खबरे NEWS: जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओम दीवान पहुंचे भोपाल, मप्र के कांग्रेस प्रभारी व अन्य नेताओ से की मुलाकात, पढें खबर BIG NEWS: मुरीबाई के निधन पर परिजनों ने मृत्‍युभोज कार्यक्रम किया निरस्‍त, पीएम राहत कोष सहित अन्‍य सामाजिक और धार्मिक संस्‍थाओं में भेंट की राशि, पढें बद्रीलाल गुर्जर की खबर Kanpur Encounter: इस लिये पहुंचा था गैंगस्टर विकास दूबे उज्जैन महाकाल, अब तक का सबसे बड़ा खुलासा वॉईस ऑफ एमपी पर, देखे विडियों न्यूज HAPPY BIRTHDAY: युवा कांग्रेस ने मनाया कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह का जन्‍मदिवस, कार्यकर्ता पहुंचे शासकीय अस्‍पताल, मरीजों को किए भोजन के पैकेट वितरित, पढें कमलेश चौहान की खबर BIG NEWS: नीमच जिले के लिए राहत भरी खबर, 299 में से 290 रिपोर्ट नेगेटिव, 2 सैंपल रिजेक्ट, पढें खबर SHOK KHABAR: नहीं रहें हेमंत मुच्‍छाल, परिवार में शोक की लहर, उठावना एवं शोक बैठक सुबह 11 से 12 बजें तक, पढें खबर VOICE OF MP: अगर आप भी चाहतें है अपने मोबाइल फोन पर ब्रैकिंग न्‍यूज, तो अपनी अपने वाट्सएप्‍प ग्रुप में वॉईस ऑफ एमपी के ऑफिशल नंबर को करें एड, पढें खबर BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव COMMODITY MARKET: सोयाबीन के वायदा भाव में आ सकता है उछाल BIG NEWS: गैंगस्टर विकास दुबे महाकाल मंदिर से गिरफ्तार, मंदिर परिसर में कहने लगा मैं हूं यूपी का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे, उसके बाद... BIG NEWS: जिला स्‍तरीय निगरानी समिति की बैठक का आयोजन, कलेक्‍टर पुष्‍प ने दिए आवश्‍यक निर्देश, पढें कमलेश चौहान की खबर CORONA FIGHT: आज अरनिया निजामुद्दीन, जनकुपुरा व नई आबादी के 3 कोरोना पाजीटिव मरीजों ने जीती जंग, स्वस्थ होने पर डॉक्टर तथा प्रशासन को दिया धन्यवाद, पढें कमलेश चौहान की खबर RBSE 12th SCIENCE RESULT 2020: यह जिला रहा राज्य में टॉप, धौलपुर सबसे फिसड्डी, यूं रहे जिलावार परिणाम, पढें खबर BIG NEWS: सेदरिया मानपुरा के पथ मे भरा रहता है पानी, आमजन बोले, साहब कैसे करें आना-जाना, राहगीरों की पिड़ा को लेकर सौंपा ज्ञापन, कहा, सरकारी दावों की पोल खुल रही हैं, पढ़ें दिनेश वीरवाल की ये खास खबर

BIG BULLETIN: PM के बाद शिवराज भी लाएंगे आउटपुट-आउटकम बजट; PM ने दी नीतीश को बधाई, कहा- बिहार के विकास के लिए करेंगे साथ जाने आज की बड़ी खबरे

Image not avalible

BIG BULLETIN: PM के बाद शिवराज भी लाएंगे आउटपुट-आउटकम बजट; PM ने दी नीतीश को बधाई, कहा- बिहार के विकास के लिए करेंगे साथ जाने आज की बड़ी खबरे

नीमच :-

भारत के 4 करोड़ कर्मचारियों के फायदे की खबर: न्यूनतम वेतन विधेयक मंजूर

नई दिल्ली। भारत की केंद्रीय एवं राज्य की सेवाओं में काम कर रहे 4 करोड़ कर्मचारियों के लिए फायदे की खबर आई है। मोदी मंत्रिमंडल ने न्यूनतम वेतन विधेयक को मंजूरी दे दी है। अनुमान है मानसून सत्र में यह सदन में पेश कर दिया जाएगा। इससे श्रम क्षेत्र से जुड़े चार कानूनों को एकीकृत कर सभी क्षेत्रों के लिये न्यूनतम वेतन सुनिश्चित हो सकेगा। सूत्रों के अनुसार वेतन श्रम संहिता विधेयक में न्यूनतम वेतन कानून, 1948, वेतन भुगतान कानून, 1936, बोनस भुगतान कानून, 1965, तथा समान पारितोषिक कानून, 1976, को एकजुट किया जायेगा।

