खबरे KHABAR : रसूख द्वारा नाली को आगे से बंद करने से लोगो के घरो में घुसा पानी, सरपंच प्रतिनिधि और सचिव मौके पर पहुंचे, पढ़े कैलाश विश्वकर्मा की ख़बर   वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 KHABAR : निम्बाहेड़ा में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बोहरा समाज ने निकाली तिरंगा रैली, शान से फहराया राष्ट्रीय ध्वज, पढ़े दिनेश मेनारिया की खबर  KHABAR : सिंगोली क्षेत्र में हादसा, कोटा से रवाना हुआ मिनी ट्रक, जैसे ही पहुंचा एमपी की सरहद में तो हो या ये बड़ी अनहोनी, दुर्घटना होते ही घाट क्षेत्र में मची अफरा-तफरी, पढ़े मेहबूब मेव की खबर NEWS : आदित्य विहार कॉलोनी के ब्रह्माकुमारी सेंटर पर हर्षोल्लास से मनाया आजादी का पर्व, जार जिलाध्यक्ष ने फहराया तिरंगा, पढ़े विशाल श्रीवास्तव की खबर  NEWS : आजादी के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर न्यायालय में जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने फहराया तिरंगा, पढ़े रेखा खाबिया की खबर KHABAR : कांग्रेसियों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव, शहर में निकाली विशाल तिरंगा यात्रा, पढ़े मुश्ताक अली शाह की खबर वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए कॉल करे : 7999279600 KHABAR : रविन्द्र वाचनालय पर किया झण्डा वंदन, मनाया गया आज़ादी का अमृत महोत्सव, पढ़े दिनेश वीरवाल की ख़बर BIG NEWS : मंत्री के गृह नगर में जाने का मुख्य मार्ग हुआ बंद, पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर किये जवान तैनात, पढ़े पीडी बैरागी की ख़बर

BIG REPORT : गोपाल शरण गर्ग ने कहा- अग्रवाल समाज को भी देश में आरक्षण और राजनीतिक प्रतिनिधित्व मिले, माउंट आबू में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यसमिति एवं राजस्थान कार्यकारिणी की बैठक 21 एवं 22 मई को, पढ़े अब्दुल अली ईरानी की खबर 

Image not avalible

BIG REPORT : गोपाल शरण गर्ग ने कहा- अग्रवाल समाज को भी देश में आरक्षण और राजनीतिक प्रतिनिधित्व मिले, माउंट आबू में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यसमिति एवं राजस्थान कार्यकारिणी की बैठक 21 एवं 22 मई को, पढ़े अब्दुल अली ईरानी की खबर 

डेस्क :-

माउंट आबू। माउंट आबू में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्य समिति एवं राजस्थान कार्यकारिणी की बैठक 21 एवं 22 मई को होटल परिहार इन सभागार में आयोजित होगी। इस मौके पर आज अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग ने पत्रकार वार्ता में बताया कि अग्रवाल समाज को भी आरक्षण और राजनीतिक प्रतिनिधित्व मिले। 

 

गर्ग ने कहा की देश के अंदर 10 करोड़ अग्रवाल समाज के लोग है।आजादी के बाद 82 सांसद पहली बार सिर्फ अग्रवाल समाज के थे ।आज व्यापारी समाज जो देश के अंदर 70ः राजस्व एकत्रित करता है,वह राजनीतिक रूप से पिछड़ा हुआ है ।हमें संसद, राज्यसभा, लोकसभा और विधानसभा में प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। इसके लिए अग्रवाल समाज चुप नहीं बैठेगा। देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण होना चाहिए। देश में सभी राज्यों में व्यापारिक आयोग एवं व्यापारिक कल्याण बोर्ड का गठन होना चाहिए। साथ ही समान रूप से व्यापारियों को आरक्षण मिले।व्यापारियों के साथ दुर्घटनाओं के समय भारी नुकसान होता है, उसके लिए सामूहिक बीमा योजना सरकार द्वारा दी जानी चाहिए। 

 

उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज का व्यापारी वर्ग राजनीति में पिछड़ा हुआ है। इसे पूरा सम्मान मिलना चाहिए।गर्ग ने कहा कि हम चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि चार्टर्ड अकाउंट की तरह चिकित्सा के क्षेत्र में भी डॉक्टरों का आरक्षण समाप्त किया जाना चाहिए।

 

व्यापारी को टैक्स कलेक्टर के रूप में पहचान मिलना चाहिए। योग्यता अनुसार उसे राज्य सरकार समय-समय पर सम्मानित करे।गर्ग ने कहा कि इस अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन में विभिन्न समस्याओं और अग्रवाल समाज के पिछड़ापन को लेकर चिंतन किया जाएगा।हम जातिगत जहर नहीं घोलते,लेकिन जिस प्रकार के  कानूनों के तहत हमें परेशान किया जाता है उसे बर्दाश्त भी नहीं किया जाएगा। 

 

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उदाहरण देते हुए बताया कि दिल्ली में समान रूप से 200 यूनिट बिजली व पानी सभी को बगैर किसी भेदभाव के उपलब्ध कराई जा रही है,जो प्रशंसनीय है।  इस मौके पर सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष केके गुप्ता, जिला अध्यक्ष हीरा लाल अग्रवाल, जिला महामंत्री महावीर अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री राकेश अग्रवाल उपस्थित रहे। जिला अध्यक्ष हीरालाल अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री पन्ना गुप्ता, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता कार्यक्रम में विशेष रुप से शिरकत करेंगे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NETWORK PVT LTD 2020. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.