खबरे NEWS: भारतीय सुभाष सेना द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सुभाषचंद्र बोस का 122 वां जन्मोत्सव, पढें खबर NEWS: नगर में चारों और कचरा तो कही गंदगी के ठेर, ग्रामीण बदबू से परेशान, पढें हरिओंम माली की खबर NEWS: एक क्लिक में पढें नीमच मंडी भाव, जाने महेन्‍द्र अहीर के साथ किस धान में आया उछाल NEWS: जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत शेष रहे सभी किसानों से जल्‍द से जल्‍द करें संपर्क, उनके फार्म भरवाएं, डीएम मीना, पढें खबर NEWS: अब तक 54 हजार से अधिक किसानों ने भरे ऋण माफी के आवेदन, पढें खबर NEWS: दीनदयाल मंडल भाजपा द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 122 वां जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया, पढें खबर NEWS: नगर में बुधवार को सुभाष सेना ने बच्‍चों के साथ धुमधाम से मनाई सुभाष चंद्र बोस की जन्म जयंति, पढें खबर NEWS: अमूल ने पेश किया ऊंटनी का दूध, गुजरात के चुनिंदा शहरों में उपलब्ध, पढें खबर NEWS: कमलनाथ सरकार की एक और सौगात, नीमच-मंदसौर सहित प्रदेश भर के कर्मचारियों पर दर्ज मामले होंगे वापस, पढें खबर VIDEO: नपाध्‍यक्ष के हत्‍यारें की न्‍यायालय में पेशी, पुलिस ने की रिमांड बढाने की मांग, अब दो दिन और बढा हत्‍यारे मनीष बैरागी का रिमांड, देखें विडियों VIDEO NEWS : ये खबर हैरान करने वाली है, बंदर की गाजे-बाजे के साथ निकली शवयात्रा, लोगो में छाया ऐसा मातम, जैसे कोई अपना चल बसा हो, देखे रवि पोरवाल की स्पेशल रिपोर्ट NEWS: 57 वीं मध्‍यप्रदेश सीनियर बास्‍केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन इंदौर में सम्‍पन्‍न, पढें खबर NEWS: नगर पंचायत अध्‍यक्ष बनने पर घोषणा, 15 दिन में होगा बगीचें का कायाकल्‍प, 4 साल पूरे होनें के बाद भी बगीचा वैसा का वैसा, पढें खबर

GADGETS: महज 12,999 रुपये में बेहतरीन स्मार्टफोन है यह

Image not avalible

GADGETS: महज 12,999 रुपये में बेहतरीन स्मार्टफोन है यह

VOMP डेस्‍क :-

चीन की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी श्याओमी ने उच्चस्तरीय स्पेसिफिकेशन्स वाली अपनी फ्लैगशिप डिवाइस श्याओमी रेडमी नोट 3 की सफलता की लहर पर सवार होकर इस साल अपना पहला डिवाइस रेडमी नोट 4 लांच किया है।

श्याओमी ने पिछले साल अपने भारतीय कारोबार से एक अरब डॉलर का उत्साहवर्धक राजस्व हासिल किया था। इस सफलता के बाद इस साल श्याओमी ने कई धमाकेदार उत्पाद लांच करने की योजना बनाई है और नोट 4 तो बस शुरुआत है।

रेडमी नोट 4 12999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी है। अपने पूववर्ती संस्करण की तरह ही यह पूरी तरह से मेटल बॉडी से लैस है जो हाथ में सही तरीके से फिट हो जाती है। इसके किनारे स्लिम हैं तथा इसका अगला हिस्सा 2.5डी कव्र्ड ग्लास से लैस है।

इस डिवाइस में हाइब्रिड सिम ट्रे है। इसमें दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता है।

इसका स्क्रीन 5.5 इंच है जो फुल एचडी डिस्प्ले वाला है जो बेहद स्पष्ट तस्वीरें और वीडियो दिखाती है। इसमें 2 जीबी का ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर जो एसफाल्ट 8 जैसे भारीभरकम गेम को स्मूथ तरीके से संभालने में समर्थ है और इस पर मल्टीटास्किंग बेहद आसान है।

इसमें 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा ताथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पिछला कैमरा दोहरा एलईडी फ्लैश के साथ है और उसका एपरचर एफ 2.0 है जो पीडीएफ (फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस) तकनीक से लैस है।

इसमें 4100 एमएएच की बैटरी लगी है जिसे निकाला नहीं जा सकता है। यह बैटरी एक घंटे चार्ज करने पर 100 मिनट का टॉक टाइम देती है। एक बार पूरी तरह चार्ज करने कर इसका जमकर इस्तेमाल करने पर यह 20 घंटों का बैकअप देती है।

क्या है कमी?
कैमरे में अभी सुधार की जरूरत है। दिन में तो यह बेहतरीन तस्वीरें निकालती है लेकिन कम रोशनी में अच्छी तस्वीरें नहीं आ पाती। यहां तक कि रोशनी कम होने पर कैमरा तेजी से फोकस नहीं कर पाता।

निष्कर्ष : कुल मिलाकर रेडमी नोट 4 एक बेहतरीन सौदा है। क्योंकि फिलहाल बाजार में कोई अन्य डिवाइस इस कीमत में इसके आसपास भी नहीं है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.