BNP REAL ESTATE: फर्जी निवेश योजना चलाने वाले CMD और डायरेक्टर गिरफ्तार

Image not avalible

BNP REAL ESTATE: फर्जी निवेश योजना चलाने वाले CMD और डायरेक्टर गिरफ्तार

मंदसौर :-

मंदसौर। पुलिस ने चिटफंड कंपनी BNP REAL ESTATE AND ALLIED LIMITED के सीएमडी और दो डायरेक्टरों को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। इन पर मंदसौर के करीब 1 हजार निवेशकों से 4 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। पूछताछ में आरोपियोें ने बड़वानी, इंदौर, देेवास, उज्जैन सहित अन्य जगह करीब 40 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी कबूली है। पुलिस ने आरोपियों को नई स्कीम का लालच देकर जाल में फंसाया और दबोच लिया।

कोतवाली टीआई विनोदसिंह कुशवाह ने बताया कि आरोपियों के नाम हैं बीएनपी रियल एस्टेट और एलाइट लि. का सीएमडी संतोष पिता सूरजपाल शर्मा और दो डायरेक्टर देवेंद्र पिता सुरेशचंद्र शर्मा और सुरेश पिता सूरजपाल शर्मा तीनों निवासी इंदौर। सीएमडी को हृ्रदय संबंधी तकलीफ होने से जेल भेज दिया है, शेष दोनों डायरेक्टरों से पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों ने अपनेे साथियों के साथ मिलकर मार्च 2010 में जिला पुलिस लाइन के सामने कार्यालय खोला था। लगभग 1000 निवेशकों को कंपनी के माध्यम से लुभावनी योजनाओं में 4 करोड़ रुपए निवेश करवा कर राशि को दोगुना करने का आश्वासन दिया था।

 

योजनाएं पूर्ण होने (मेच्युरिटी) पर जब निवेशको ने अपना पैसा वापस मांगा तो कंपनी के निवेशकों ने भुगतान नहीं किया और कार्यालय बंद कर भाग खड़े हुए थे। तभी से इनकी तलाश की जा रही थी। रविवार रात इंदौर के विजय नगर क्षेत्र से तीनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने इंदौर, देवास, मंदसौर, उज्जैन, बड़वानी सहित अन्य जगह इसी तरह निवेशकों को कुल 40 करोड़ रुपए का चूना लगाना कबूला है।

 

Directors of BNP REAL ESTATE AND ALLIED LIMITED

SANTOSH SHARMA

MAHESH PALIWAL

MUNENDRA KUMAR

MUKESH KUMAR SHARMA

SANJEEV KUMAR PURWANSI


SHARE ON:-

image not found image not found

© Copyright VOICEOFMP 2017. Design and Developed By Pioneer Technoplayers Pvt Ltd.