NEWS: अल्‍हेड में ग्राम संसद का आयोजन, प्रभारी मंत्री ने अंगूरबाला माली को अपने पास मंच पर बिठाया और उन्हें माइक देकर बोली अब तो हटा दों घुंघट और ग्रामीणों को करों संबोधित

Image not avalible

NEWS: अल्‍हेड में ग्राम संसद का आयोजन, प्रभारी मंत्री ने अंगूरबाला माली को अपने पास मंच पर बिठाया और उन्हें माइक देकर बोली अब तो हटा दों घुंघट और ग्रामीणों को करों संबोधित

नीमच :-

प्रभारी मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा है कि यदि हम अपनी भावी पीढ़ी को प्यार करते हैं स्नेह करते हैं और उनके भविष्य की सुरक्षा चाहते हैं तो हमें जल संरक्षण और संवर्धन पर ध्यान देना होगा पानी को बचाना होगा तभी हम अपने बच्चों को सुनहरा कल दे पाएंगे। यह बात प्रभारी मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस ने सोमवार को मनासा तहसील के गांव अल्हेड़ मैं ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के तहत ग्राम अभियान के तहत आयोजित ग्राम संसद में आयोजित विशेष ग्रामसभा में ग्रामीणों से एक एक कर रूबरू होते हुए कहीं। इस ग्राम संसद में प्रभारी मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने गांव की महिलाओं और ग्रामीणों से एक.एक कर चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश समक्ष में उपस्थित अधिकारियों को दिए।

 प्रभारी मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक हजार पेड़ लगाने पर 35 हजार रुपए देने का संकल्प लिया है। किसान अपने खेतों में मेड़ों पर पेड़ लगाएं और अनुदान प्राप्त करें। प्रभारी मंत्री ने कहा कि किसान भाई खेती की लागत कम करें अपना अपना खाद अपना बीज और अपना कीटनाशक तैयार करें और खेती को लाभ का धंधा बनाए। उन्होंने ग्रामीणों का आव्हान किया कि वे करमदी और जंगली गुलाब के पौधे खेत की मेड पर लगाएं इससे वन प्राणियों से फसलों की सुरक्षा होगी।
      
प्रभारी मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने विधायक विधायक कैलाश चावला के साथ ग्राम अलहेड पहुंचते ही इतिहासिक मंदिर मां आईजी माता के दर्शन किए और माता जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्चात उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर ग्राम संसद का शुभारंभ किया। सरपंच श्रीमती अंगूरबाला माली श्यामलाल पूर्व सरपंच जगदीश गोविंद गोस्वामी नंदलाल गुर्जर गोपाल परिहार जनपद सीईओ दौलत सिंह सिसोदिया सचिव अशोक ने अतिथियों का स्वागत किया प्रभारी मंत्री ने सरपंच श्रीमती अंगूरबाला माली को अपने पास मंच पर बिठाया और उन्हें माइक देकर घुंघट उठाकर ग्रामीणों को संबोधित करने का आग्रह किया। 

इस पर सरपंच ने प्रभारी मंत्री सहित उपस्थित अतिथियों का स्वागत करते हुए गांव में पधारने पर आभार व्यक्त किया। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष गंगाराम कछावा जिला पंचायत सदस्य दिनेश परिहार सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष भगतराम पाटीदार मार्केटिंग अध्यक्ष बंसी लाल राठौर पार्षद संजय सहगल कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव अधीक्षक  मनोजकुमार सिंह सुनील यजुर्वेदी वीरम धनगर सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.