AUTOMOBILE: स्कोडा की नई इलेक्ट्रिक कार महज 6 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी की रफ्तार, 2025 तक बाजार में होगी लॉन्च

Image not avalible

AUTOMOBILE: स्कोडा की नई इलेक्ट्रिक कार महज 6 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी की रफ्तार, 2025 तक बाजार में होगी लॉन्च

VOMP डेस्‍क :-

इलेक्ट्रिक कारों को ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री का भविष्‍य माना जा रहा है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए फॉक्सवैगन समूह की ऑटो कंपनी Skoda अब इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। संवाददाताओं से बातचीत में स्कोडा ने बताया कि कंपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार डिवेलप करने पर विचार कर रही है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि यह कार साल 2025 तक बाजार में होगी।

6 सेकंड में पकड़ेगी 100 किमी/घंटे की रफ्तार
इस कॉन्सेप्ट पर दावा किया गया था कि यह 6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें टॉप स्पीड 180 kmph की दी गई थी व रेंज के तौर पर 499 किमी का दावा किया गया था।

इस स्पोर्ट्स कार के मकैनिकल बिट्स तैयार करेगा
स्कोडा ने खुलासा किया कि एमईबी इलेक्ट्रिकल आर्कि इस स्पोर्ट्स कार के मकैनिकल बिट्स तैयार करेगा। माना जा रहा है कि पावर और डायनैमिक्स के पहलू पर यह ढांचा कंपनी को खासा मदद प्रदान करने वाला है। आपको बता दें कि पिछले महीने स्कोडा ने विजन ई कॉन्सेप्ट कार शोकेस की थी, जिसमें 2 इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए थे। यह कार 302 बीएचपी का पावर जेनरेट कर सकती है व इसमें 4-वील ड्राइव फीचर दिया गया था।

एमईबी प्लैटफॉर्म पर बनेगी नई कार
एमईबी प्लैटफॉर्म की मदद से स्कोडा को अपनी इलेक्ट्रिक कार्स रियर वील ड्राइव पर लाने में भी मदद मिलेगी। एक मोटर को रियर एक्सल पर जोड़कर इसे ऐसा बनाया जा सकेगा। हालांकि, इससे पावर कम होने के चांसेज बढ़ जाएंगे। स्कोडा के टेक्निकल डिवेलपमेंट हेड क्रिस्टिअन स्ट्रूब ने पुष्टि की कि कंपनी इलेक्ट्रिक वीइकल्स का लक्ष्य लेकर तेजी से आगे बढ़ रही है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.