HEALTH: फूड को रखना हैं फ्रेश तो करें ये काम!

Image not avalible

HEALTH: फूड को रखना हैं फ्रेश तो करें ये काम!

VOMP डेस्‍क :-

आजकल की इस भाग-दौड़ जिदंगी में हमें दो वक्त का अच्छा खाना मिल जाए तो क्या कहना इंसान दिन-रात इतनी मेहनत करता हैं तो इसलिए कि वे दो वक्त का खाना ठीक से और बिल्कुल ताजा फूड को खा सके। और ज्यादातर हमने देखा हैं कि लोग खाने-पीने की अधिकत्तर चीजें फ्रीज में रख देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिन्हें फ्रीज में बिल्कुल नहीं रखना चाहिए. जी हां आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

ब्रेड- फ्रीज से बाहर निकालने के बाद ब्रेड और अधिक सख्त हो जाती हैं इसे रूम टेम्प्रेचर पर रख सकते है।

खरबूजा- गर्मीयों में ठंडा खरबूजा किस को पसंद नहीं हैं लेकिन फ्रीज में रखना अच्छा नहीं हैं हां इसे काटने के बाद आप अच्छी तरह से रैप करके फ्रीज में रख सकते है।

केला- क्या आप भी केले लाकर फ्रीज में रख देते हैं? अगर हां तो ये जल्दी खराब हो सकते हैं ए मोमेंट ऑफ साइंस के मुताबिक अगर आप हरे केले लाएं हैं तब भी फ्रीज में ना रखें और पीले पडऩे के बाद भी फ्रीज में ना रखें.

केक- मफिन केक को कुछ दिन कंट्रेनर में रखना ज्यादा बेहतर हो सकता है बजाय फ्रीज में रखने के।

कॉफी- क्या आपको कॉफी भी फ्रीज में रखने की आदत हैं तो आपको इस आदत को तुंरत छोड़ देना चाहिए अगर आप चाहते हैं कि कॉफी बींस खराब ना हो या इनका टेस्ट खराब ना हो जो आपको इसे फ्रीज में नहीं रखना चाहिए।

शहद- हम सब जानते हैं कि शहद कभी खराब नहीं होता तो फिर इसे फ्रीज में क्यों रखना? अगर आप इसे फ्रीज में रखेंगे तो इसमें गांठे पड़ सकती है.

प्याज- प्याज जितना सूखा होगा उतना अच्छा हैं प्याज फ्रीज में रखने से जल्दी खराब हो सकते हैं

लहसुन– प्याज की तरह लहसुन भी सूखे में रखना चाहिए आप किसी वेंटिलेटिड एरिया में इसे रख सकते हैं।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.