्थ है और इस पर मल्टीटास्किंग बेहद आसान है।

इसमें 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा ताथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पिछला कैमरा दोहरा एलईडी फ्लैश के साथ है और उसका एपरचर एफ 2.0 है जो पीडीएफ (फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस) तकनीक से लैस है।

इसमें 4100 एमएएच की बैटरी लगी है जिसे निकाला नहीं जा सकता है। यह बैटरी एक घंटे चार्ज करने पर 100 मिनट का टॉक टाइम देती है। एक बार पूरी तरह चार्ज करने कर इसका जमकर इस्तेमाल करने पर यह 20 घंटों का बैकअप देती है।

क्या है कमी?
कैमरे में अभी सुधार की जरूरत है। दिन में तो यह बेहतरीन तस्वीरें निकालती है लेकिन कम रोशनी में अच्छी तस्वीरें नहीं आ पाती। यहां तक कि रोशनी कम होने पर कैमरा तेजी से फोकस नहीं कर पाता।

निष्कर्ष : कुल मिलाकर रेडमी नोट 4 एक बेहतरीन सौदा है। क्योंकि फिलहाल बाजार में कोई अन्य डिवाइस इस कीमत में इसके आसपास भी नहीं है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.