OMG ! कैलिफोर्निया जाकर बोले राहुल गाँधी 'मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के लिए तैयार हूं' ,जानिये पूरा मामला

Image not avalible

OMG ! कैलिफोर्निया जाकर बोले राहुल गाँधी 'मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के लिए तैयार हूं' ,जानिये पूरा मामला

नीमच :-

कैलिफोर्निया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अमेरिका के बर्कले स्थित कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा है कि अगर पार्टी कहेगी तो वह पीएम कैंडिडेट बनने को तैयार हैं।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका के बर्कले के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में छात्रों को संबोधित करते हुए विभिन्न मुद्दों पर विचार रखे। इस दौरान राहुल गांधी ने पहली बार कहा कि 'मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने के लिए तैयार हूं, लेकिन हमारी पार्टी में लोकतंत्र है, अगर पार्टी कहेगी तो ही मैं यह जिम्मेदारी लूंगा।'

परिवारवाद पर क्या बोले राहुल
परिवारवाद को लेकर राहुल ने कहा कि परिवारवाद को लेकर हमारी पार्टी पर निशाना मत साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है। अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, धूमल, अभिषेक बच्चन कई तरह के उदाहरण हैं। इसमें हम कुछ नहीं कर सकता हूं, जो मायने रखता है कि क्या उस व्यक्ति में क्षमता है या नहीं। 

कांग्रेस पार्टी में घमंड आ गया था : राहुल
राहुल ने माना कि 2012 में कांग्रेस पार्टी में अहंकार आ गया था। उन्होंने कहा कि 'हमने लोगों से संवाद करना बंद कर दिया था, इसलिए 2014 के चुनाव में पार्टी की हार हो गई। राहुल गांधी ने कहा कि जब इंदिरा गांधी से पूछा गया कि भारत लेफ्ट की तरफ झुकेगा या राइट की तरफ तो उन्होंने कहा था कि भारत सीधा खड़ा रहेगा।


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.