खबरे NEWS UPDATE: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, नीमच-मंदसौर ससंदीय क्षेत्र में मिनाक्षी नटराजन को 4 लाख 39 हजार 799 वोट प्राप्‍त, पढें खबर BIG BREAKING: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर संसदीय क्षेत्र, वॉईस ऑफ एमपी का मतगणना अपडेंट लगातार जारी, चौकिदार सुधीर गुप्‍ता को 7 लाख 91 हजार 458 वोट प्राप्‍त, पढें खबर Election Result 2019: राहुल ने जहां से की थी कर्जमाफी की घोषणा, वहां भी हार की ओर कांग्रेस, पढें खबर BJP & CONGRESS: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, चौकिदार सुधीर गुप्‍ता कुल 3 लाख 33 हजार 729 वोटों से आगे, पढें खबर ELECTION UPDATE: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, नीमच-मंदसौर ससंदीय क्षेत्र में मिनाक्षी नटराजन को 4 लाख 84 हजार 453 वोट प्राप्‍त, पढें खबर BIG BREAKING: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, नीमच-मंदसौर ससंदीय क्षेत्र में चौकिदार सुधीर गुप्‍ता को 7 लाख 12 हजार 864 वोट प्राप्‍त, पढें खबर POLITICS: भाजपा नेता सोमानी के नेतृत्व में हुई भव्य आतिशबाजी, वितरित की मिठाईयां, पढें खबर BIG NEWS: रेकॉर्ड वोट के अंतर से जीते BJP उम्मीदवार शंकर लालवानी, पढें खबर Bhopal Loksabha Election Result: प्रज्ञा का जादू बरकरार, दिग्विजय सिंह 2 लाख 55 हजार 695 वोटो से पीछे, पढें खबर OMG ! एक और बीजेपी कार्यालय पर जश्‍न की तैयारी, दूसरी और कांग्रेस कार्यालय पर छाया सन्‍नाटा, पढें खबर Varanasi Loksabha Election Result: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 लाख 52 हजार 756 वोटों से आगे; सपा की शालिनी यादव दूसरे नंबर पर, पढें खबर Chittorgarh Loksabha Election Result: चित्‍तौडगढ से सीपी जोशी चल रहे हैं आगे, 5 लाख 54 हजार 900 वोट की बढ़त, देखे वॉईस ऑफ एमपी पर सबसे तेज नतीजे ELECTION 2019: एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, चौकिदार सुधीर गुप्‍ता कुल 3 लाख 9 हजार 288 वोटों से आगे, पढें खबर OMG ! एमपी की हाई प्रोफाइल सीट नीमच-मंदसौर, सबसें तेज रूझान वॉईस ऑफ एमपी पर, नीमच-मंदसौर ससंदीय क्षेत्र में मिनाक्षी नटराजन को 3 लाख 66 हजार 766 वोट प्राप्‍त, पढें खबर

BIG BULLETIN : समंदर से हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद, 3500 करोड़ रुपये है कीमत के साथ पढ़िए आज का बिग बुलेटिन, प्रस्तुत करता अशरफ कुरैशी

Image not avalible

BIG BULLETIN : समंदर से हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद, 3500 करोड़ रुपये है कीमत के साथ पढ़िए आज का बिग बुलेटिन, प्रस्तुत करता अशरफ कुरैशी

नीमच :-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 33वीं बार अपने प्रोग्राम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित कर रह हैं। पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम से देश को संबोधित करते हैं अगस्त 'क्रांति का महीना' पीएम ने कहा कि अगस्त क्रांति का महीना है। इस वर्ष भारत छोड़ो की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं। भारत छोड़ो, यह नारा डॉ यूसुफ मेहर अली ने दिया था। 

उन्होंने अपील की कि 2017 के 15 अगस्त को संकल्प दिवस के रूप में मनाए। उन्होंने कहा कि लोग अपने देश में सुधार के लिए संकल्प लें। पीएम मोदी ने कहा कि हमें संकल्प करना हैं, गरीबी, भूख, गंदगाी, गरीबी, सांप्रदायवाद, जातिवाद भारत छोड़ो। 

भोपाल: 8000 कांवड़ियों ने यात्रा रोककर सुनी ‘मन की बात’ गुरुद्वारे में हुआ सीधा प्रसारण

‘‘कर्मश्री’’ कांवड़यात्रा में शामिल 8 हजार कांवड़ियोें ने रविवार को सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम का प्रसारण सुना। उमरिया गुरूद्वारे में कांवड़ियों को ‘‘मन की बात’’ सुनाने के लिए आयोजक संस्था ‘‘कर्मश्री’’ द्वारा विशेष व्यवस्थाएं की गई थी। कांवडयात्रा के संयोजक-विधायक रामेश्वर शर्मा ने सबसे पहले गुरूद्वारे में मत्था टेक कर प्रदेश की खुशहाली के लिए अरदास की। इसके बाद वे सभी कांवड़ियों के साथ सामूहिक रूप से गुरूद्वारे के सामने जमीन पर बैठ गए। यहां ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम सुनने के लिए रेडियो लगाया गया था, रेडियो को लाउडस्पीकर से जोड़ा गया था

