खबरे BIG NEWS: लोकसभा चुनाव का सातवां चरण, 5 बजे तक मध्‍यप्रदेश में 60% मतदान, पढें खबर ELECTION 2019: नीमच जिलें में बंपर पोलिंग, 73 प्रतिशत हुआ मतदान, प्रदेश में दूसरें नंबर पर रहा संसदीय क्षेत्र, पढें खबर SELFIE WITH VOTE: वोटिंग के बाद सेल्फी, बुजुर्ग से लेकर युवा तक में भारी उत्‍साह, इन लोगो ने भी शेयर की वॉईस ऑफ एमपी को अपनी फोटो, आप भी भेजें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र का महापर्व, नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र में मंतदान, सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी करें मतदान और भेजे सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र का महापर्व, नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र में मंतदान, सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें OMG ! एमपी में वोटिंग के दौरान कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत, पढें खबर ELECTION 2019: जिलें के इस गांव में हुआ दिव्यांगों का 100 प्रतिशत मतदान, पढें खबर SELFIE WITH VOTE: वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी का सिलसिला लगातार जारी, आप भी करें मतदान और भेजे सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकतंत्र के महापर्व पर जिलें में हर जगह से सेल्‍फी का दौर जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, स्‍लाइड में देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: लोकसभा का महातंत्र, जिलें में मतदान का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें VIDEO: मतदान केन्‍द्र पर वॉईस ऑफ एमपी की टीम, तेज धूप के बाद भी मतदाताओ की कतार, देखे श्‍याम गुर्जर के साथ मुश्‍ताक अली की ये खबर SELFIE WITH VOTE: लोकसभा का महातंत्र, जिलें में मतदान का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें SELFIE WITH VOTE: मतदान को लेकर वॉईस ऑफ एमपी पर सेल्‍फी विथ वोट का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, हम पहुंचाए लाखों लोगो तक, पढें खबर SELFIE WITH VOTE: लोकसभा का महातंत्र, जिलें में मतदान का सिलसिला लगातार जारी, आप भी भेजे अपनी सेल्‍फी, करें स्‍लाइड और देखें तस्‍वीरें

HEALTH: क्यों आति है बार-बार बाथरूम?

Image not avalible

HEALTH: क्यों आति है बार-बार बाथरूम?

VOMP डेस्‍क :-

अगर आपकों बार-बार बाथरूम आती हैं तो इसको इगनोर नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके शरीर में किसी बड़ी बिमारी होने का संकेत है। आपको बार-बार बाथरूम आने का कारण ठंडा मौसम या ज्यादा लिक्विड पीना हो सकता हैं पर अगर यह समस्या लंबे समय से है तो इसे हल्के में न लें।

ब्लैडर छोटा होना या पेल्विक मसल्स के कमजोर होने के कारण बार-बार यूरिन आने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। एक्सरसाइज की मदद से ऐसी प्रॉब्लम्स को कंट्रोल किया जा सकता है। हम आपको यहां बार-बार यूरिन की समस्या के बारे मे बता रहे है-

– ब्लड में शुगर लेवल बढ़नेे पर बार-बार बाथरूम जाना पड़ता हैं

– यूरीनरी ट्रैक्ट इन्फेकशन की प्रॉब्लम हो जाने पर प्राइवेट पार्ट में इरिटेशन होता है। बार-बार यूरिन जाने की जरूरत पड़ती है। यूरिन पर कंट्रोल करना भी मुश्किल हो जाता हैं।

– यूरीनरी ट्रैक्ट में कैंसर होने पर भी बार-बार बाथरूम आती हैं।

– कुछ लोगों की पेल्विक मशल्स मजबूत नहीं होती हैं। ऐसे में वे मूत्र मार्ग को पूरी तरह बंद नहीं कर पाती जिसकी वजह से यूरिन पर कंट्रोल नहीं होता।

– कुछ लोगों का ब्लैडर छोटा होता है। इससे वह जल्दी भर जात हैं और बार-बार बाथरूम में जाना पड़ता हैं।

– बढ़ती उम्र के साथ ब्लैडर कमजोर हो जाता है जिसकी वजह से बार-बार बाथरूम जाना पड़ता हैं ।

– किडनी में स्टोन होने पर भी बार-बार यूरिन जाने का मन करता हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.