खबरे BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव Market Live: सेंसेक्स में 930 अंकों का उछाल, निफ्टी में 270 अंकों की तेजी GADGETS: गूगल ने हुवावे के इस स्मार्टफोन को किया Android Q बीटा प्रोग्राम से आउट AUTOMOBILE: इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी की पहली उड़ान, देखें तस्वीरें RELASHANSHIP: इन चीजों को खाने से घट जाती है आपकी Sex Drive HEALTH: डॉक्टरों से पहले और बेहतर तरीके से लंग कैंसर का पता लगाएगा गूगल का AI TODAY HISTORY: 22 मई का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: पुरुषों के पैरों में छिपी होती है किस्मत की बात, भाग्य के धनी की ऐसे करें पहचान JYOTISH: 22 मई का राशिफल, आज कर्क राशि के लोग सेहत को लेकर रहें सावधान NEWS DIGEST: 22 मई को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने BIG NEWS: तस्‍करी मामलें के गिरफ्तार आरोपी के परिजनों ने पुलिस कप्‍तान व जिला कलेक्‍टर को सौपा ज्ञापन, प्रकरण को बताया झूठ, जांच करने की मांग भी, पढें खबर BIG NEWS: महिला संबंधी अपराधों में बरती लापरवाही, गरोठ थाना बोरासी लाईन अटैच व प्रधान आरक्षक तिवारी निलंबित, पढें खबर OMG ! पत्‍नी का आरोप, IPS पति का कई महिलाओं से संबंध, विरोध पर जानवरों की तरह पीटा, पढें खबर

DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, पीआरओ की खबरों से रहिए अपडेट

Image not avalible

DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, पीआरओ की खबरों से रहिए अपडेट

नीमच :-

ग्रामोदय से भारतउदय अभियान तहत बीएलओ मतदाता सूची में नाम जोड़ेगें 
जिले में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान 31 मई 2017 तक चलाया जाएगा। उक्त अभियान में सभी विभागों के अधिकारी एवं संबंधित कर्मचारी प्रत्येक ग्रामों में घर-घर जाकर दिशा निर्देशों का प्रचार-प्रसार एवं शासकीय योजनाओं की जानकारियां उपलब्ध कराएगें तथा मौके पर ही प्राप्त ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण भी करेगें। इसी क्रम में तीनों विधानसभा क्षैत्रान्तर्गत नियुक्त सभी बीएलओ अपने आवंटित मतदान केन्द्रों पर अनिवार्य रूप से पहुंचकर घर-घर जाकर ऐसे व्यक्तियों जो 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके है तथा जिनके नाम मतदाता सूची में अंकित नही किए गए है उनसे निर्धारित प्रारूप 6 भरवाकर प्राप्त करेगें। 

अपर कलेक्टर श्री धोका ने किया सेवा निवृत्तों का सम्मान
अपर कलेक्टर विनयकुमार धोका की अध्यक्षता में सोमवार को अप्रैल माह में सेवा निवृत्त हुए शासकीय सेवको का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। अपर कलेक्टर धोका ने सहायक शिक्षक ओ.पी.शर्मा जे.सी.शर्मा श्रीमती रजनीखॉन सहायक ग्रेड-3 श्रीरामचन्द्र रायकुवंर उपवन क्षैत्रपाल जे.सी.आर्य सहायकयंत्री के.सी.नीमा मुख्य लिपिक लक्ष्मीकांत जोशी एम.एल.मकवाना को शॉल-श्रीफल तथा पी.पी.ओ. जी.पी.ओ. भेंटकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला पेंशन अधिकारी सुरेश पवांर सहायक पेशंन अधिकारी सुरेश भारती राजू मेहर पेंशनर्स संघ अध्यक्ष एम.एम. जाधव सचिव  आर.एस.पुरोहित श्रीमती हेमलता धाकड मदन माहेश्वरी  पारस भण्डारी एवं रामचन्द्र डाबर भी उपस्थित थे।

कृषि महोत्सव का समापन आज-कृषि संगोष्ठी क्रांतिरथ का भ्रमण 
जिले में कृषि विभाग द्वारा किसानों को उन्नत कृषि तकनीक की जानकारी देने खेती से आमदनी दो गुनी करने हेतु कृषि महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत जिले के तीनों विकासखण्ड में दो-दो कृषि क्रांतिरथ भ्रमण कर गॉवों में कृषि संगोष्ठी आयोजित की जा रही है। 

विधायक की अनुशंसा पर एक लाख रूपये स्वीकृत 
नीमच क्षैत्र के विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार की अनुशंसा पर अनुविभागीय अधिकारी श्री आदित्य शर्मा द्वारा अरनिया मानगीर की ज्योति की कुएं में डूबने से मृत्यु हो जाने पर मृतक ज्योति के वारिस पिता बालू रावत को एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

श्री धोका को शिकायत निवारण अधिकारी का दायित्व 
कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं अधिनियम के प्रावधानो के प्रभावी क्रियान्वयन शिकायतों के शीघ्र निराकरण के लिए जिला शिकायत निवारण अधिकारी का दायित्व अपर कलेक्टर श्री विनय कुमार धोका को सौंपा गया है। उनका दूरभाष नम्बर-07423-228408 है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.