खबरे SAROKAR: एक सप्ताह पहलें बोयी सोयाबीन, याद दिला रही है बाबा भारती के घौड़े और किसान की लहलहाती फसल की पढ़ें और देखें खरीफ सीजन की अंकुरित खुशहाल फसल की पहली तस्वीर दिनेश वीरवाल की ग्राउंड जीरो से ये खास खबर BIG NEWS: गौरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी के खिलाफ कानून बना रहा मध्य प्रदेश, होगी 5 साल की सजा VIDEO: इस शहर से एमपी पुलिस विभाग की शानदार पहल, अब गांव में निपटाए जायेगें झगडे, शुरू हुआ शांति अभियान, देखे विडियों न्‍यूज COMMODITY MARKET: लंबा रखें नजरिया, शेयर में बनेगा ढेर सारा पैसा BUSINESS: यहा क्लिक करेगें तो जानेगें नीमच सर्राफा भाव AUTOMOBILE: MG Hector SUV कल होगी लॉन्च, जानें डीटेल GADGETS: Whatsapp पर आएगा नया फीचर, स्टेटस अपडेट नहीं करेंगे परेशान RELASHANSHIP: पत्नी या गर्लफ्रेंड को खुश रखने का ये है 'साइंटिफिक' तरीका HEALTH: लिवर को हेल्दी बनाए रखना है तो ये चीजें खाएं TODAY HISTORY: 27 जून का इतिहास, जानें इस दिन की अहम घटनाओं को TOTKE: विवाह का हर संकट दूर करेंगे गुरुवार के असरदार टोटके, जल्द होगी कुंवारों की शादी JYOTISH: 27 मई का राशिफल, मकर राशि के कारोबारियों को होगा बंपर धन लाभ NEWS DIGEST: 27 जून को शहर में होने वाले राजनीति आयोजन एक क्लिक पर जाने

RELATIONSHIP: पति के ऐसे व्यवहार से अंदर ही अंदर घुटती है महिलाएं

Image not avalible

RELATIONSHIP: पति के ऐसे व्यवहार से अंदर ही अंदर घुटती है महिलाएं

डेस्‍क :-

शादी के बाद अक्सर पति पत्नी में किसी न किसी बात पर नोंकझोंक होती रहती है। दरअसल शादी के बंधन को पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं को ज्यादा सहन करना पड़ता है।  पुरूषों का व्यवहार सख्त होता है। कई पुरूष शादी के बाद बेवजह लड़ने लगते है। इस तरह पुरूषों के व्यवहार से जुड़ी कई बातें होती है जिनसे महिलाएं परेशान रहती है, उनका दम घुटता है। आइये आपको बताते है वे बाते जिन्हे सहकर महिलाएं अंदर ही अंदर घुटती रहती है लेकिन किसी से कुछ कह नही पाती है।

सामाजिक कारणों के चलते अक्सर पतियों को अहंकार का शिकार होना पड़ता है। पति को समाज की नजरों में औरत के लिये परमेश्वर माना जाता है। इसलिये महिलाओं को अपने पति की हर बात सुननी पड़ती है लेकिन महिलाएं यदि पति को कुछ कह देती है तो इसे गलत समझा जाता है। इसलिये कुछ महिलाएं पति के अंहकार को झेलते हुए भीतर ही घुटती रहती है।

जब पति अपनी पत्नी के साथ कहीं घूमने जाते है तो उस दौरान जब वह दूसरी लड़कियों को घूरते है इस वजह से भी पत्नी उनसे अंदर ही अंदर कुढती रहती है। समाज में पति के लिये हर कार्य को करने की आजादी रहती है पर महिलाओं को सीमित दायरे में रहना पड़ता है।

जब प्यार को पति अधिकार में बदल देते है तो पत्नी को घुटन होने लगती है। जी हाँ, जब पति पत्नी का अधिक ख्याल रखने लगे या ज्यादा हक जमाने लगे तो वे रिश्ता विश्वास का नहीं बल्कि जबरदस्ती का हो जाता है।

कहते है जब लड़कियां दुखी होती हैं तो  शादी के बाद लड़कियों को पति का सहारा होता है और ऐसे में पति को ही आंसुओं से नफरत हो तो बे पत्नियां अंदर ही अंदर घुटती है और फिर कुछ समय बाद अलग हो जाती है जिसके बाद लोग सारी गलती लड़की के सर पर मढ देते है।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.