BREAKING NEWS
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : सचिन पायलट बोले- देश में बदलाव का माहौल,.. <<     BIG NEWS : बड़वानी में कांग्रेस को तगड़ा झटका, पूर्व.. <<     VIDEO NEWS: आगामी चुनाव और रतलाम का टोल नाका, जब.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : रीवा हादसे के बाद भी नहीं जागा प्रशासन,.. <<     KHABAR : प्रशासन द्वारा स्वीप गतिविधियों के.. <<     EXCLUSIVE : पायलट की एंट्री से पहले बीजेपी जिला.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     BIG NEWS : नामांकन का आखिरी दिन, आज नीमच-मंदसौर.. <<     KHABAR : पशु चिकित्सालय विभाग के दुकानदारों ने.. <<     NEWS : लोकसभा आम चुनाव 2024- गहन चुनाव प्रशिक्षण के.. <<     NEWS : आमजन मतदान के प्रतिशत की जानकारी के लिए कर.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     NEWS : इपिक कार्ड नहीं है तो ये 12 अन्य वैकल्पिक.. <<     BIG NEWS : नीमच की कृषि उपज मंडी और लहसुन की डिमांड,.. <<     KHABAR : शासकीय हाई स्कूल नलखेड़ा जिला नीमच का वर्ष.. <<     वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन देने के.. <<     KHABAR : इंदौर संभाग पुस्तकालय संघ का आयोजन, विश्व.. <<     KHABAR : सागर की 3 विधानसभाओं में कल होगी वोटिंग,.. <<    
वॉइस ऑफ़ एमपी न्यूज़ चैनल में विज्ञापन के लिए..
February 1, 2023, 7:02 pm
KHABAR : कई सालो बाद फिर चला वृंदावन गार्डन का कार्य, विधायक मारु के प्रयासों से शुरू हुआ तरण ताल का निर्माण कार्य, पढ़े शब्बीर बोहरा की खबर  

Share On:-

मनासा। नगर में एक मात्र, पिकनिक स्पॉट के रूप में स्थापित हुए वृंदावन गार्डन, की स्थापना के बाद से ही इसकी दुर्दशा होना शुरू हो गयी थी। कई परिषद आई और गई लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली। जिसको मौका मिला उसी ने यहाँ, सिर्फ और सिर्फ अपने हाथो की जादूगरी ही दिखाई, किसी ने इसकी सुध नहीं ली।  करोडो के भ्रष्टाचार की कहानी ये वृंदावन गार्डन बताता है।  

पूर्व में स्वीमिंग पुल के शिलान्यास भी हुए थे, लेकिन काम शुरू नहीं हो पाया। कारण जमीन को लेकर तकनीकि समस्या। जिसको हल किए बगैर ना तो वृंदावन गार्डन विकसित हो सकता था ना ही मनासा नगर वासियो को स्वीमिंग पुल की सौगात मिल पाती। लेकिन ये संभव हुआ जब मनासा के जागरूक विधायक अनिरुद्ध माधव मारु ने इसमें रूचि ली। उन्होंने मूल समस्या को जाना और गार्डन की जमीन को सांडिया पंचायत से मनासा नगर परिषद की सीमा क्षेत्र में मिलाया और आज धरातल पर सम्भाग स्तरीय स्वीमिंग पुल का निर्माण कार्य नगर परिषद मनासा के नेतृत्व में प्रारम्भ हो गया। 

वहीं बात करे सालो से खंडहर और दिन प्रतिदिन उजड़ते वृंदावन गार्डन की, तो आज उसे संवारने का काम भी नगर परिषद अध्यक्ष सीमा अजय तिवारी के नेतृत्व वाली परिषद ने प्रारम्भ कर दिया है। आज सालो बाद गार्डन में कार्य प्रारम्भ होते देख उम्मीद जगी है कि अब जो विकास होगा वो धरातल पर नजर आएगा। 

वहीं जब हमने इस मामले में गार्डन में कार्य का निरिक्षण करते नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय तिवारी से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि गार्डन को पूरी तरह विकसित किया जाएगा, एवं स्वीमिंग पूल का कार्य भी प्रारम्भ हो गया है। शीघ्र ही नगर वासियों को ये सौगात परिषद देगी। निरीक्षण के दौरान मोके पर वार्ड 1 के पार्षद राजू माली, वार्ड 7 के पार्षद प्रवीण जोनवाल, एवं नगर परिषद के कर्मचारी मौजूद थे।  
 

VOICE OF MP
एडिटर की चुनी हुई ख़बरें आपके लिए
SUBSCRIBE