मोदी के बाद शिवराज भी लाएंगे आउटपुट-आउटकम बजट

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार केंद्र की तर्ज पर प्रदेश में भी आउटपुट-आउटकम बजट लागू करने की दिशा में विचार कर रही है। सरकार ने ऐसा बजट बनाने के लिए पहल की है। जिसके तहत राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके लिए बैठकों का दौर जारी है, जो 31 अगस्त तक चलेगा. इसके बाद विभिन्न विभागों से एमओयू साइन कराए जाएंगे।

PM ने दी नीतीश को बधाई, कहा- बिहार के  के लिविकासए करेंगे साथ में काम

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और सुशील मोदी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी और कहा कि वह बिहार की समृद्धि के वास्ते एक साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘नीतीश कुमार जी और सुशील मोदी जी को बधाई। बिहार के विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।’’ बता बता दें कि नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन के साथ एक बार फिर से बिहार के सीएम पद की शपथ ले ली है। इस तरह से नीतीश कुमार छठी बार बिहार के सीएम बन गए हैं। नीतीश कुमार के अलावा सुशील मोदी ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

लालटेन' में हलचल : चीन को ईंट का जवाब पत्थर से देगा भारत

नई दिल्ली। भारतीय एनएसए अजीत डोभाल आज ब्रिक्स देशों के एनएसए की बैठक में शामिल होने चीन जाने वाले हैं। यहां चीनी एनएसए के साथ दि्वपक्षीय बातचीत में डोकलाम विवाद का हल निकलने की उम्मीद जताई जा रही है।
सिक्किम में चीन और भारत के बीच गतिरोध के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल शुक्रवार को ब्रिक्स के सदस्य देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के साथ चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने यहां इसकी पुष्टि की कि ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका (ब्रिक्स) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बीजिंग में आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे और इसके साथ ही चीन के राष्ट्रपति शी से भी मुलाकात करेंगे।

राजस्थान में बाढ़ से अब तक 15 लोगों की मौत, सेना ने 27 लोगों को बचाया

सेना ने दक्षिण पश्चिम और दक्षिण पूर्वी राजस्थान से 27 लोगों को बचाया और इन क्षेत्रों में स्थिति में धीरे धीरे सुधार हो रहा इै जहां पिछले दो दिनों से हो रही भारी वर्षा से बाढ़ जैसी स्थिति थी.
राहत सचिव हेमंत गेरा ने बताया कि जालौर, सिरोही, पाली और बाड़मेर जिलों में अभी तक वर्षा संबंधी घटनाओं में 15 लोगों की मौत हुई है, 640 को बचाया गया और 2225 को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

सरकारी सहायता राशि से BANK की कर्ज वसूली पर प्रतिबंध

भोपाल। पेंशन योजना के तहत हितग्राहियों के खातों में जमा रकम हो या फिर अन्य किसी तरह की मदद के माध्यम से मिली राशि, बैंक इससे कर्ज की वसूली नहीं कर पाएंगे। सामाजिक न्याय विभाग और संस्थागत वित्त ने बैंकों द्वारा ऐसा किए जाने पर रोक लगा दी है। साथ ही कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि इस बात को तय किया जाए कि हितग्राही के आहरण पर किसी तरह की रोक नहीं होनी चाहिए।सरकार को लगातार ये शिकायतें मिल रही थीं कि बैंक अपना कर्ज विभिन्न् योजनाओं के तहत हितग्राहियों को मिलने वाली राशि से वसूल रही है। इसके लिए खातों को होल्ड पर डाल दिया गया है। इसकी वजह से हितग्राही राशि नहीं निकाल पा रहे थे।

महागठबंधन के गद्दार हैं नीतीश, 3-4 महीने से चल रही थी प्लानिंग: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार महागठबंधन के गद्दार हैं. उन्होंने सहयोगी दलों को धोखा दिया है. वह मिले थे तो अलग बात की थी. सत्ता के लिए उन्होंने सब किया. राहुल ने कहा, तीन-चार महीने से इसके लिए प्लानिंग चल रही थी. मुझे सब मालूम था. नीतीश को संप्रदायिकता के खिलाफ वोट मिला था. लेकिन, अब नीतीश ने उनका ही हाथ थाम लिया है.


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.