PRESS RELEASE : कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई में मंदसौर को हिंसा में झोंका गया, लोकसभा में चर्चा के दौरान सांसद सुधीर गुप्ता का कांग्रेस पर बड़ा हमला

Image not avalible

PRESS RELEASE : कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई में मंदसौर को हिंसा में झोंका गया, लोकसभा में चर्चा के दौरान सांसद सुधीर गुप्ता का कांग्रेस पर बड़ा हमला

मंदसौर :-

कागज की कश्ती से पार जाने की ना सोच, चलते हुए तूफानों को हाथ लगाने की ना सोच, दुनिया बड़ी बेदर्द है, इससे खिलवाड़ ना कर, जहां तक हो सके, इससे प्यार करने की सोच। इन शब्दों के साथ बुधवार की रात सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने लोकसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा के दौरान जोरदार वक्तव्य देते हुए कांग्रेस नेताओं को जवाब दिया। नियम 193 के तहत लोकसभा में चर्चा में भाग लेते हुए आपने कहा कि मध्यप्रदेश में किसान शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से चर्चा के बाद यह आंदोलन समाप्त हो गया था। प्याज खरीदी प्रारंभ हो गया था और अन्य कदम उठाए जा रहे थे। ऐसे में प्रश्न उठता है कि समाप्त आंदोलन फिर कैसे उठा। यह उठा कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई में, जिसमें कौन आगे बढ़े, इसमें किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन को हिंसा की ओर मोड़ा गया।

सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि यह सामने आना चाहिए कि वो लोग कौन है, जो थाने में आग लगाने की बात करते हैं, जो पुलिसकर्मी की आंख फोड़ते हैं और चौईथराम मंडी में हंगामा करते हैं। यह पाएंगे कि यह सब कहीं ना कहीं कांग्रेस से जुड़े लोग हैं। सांसद श्री गुप्ता ने केरल बीफ कांड की याद दिलाते हुए कांग्रेस नेताओं के दोहरे रवैये को उजागर किया। इतना ही नहीं आपने सदन में वर्ष 2004 में कांग्रेस राज में किसानों एवं आमजन की परेशानियों की याद दिलाते हुए कहा कि पिछले दस वर्षों में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने इतने विकास किए कि आज जनता उन्हें कांधों पर बिठाती है, किसान टार्च से लोगों को जीवन बाहर निकला है। लेकिन कांग्रेस अपनी राजनीति में साजिशें रच रही है। किसानों को दी गई सहायता को बोली लगाना करार देकर कांग्रेस किसान परिवारों का उपहास उड़ा रही है। किसानों की मदद कांग्रेस नेताओं को बुरी लग रही है। सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि बीते एक वर्ष में मध्यप्रदेश में सरकार ने 18 हजार 444 करोड़ रूपए किसानों के हितों की योजनाओं में व्यय किए हैं।

सांसद श्री गुप्ता ने इस दौरान मुलताई कांड के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा मुआवजा देने में असमर्थता का जिक्र भी सदन में किया। बुधवार रात सदन में चर्चा के दौरान सांसद श्री गुप्ता ने इस महत्वपूर्ण बहस में हिस्सा लेकर कांग्रेस नेताओं को जवाब दिया। उल्लेखनीय है कि सदन में अध्यक्ष महोदय की अनुमति से इस विषय पर चर्चा की गई थी।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.