खबरे VIDEO NEWS: सिंगरौली शिकायत को बताया फर्जी अपने शिकायत को वापस लेने का किया निवेदन, देखे उपेंद्र दुबे की विडियो न्‍युज BIG NEWS: गांधीसागर अभयारण्य क्षेत्र, रात्रि में गश्त बढ़ाने के दिए निर्देश, जरूरत होने पर कैमरों से रखी जाएगी नजर, लकड़ी तस्करी रोकने के डीएफओं ने शुरू की सख्ती, पढें खबर VIDEO NEWS : सिंगरौली जिले में एक नव विवाहिता की लाश की खबर से इलाके में फैली सनसनी, देखे उपेंद्र दुबे की विडियो न्‍युज WOW: खुश खबर, अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय, अब ट्रेन में नहीं होगा कोई अपराध, पढें खबर BIG NEWS: भारी मात्रा में दुसरें राज्य में अवैध रूप से शराब परिवहन करनें वाले आरोपी की जमानत खारिज, भेजा जेल, पढें खबर NEWS: अवैध रूप से देशी शराब ले जानें वालें आरोपी की जमानता खारिज, भेजा जेल, पढें खबर BIG NEWS: रेत चोरी करनें वालें आरोपी की जमानत खारिज, भेजा जेल, पढें खबर OMG ! हैल्लो... मैं हरिसिंह बोल रहा हूं, तीन लाख रुपये दे देना, नहीं तो घर में घुसकर मार दूंगा जान से, युवक पहुंचा थानें, फिर हुआ यें... पढें खबर TOP NEWS: वेब सीरीज का प्रयोग अच्छा, लेकिन नेताओं को खुश करने के लिए बना रहे फिल्में, अभिनेता यशपाल शर्मा से बातचीत, पढें खबर VIDEO NEWS: नीमच जिला मुख्यालय से मात्र 8 किलोमीटर दूर गिरदौड़ा में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया, देखे रतन पंडित की विडियो न्‍युज OMG ! पंजीकृत बेरोजगारों की संख्‍या में लगातार इजाफा, नहीं हो पाई बेरोजगारों की काउंसिलिंग, 14 हजार से ज्‍यादा महिलाएं पंजीकृत, पढें खबर TOP NEWS: ग्वालियर हाईकोर्ट ने दिया MP में सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलिथीन पर तत्काल बैन का आदेश, पढें खबर VIDEO: दर्दनाक हादसा, मंडीदीप से अनाज लेकर नीमच आ रहे क्लीनर की 11 केवी हाई वोल्टेज के चपेट में आने से मौत, पुलिस जुटी जांच में, देखे विडियों न्यूज WOW: ग्वालियर की पहलवान रानी राणा ने 'यूनिवर्सिटी कुश्ती' में जीता गोल्ड मेडल, पढें खबर

DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट

Image not avalible

DON T MISS: 5 मिनट में पढ़िए ये खबरें, PRO की खबरों से रहिए अपडेट

नीमच :-

मानव अधिकार आयोग के स्थापना दिवस पर विचार गोष्ठी आज 

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के स्थापना दिवस के अवसर पर जिला न्यायालय, परिसर नीमच में स्थित ए.डी.आर. सेन्टर भवन के सभागृह में मानव अधिकार एवं मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के संबंध में विचार गोष्ठी का आयोजन आज 13 सितम्बर 2017 को शाम 5 बजे किया जा रहा है।  सभी आमंत्रिजनों से इस गोष्ठी में उपस्थित होने का आग्रह किया गया है। मीडिया कर्मियो, पत्रकारगणों से इस मौके पर उपस्थित होने का आग्रह किया गया है।  
 

संक्षिप्त पुनरीक्षण तैयारियों की बैठक आज 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संक्षिप्त पुनरीक्षण 2018 का काय्र किया जाना है। उक्त कार्य में राजैनतिक दलों की भी महत्ती भूमिका है। जिसका निर्वहन आयोग के निर्देशानुसार किया जाना है। संक्षिप्त पुनरीक्षण 2018 के लिए कि जाने वाली कार्यवाहियों के संबंध में एक बैठक का आयोजन आज 13 सितम्बर 2017 को अपरान्ह 3 बजे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय स्थित विडियो कॉन्फ्रेंस कक्ष में किया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्षों और सचिवों को बैठक में उपस्थित होने का आगृह किया है।

विधायक सकलेचा समीक्षा बैठक लेंगे

विधान सभा क्षेत्र जावद में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक 14 सितम्बर 2017 को प्रातः 11 बजे जनपद सभाकक्ष जावद में आयोजित की गई है। बैठक में विधायक श्री ओमप्रकाश सकलेचा सभी योजनाओं, कार्यो की समीक्षा करेंगे। अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती गरिमारावत ने उपखण्ड जावद स्तरीय सभी अधिकारियों को बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।

खरीफ 2017 के लिए भावांतर भुगतान योजना में किसानों का पंजीयन प्रारंभ 

म.प्र. में किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए पायलट आधार पर खरीफ 2017 के लिए किसान कल्याण एवं कृषि विभाग ने भावांतर भुगतान योजना लागू की है। इस योजना में अधिसूचित कृषि उपज मंडी प्रांगण में किसान द्वारा चिन्हित फसल उपज का विक्रय किये जाने पर राज्य शासन ने घोषित मॉडल विक्रय दर और भारत सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य के अंतर की राशि किसानों को भुगतान करने का निर्णय लिया है। अंतर के भुगतान की राशि किसानों के खाते में सीधे जमा की जायेगी। यह जानकारी कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न बैठक में दी गई।बैठक में कलेक्टर ने भावांतर भुगतान योजना के जिले में सुचारू क्रियान्वयन के लिए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए अधिकारियों और मैदानी अमले को निर्देशित किया। बैठक में बताया गया कि भावांतर भुगतान योजना में खरीफ 2017 में सोयाबीन, मूंगफली, तिल, रामतिल, मक्का, मूंग, उड़द एवं तुअर की फसलें ली गई हैं। इन फसलों के लिए किसानों का योजना में 11 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक भावांतर भुगतान योजना के पोर्टल में पंजीयन किया जायेगा। इस संबंध में नीमच जिले में उपार्जन के लिए निर्धारित खरीदी केन्द्रों पर किसानों का निरूशुल्क पंजीयन किया जायेगा। प्रत्येक किसान को पोर्टल पर पंजीयन के पश्चात पंजीयन क्रमांक उपलब्ध कराया जायेगा तथा एसएमएस से पंजीकृत किसान को मोबाइल पर भी पंजीयन क्रमांक की सूचना दी जायेगी। पंजीयन के लिए किसान अपने साथ आवश्यक दस्तावेज लायें पंजीयन के लिए किसान जब पंजीयन केन्द्र पर आयें, तो अपने साथ आधार नम्बर, परिवार की समग्र आईडी, बैंक का खाता नम्बर, आईएफएस कोड, मोबाइल नम्बर, भू-अधिकार ऋण पुस्तिका की स्वप्रमाणित प्रति आदि दस्तावेज अपने साथ अवश्य लायें।
 


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright BABJI NEWS NETWORK 2017. Design and Developed By PIONEER TECHNOPLAYERS Pvt Ltd.