समंदर से हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद, 3500 करोड़ रुपये है कीमत

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात सीमा के पास से एक व्‍यापारिक नाव से 1500 किलो हेरोइन जब्‍त की है. इस हेरोइन की कीमत 3500 करोड़ रुपये है. नाव के आठ क्रू मेंबर्स को हिरासत में ले लिया गया है. सभी क्रू मेंबर्स भारतीय हैं.तटरक्षक बल ने बताया कि नाव और क्रू मेंबर्स को आगे की जांच के लिए पोरबंदर ले जाया गया है. नाव पनामा में पंजीकृत है और इसका नाम एमवी हेनरी है. खुफिया जानकारी मिलने पर तीन दिन तक के ऑपरेशन के तहत इस पर कार्रवाई की गई.

उपवास के दिन CM शिवराज सिंह से मृत किसानों के परिजनों को मिलाने वाला BJP नेता अफीम तस्कर निकला

मध्यप्रदेश में हाल ही में हुआ किसान आंदोलन कोई भूला नहीं होगा। हिंसक हुए आंदोलन को रोकने के लिए सीएम शिवराज सिंह का उपवास भी सबको याद होगा। फिर तो यह भी याद होगा कि गोलीकांड में मारे गए किसानों के परिजन मंदसौर से अचानक भोपाल आए और उन्होंने सीएम से उपवास तोड़ने की अपील की। इसी अपील पर शिवराज सिंह ने उपवास समाप्त किया था। अब बताने वाली बात यह है कि गोलीकांड में मारे गए किसानों के परिजनों को जो भाजपा नेता सीएम से मिलवाने भोपाल लाया था वो गुणवंत पाटीदार अफीम तस्कर है। एनडीपीएस मामलों के विशेष न्यायधीश जेसी राठौड़ ने आज उसे 5 साल की जेल और 75 हजार का जुर्माना की सजा सुनाई है। सीधी शिवराज सिंह तक पहुंच रखने वाला गुणवंत पाटीदार मंदसौर जिला पंचायत का उपाध्यक्ष भी है। 

चीन ने दिखाई सैन्य ताकत, जिनपिंग बोले- जंग के लिए रहे तैयार

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आज इनर मंगोलिया के झूरिहे स्थित देश के सबसे बड़े सैन्य अड्डे में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के 90वें स्थापना दिवस पर आयोजित भव्य परेड का निरीक्षण किया। और कहा  की युद्ध के लिए रहें तैयार : जिनपिंग इसी के साथ चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने संबोधन में जिनपिंग ने पीएलए से मुकाबला करने की तैयारी बढ़ाने और युद्ध को ध्यान में रखते हुए एक विशिष्ट बल बनाने का आग्रह किया।परेड में करीब 12,000 जवानों ने हिस्सा लिया यह उन दुर्लभ राष्ट्रीय सेनाओं में से एक है, जो चीनी सरकार की बजाय अब भी सीपीसी के नेतृत्व में काम करती है। इस परेड में करीब 12,000 जवानों ने हिस्सा लिया और 129 विमान तथा 571 उपकरणों का इस दौरान प्रदर्शन किया गया।

12 लाख से अधिक कारोबारियों ने किया जीएसटी के लिए पंजीकरण

देश भर में 12 लाख से अधिक कारोबारियों ने माल एवं सेवाकर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत नये पंजीकरण के लिये आवेदन किया है. राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने यह जानकारी दी है.उन्होंने कहा कि इनमें से 10 लाख आवेदनों को पंजीकरण के लिये मंजूर कर लिया गया है जबकि दो लाख आवेदन अभी भी लंबित हैं. अधिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, 'जीएसटी के तहत मंजूरी प्राप्त नये पंजीकरण का आंकड़ा आज दस लाख को पार कर गया है. इस प्रक्रिया में अभी दो लाख आवेदन लंबित हैं.' उद्योग-व्यवसाय को जीएसटी व्यवस्था के तहत पंजीकरण कराने के लिये 30 जुलाई तक का समय दिया गया है. इसके अलावा यदि वर्ष के दौरान कोई उद्यम जीएसटी के तहत पंजीकरण के योग्य बन जाता है तो उसे पात्र बनने के दिन से 30 दिन के भीतर उसे पंजीकरण कराना होगा.

शहीदों के परिवारों के लिए तीन महीने में लोगों ने भेजे 10 करोड़ रुपए

आतंकियों से लड़ते हुये जान बलिदान करने वाले अर्धसैनिक बलों के जवानों के परिवार के लिये गृह मंत्रालय के कोष में महज तीन महीने के अंदर ही 10 करोड़ से ज्यादा की रकम दान के रूप में आई है। शहीदों के परिवारों के लिए शुरू हुए इस फंड में आम लोग रुपए भेज सकते हैं।गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा अप्रैल में शुरू किये गये ‘भारत के वीर’ फंड में कुल 10.18 करोड़ रुपये जमा हुये हैं। गृह मंत्रालय ने गृह सचिव की अध्यक्षता वाली एक समिति भी गठित की है जो यह देखेगी कि लाभार्थियों को कैसे इस कोष से रकम दी जायेगी।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.