खबरे Big Breaking: जिलें में फिर कोरोना ब्‍लास्‍ट, 6 में से इतनी रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अब आकंड़ा पहुंचा 205, पढें खबर BIG BREAKING: कनावटी जेल में सजा काट रहें कैदी की तबीयत बिगड़ी, जिला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने किया मृत घोषित, पढें खबर BIG REPORT: भाजपा जिलाध्यक्ष को आखिर प्रशासन ने थमा ही दिया नोटिस, क्‍या है वजह, पढें खबर और जानें BIG NEWS: राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई बड़ी खुशखबरी, यह शहर हुआ कोरोना मुक्‍त, पढें खबर OMG ! गोल्डन मैन की हत्या का मुख्य आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, पढें खबर VIDEO NEWS: कुए में तैरती हुई मिली लाश, मृतक पिपलिया पंथ गांव का रहने वाला, पुलिस जांच में जुटी,हत्या है या आत्महत्या, देखे रवि पोरवाल की रिपोर्ट CORONA VIRUS UPDATE: मध्‍यप्रदेश के इस शहर में कम हो सकता है कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, मिल सकती है राहत, पढें खबर LOCK DOWN: 13 जून के बाद खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज बोले, जल्द लेंगे अंतिम फैसला, पढें खबर VIDEO NEWS: देवास पहुंचे विजयवर्गीय, दीपक जोशी से की मुलाकात, देखे राजेश पंवार की रिपोर्ट BIG NEWS: मोदी सरकार को एक साल पूरा, तपोभूमि कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक सम्‍पन्‍न, आगामी कार्यक्रमों को लेकर की चर्चा, पढें खबर BIG NEWS: युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए आपत्तिजनक शब्‍द, भीम आर्मी सेना ने सौंपा ज्ञापन, कार्रवाही की मांग, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG REPORT: गांव में आबादी भूमि पर रहने वालों का होगा सर्वे, दिया जाएगा मालिकाना हक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पढें खबर LOCK DOWN 4.0: जिला कलेक्‍टर जितेंद्रसिंह राजें का आदेश, जावद में आगामी दो दिनों के लिए बद रहेगी देशी, विदेशी मदिरा और शराब की दुकान, पढें खबर CORONA FIGHT: कोरोना वायरस से जंग, जीरन में डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रिनिंग शुरू, पहले दिन 18 परिवारों की हुई स्क्रीनिंग, पढें हरिओम माली की खबर

HEALTH: क्यों आति है बार-बार बाथरूम?

Image not avalible

HEALTH: क्यों आति है बार-बार बाथरूम?

VOMP डेस्‍क :-

अगर आपकों बार-बार बाथरूम आती हैं तो इसको इगनोर नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके शरीर में किसी बड़ी बिमारी होने का संकेत है। आपको बार-बार बाथरूम आने का कारण ठंडा मौसम या ज्यादा लिक्विड पीना हो सकता हैं पर अगर यह समस्या लंबे समय से है तो इसे हल्के में न लें।

ब्लैडर छोटा होना या पेल्विक मसल्स के कमजोर होने के कारण बार-बार यूरिन आने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। एक्सरसाइज की मदद से ऐसी प्रॉब्लम्स को कंट्रोल किया जा सकता है। हम आपको यहां बार-बार यूरिन की समस्या के बारे मे बता रहे है-

– ब्लड में शुगर लेवल बढ़नेे पर बार-बार बाथरूम जाना पड़ता हैं

– यूरीनरी ट्रैक्ट इन्फेकशन की प्रॉब्लम हो जाने पर प्राइवेट पार्ट में इरिटेशन होता है। बार-बार यूरिन जाने की जरूरत पड़ती है। यूरिन पर कंट्रोल करना भी मुश्किल हो जाता हैं।

– यूरीनरी ट्रैक्ट में कैंसर होने पर भी बार-बार बाथरूम आती हैं।

– कुछ लोगों की पेल्विक मशल्स मजबूत नहीं होती हैं। ऐसे में वे मूत्र मार्ग को पूरी तरह बंद नहीं कर पाती जिसकी वजह से यूरिन पर कंट्रोल नहीं होता।

– कुछ लोगों का ब्लैडर छोटा होता है। इससे वह जल्दी भर जात हैं और बार-बार बाथरूम में जाना पड़ता हैं।

– बढ़ती उम्र के साथ ब्लैडर कमजोर हो जाता है जिसकी वजह से बार-बार बाथरूम जाना पड़ता हैं ।

– किडनी में स्टोन होने पर भी बार-बार यूरिन जाने का मन करता हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.