NEWS: जावद ब्लॉक कांग्रेस ने मनाई राजीव गांधी की जयंती, मरीजों के बीच पहुंचे कर बांटे फल, पढें खबर

Image not avalible

NEWS: जावद ब्लॉक कांग्रेस ने मनाई राजीव गांधी की जयंती, मरीजों के बीच पहुंचे कर बांटे फल, पढें खबर

नीमच :-

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार एवम राजकुमार अहीर के मार्गदर्शन में व ब्लॉक कांग्रेस, किसान कांग्रेस, युवक कांग्रेस, NSUI के आह्वाहन पर आज देश के सातवें प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव जी गांधी की जयंती जावद के राजीव गांधी मेमोरियल चिकित्सालय में मनाई गई, सर्वप्रथम राजीव जी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया एवम अस्पताल में मरीज़ों को फल व बिस्किट वितरित किये गए । 

क्षेत्र के लोकप्रिय कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर ने राजीव गांधी जी की जीवनी पर प्रकाश डाला, बताया कि राजीव जी गांधी का जन्म महाराष्ट्र के मुम्बई शहर में 20 अगस्त 1944 को हुआ था । राजीव गांधी की राजनीति में कोई रूचि नहीं थी और वो एक एयरलाइन पाइलट की नौकरी करते थे। आपातकाल के उपरान्त जब इन्दिरा गांधी को सत्ता छोड़नी पड़ी थी, तब कुछ समय के लिए राजीव परिवार के साथ विदेश में रहने चले गए थे। परंतु 1980 में अपने छोटे भाई संजय गांधी की एक हवाई जहाज़ दुर्घटना में असामयिक मृत्यु के बाद माता इन्दिरा को सहयोग देने के लिए सन् 1982 में राजीव गांधी ने राजनीति में प्रवेश लिया वो अमेठी से लोकसभा का चुनाव जीत कर सांसद बने और 31 अक्टूबर 1984 को प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की हत्या किए जाने के बाद भारत के प्रधानमंत्री बने और अगले आम चुनावों में सबसे अधिक बहुमत पाकर प्रधानमंत्री बने रहे। उनके प्रधानमंत्रित्व काल में भारतीय सेना द्वारा बोफ़ोर्स तोप की खरीदारी में लिए गये किकबैक (कमीशन - घूस) का मुद्दा उछला ।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर, ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश अहीर, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष दिनेश धनगर आरविंद बग्गड़ पार्षद, शाकिर पार्षद, महेंद्रसिंह सिसौदिया पार्षद, सुरेश प्रजापत पार्षद, रत्न तिरंगा, प्रेम सांगितला, सलीम सरवारी, प्रतेश भट्ट, प्रदीप सेन, पंकज ऐरन, हबीब राही, वसीम सरवारी, फुरकान क़ुरैशी, दिनेश नरवाडिया, मुकेश माली, यशवंत भट्ट, पंकज सोगानी, श्रेयांश अग्रवाल, भेरू धाकड़ आदि मौजूद थे । कार्यक्रम के अंत मे राजकुमार अहीर ने अस्पताल की अव्यवस्था के बारे में जाना ।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.