खबरे OMG ! रेलवे ट्रैक के पास फिर मिला अज्ञात युवक का शव, रहवासियों में दहशत, पुलिस जाचं में जुटी, पढें खबर WOW: प्रियंका गांधी ने की CM योगी की तारीफ, ट्वीट कर कही ये बात, पढें खबर BIG REPORT: ससुराल सिमर का सीरियल के चाइल्ड आर्टिस्ट शिवलेख सिंह की सड़क हादसे में मौत, पढें खबर NEWS: शंखेश्वर पाश्र्व पदमावती धाम शक्तिनगर में धर्म ज्ञान गंगा प्रवाहित, पढें खबर NEWS: शुभ प्रभात योग मित्र मण्डल ने पर्यावरण संरक्षण के लिए किया पौधारोपण, पढें खबर NEWS: शिव पार्वती मंदिर परिसर में हिना दीदी की भजन संध्या का आयोजन 22 जुलाई को, पढें खबर NEWS: जैन भवन में चार्तुमास धर्म ज्ञान गंगा प्रवाहित, पढें खबर BIG NEWS: धनेरिया मुख्‍यमार्ग पर अब तक नहीं हुआ सडक का निर्माण, कीचड़ में वाहन चालक व किसान परेशान, पढें खबर BIG NEWS: ग्राम पंचायत के भृत्यो के साथ कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ से मिले, शासन के नियानुसार वेतन देनें के संबंध में सौंपा ज्ञापन, पढें खबर NEWS: पॉलिथिन का उपयोग व खुलें में शौच करनें वालें 12 व्‍यक्तियों पर नपा ने की चालानी कार्रवाही, पढें खबर NEWS: कृषि विभाग,विज्ञान केंद्र व आत्मा विभाग की टीम पहुंची खेतों में, किया फसलों का निरीक्षण, पढ़ें दिनेश वीरवाल की खबर NEWS: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दत्तक पुत्री की मौत, समय से नहीं मिल सका इलाज, पढें खबर VIDEO: नीमच सीआरपीएफ गेट पर हंगामा, दो घंटे से खडे रहे क्रिशचन समाज के लोग शव लेकर, देखे फिर क्‍या हुआ, देखे विडियों न्‍यूज VIDEO: नीमच में ये शादी बनी चर्चा का विषय, पूरा गांव बराती बन पहुंचा इस गांव, किया जमकर स्‍वागत, देखे विडियों न्‍यूज

HEALTH: क्यों आति है बार-बार बाथरूम?

Image not avalible

HEALTH: क्यों आति है बार-बार बाथरूम?

VOMP डेस्‍क :-

अगर आपकों बार-बार बाथरूम आती हैं तो इसको इगनोर नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके शरीर में किसी बड़ी बिमारी होने का संकेत है। आपको बार-बार बाथरूम आने का कारण ठंडा मौसम या ज्यादा लिक्विड पीना हो सकता हैं पर अगर यह समस्या लंबे समय से है तो इसे हल्के में न लें।

ब्लैडर छोटा होना या पेल्विक मसल्स के कमजोर होने के कारण बार-बार यूरिन आने के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। एक्सरसाइज की मदद से ऐसी प्रॉब्लम्स को कंट्रोल किया जा सकता है। हम आपको यहां बार-बार यूरिन की समस्या के बारे मे बता रहे है-

– ब्लड में शुगर लेवल बढ़नेे पर बार-बार बाथरूम जाना पड़ता हैं

– यूरीनरी ट्रैक्ट इन्फेकशन की प्रॉब्लम हो जाने पर प्राइवेट पार्ट में इरिटेशन होता है। बार-बार यूरिन जाने की जरूरत पड़ती है। यूरिन पर कंट्रोल करना भी मुश्किल हो जाता हैं।

– यूरीनरी ट्रैक्ट में कैंसर होने पर भी बार-बार बाथरूम आती हैं।

– कुछ लोगों की पेल्विक मशल्स मजबूत नहीं होती हैं। ऐसे में वे मूत्र मार्ग को पूरी तरह बंद नहीं कर पाती जिसकी वजह से यूरिन पर कंट्रोल नहीं होता।

– कुछ लोगों का ब्लैडर छोटा होता है। इससे वह जल्दी भर जात हैं और बार-बार बाथरूम में जाना पड़ता हैं।

– बढ़ती उम्र के साथ ब्लैडर कमजोर हो जाता है जिसकी वजह से बार-बार बाथरूम जाना पड़ता हैं ।

– किडनी में स्टोन होने पर भी बार-बार यूरिन जाने का मन करता हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.