खबरे OMG ! कॉलेज में पढनें वाली छात्राओं के फोन पर आ रहे अश्लील फोटो और मैसेज, छात्राएं पहुंची थाने, की शिकायत, कार्रवाही की मांग, सीआई ने दिया कार्रवाही का आश्‍वासन, पढें खबर NEWS: कहां गूंजी मातम की धुन, शहर में 3 स्थानों से निकाले गए चेहल्लुम के ताजिये, पढें खबर DIWALI SPECIAL: पुष्य नक्षत्र व धनतेरस के लिए हुर्ई विशेष तैयारियां, व्यापारियों ने मंगाए नए उत्पादक, अच्छी खरीदारी की उम्मीद, इस दिपावली पर ये है खास, पढें खबर VIDEO: कमलेश तिवारी हत्‍याकांड को लेकर एमपी में आक्रोश, लामबंद हुवें मुरैना में हिंदूवादी संगठन, सौपा ज्ञापन, आरोपियों की जल्‍द हो गिरफ्तारी, देखे गौरब गौड़ की विडियों न्‍यूज WOW: करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 20 डॉलर की फीस देने को राजी हुआ भारत, पढें खबर NEWS: चैहल्‍लुम पर्व का हुआ समापन, समाजजनों ने तिरंगा लहराकर निकाला जुलूस, पढें खबर NEWS: जो मानव सुख व दु:ख में धर्म से विमुख नहीं होते, वे हर हाल में रहते हैं प्रसन्न, पढें खबर WOW: भारतीय सेना में भर्ती से पहले शहर के युवा मैदान में, इस तरह से कर रहे भर्ती की तैयारी, पढें खबर DIWALI SPECIAL: महालक्ष्मी मंदिर, टूटेगी वर्षों पुरानी परंपरा, दीपावली पर नहीं मिलेगी बरकत देने वाली कुबेर की पोटली, पढें खबर WOW: मध्यप्रदेश में बिजली कंपनी का नया संकल्प, आ गई ऑनलाइन प्रक्रिया, पढे खबर NEWS: नगर पालिका का चलित चिकित्‍सालय जारी, मंगलवार को इंदिरा नगर में हुआ आयोजित, मरीजों ने कराया उपचार, पढें खबर NEWS: साध्वी श्री ऋतुम्भरा के नीमच आगमन को लेकर तैयारियां शुरू, बैठक सम्‍पन्‍न, पढें खबर BIG NEWS: सांसद सुधीर गुप्‍ता का मनासा में दौरा मंगलवार को, नगर के सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ता इस मामलें को लेकर करेंगे सांसद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, दिखाएंगे काले झंडे, पढें शब्‍बीर बोहरा की खबर VIDEO: व्‍यापारीयों को चमका कर गुर्गो के दम पर राज करना चाहता है बाबू सिंधी, लामबंद हुवे मंडी व्‍यापारी, पुलिस व सचिव को दिया अल्‍टीमेटम, नही तो मंगलवार से अनिश्चितकालीन मंडी बंद का ऐलान, देखे दीपक खताबिया की विडियों न्‍यूज BIG NEWS: मंडी में व्‍यापारी से मारपीट मामला, सभी व्‍यापारियों ने रोकी मंडी, किसानों में आक्रोश, की मंडी चालू करने की मांग, पढें महेंद्र अहीर की खबर

RELATIONSHIP: प्यार में नहीं खाएं धोखा, नए रिश्ते में जरूर अपनाएं ये बातें! प्यार में नहीं खाएं धोखा, नए रिश्ते में जरूर अपनाएं ये बातें!

Image not avalible

RELATIONSHIP: प्यार में नहीं खाएं धोखा, नए रिश्ते में जरूर अपनाएं ये बातें! प्यार में नहीं खाएं धोखा, नए रिश्ते में जरूर अपनाएं ये बातें!

VOMP डेस्‍क :-

अगर हम लडक़े-लड़कियों के बीच होने वाले रिश्ते की बातचीत करें तो इस रिश्ते में प्यार के साथ विश्वास का होना भी बहुत जरूरी होता है क्योंकि एक छोटी सी गलती के कारण रिश्ते बहुत ही जल्दी टूट जाता है। इसीलिए जब भी आप किसी नए रिश्ते को बनाने के लिए आगे बढ़ रही हों

तो आपको इससे जुड़ी कुछ बातों को जान लेना बहुत जरूरी होता है। जिससे आप अपने प्यार भरे रिश्ते को किसी भी तरह की गलत-फहमी का शिकार होने से बचा सकें। आज हम आपको बता रहें हैं कुछ खास उपाय जिससे आप अपने नए रिश्ते को मजबूती बना सकते हैं।

(1) धोखे से बचें
जिस रिश्ते में प्यार केवल छलावा हो उनके बीच में शक की भावना हमेशा ही बनी रहती है और दोनों में एक दूसरे के काम के प्रति जलन हो तो ऐसे रिश्ते लंबे वक्त तक टिक नहीं पाते है।

(2) शारीरिक संबंध को महत्व देना
यदि दो लोगों के रिलेशनशिप में सिर्फ शारीरिक संबंध को ही अधिक महत्व मिले तो ऐसी जगह पर रिश्ते ज्यादा दिन तक नहीं टिकते।

(3) आपके बीच की कैमिस्ट्री
दो रिश्तों के बीच मजबूती को बनाए रखने के लिए सबसे जरूरी है कपल के बीच की कैमेस्ट्री का अच्छा होना। जब तक महिला और पुरूष के बीच कैमिस्ट्री नहीं होगी तब तक वह अपने रिलेशनशिप को खुशहाल बनाने में असमर्थ रहेंगे क्योकि रिश्ते को जोडऩे के लिए त्याग सेवा व समर्पण का होना काफी आवश्यक होता है। अक्सर लंबे समय तक एक साथ रहने से भी लोगों का मन भर जाता है और दोनों ही इस रिश्तें को एक बंधन समझ कर लडऩे-झगडऩे लगते है।

(4) दोस्ताना
अगर आपका स्वभाव दोस्ताना है तो ऐसे स्वभाव वाले के साथ उसका पार्टनर हमेशा खुश रहता है क्योंकि रिलेशनशिप में साथी बनकर एक-दूसरे की भावनाओं को समझते हुए हमेशा एक दूसरे का साथ देते रहना चाहिए। इससे दोनों का एक दूसरे के प्रति विश्वास बना रहता है।

(5) कमियों की जगह खूबियों पर ज्यादा ध्यान दे
अगर आपके पार्टनर से परफेक्शन की उम्मीद करती हैं। एक अच्छे रिश्ते को बनाने के लिए आवश्यकता है कि आप उसके गुण एवं दोषों को जानें व समझे। हर समय कमी को निकालते हुए लड़ाई झगड़ा नहीं करें।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.